बॉलीवुड

करीना के 2 बार मना करने पर सैफ अली खान ने की थी एक्ट्रेस से शादी, लव जिहाद से जुड़ा था मामला!

बॉलीवुड इंडस्ट्री की ‘बेबो’ कही जाने वाली मशहूर एक्ट्रेस करीना कपूर खान ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। करियर की शुरुआत में करीना का नाम शाहिद कपूर जैसे कई बड़े अभिनेताओं के साथ जुड़ा। हालाँकि इसी बीच उनकी नजदीकी मशहूर एक्टर सैफ अली खान से हुई और उन्होंने 10 साल बड़े सैफ अली खान के साथ शादी रचा ली।

बता दें इस कपल की शादी को 10 साल हो चुके हैं। गौरतलब है कि करीना कपूर अपने बेबाक बयान के लिए भी जानी जाती है। कई बार इसके चलते विवादों में भी आ चुकी है। एक ऐसा ही मामला तब हुआ जब उन्होंने सैफ से शादी की थी। इस दौरान सैफ और करीना की शादी को लव जिहाद तक बता दिया था।

saif ali khan and kareena kapoor

इस तरह हुई थी सैफ और करीना की शादी
बता दें, सैफ अली खान और करीना कपूर की पहली मुलाकात फिल्म ‘टशन’ के सेट पर हुई थी। यहीं से इन दोनों की नजदीकियां बढ़ी और फिर इन्होंने शादी रचा ली। करीना और सैफ अपनी शादी काफी सीक्रेट तरीके से करना चाहते थे। ऐसे में जब इनकी शादी हुई तो लोगों ने इसे लव जिहाद तक बता दिया था। इस दौरान सैफ और करीना को आलोचना का सामना करना पड़ा।

kareena kapoor

ऐसे में फिर करीना ने अपने सफाई पेश करते हुए कहा था कि, “मैं लव में यकीन करती हूं लव जिहाद में नहीं। मुझे लगता है कि प्यार एक ऐसी चीज है, जिसे आप परिभाषित नहीं कर सकते। इसमें एक जुनून, ललक और बहुत सी चीजें होती हैं। और इसके बीच कोई महजब की दीवार नहीं होती। अब अगर एक हिंदू लड़का है और वह किसी मुस्लिम लड़की से प्यार करने लगता है, तो आप उन्हें रोक नहीं सकते। आप प्यार किसी से पूछकर नहीं करते हैं।”

kareena kapoor

एक्ट्रेस ने सैफ के साथ अपनी स्टोरी बताते हुए कहा था कि, “हम दोनों फिल्म ‘टशन’ में काम कर रहे थे, ऐसे में हमारी कई बार मुलाकात हुई। मुझे याद है, हम लोग ग्रीस में फिल्म की शूटिंग कर रहे थे और सैफ ने मुझे कहा था कि हमें शादी कर लेनी चाहिए। दूसरी बार, सैफ ने मुझे शादी के लिए लद्दाख में प्रपोज किया था।

kareena kapoor

सैफ ने कहा था कि हम अच्छे कपल बनेंगे। उस समय मैं ये सुनकर हैरान रह गई थी। मैंने कहा था कि अभी मैं तुम्हें इतना जानती नहीं हूं। अब शायद इसे हम ऑफर ठुकराना तो नहीं कह सकते। मैंने सैफ का ऑफर पूरी तरह नहीं ठुकराया था। बस मैंने इतना ही कहा था कि मैं तुम्हें बेहतर तरीके से जानना चाहती हूं। अब कई सालों बाद मुझे लगता है कि सैफ से शादी करना मेरे जीवन का सबसे अच्छा फैसला था।”

kareena kapoor

बता दें, सैफ और करीना ने धर्मिक तौर तरीकों के साथ अपनी शादी रजिस्टर भी की थी। रिपोर्ट की माने तो ये सारा पेपर वर्क सैफ के घर पर ही हुआ था। शादी के बाद इस कपल ने ‘कुर्बान’ और ‘एजेंट विनोद’ जैसी फिल्मों में काम किया।

सैफ की दूसरी बीवी है करीना
गौरतलब है कि इससे पहले सैफ अली खान ने साल 1991 में खुद से 12 साल बड़ी अमृता सिंह से शादी रचाई थी। अमृता और सैफ के दो बच्चे भी हैं जिनका नाम इब्राहिम अली खान और सारा अली खान है। सारा बॉलीवुड इंडस्ट्री की एक जानी मानी अभिनेत्री है जो कई फिल्मों में नजर आ चुकी है। हालाँकि अमृता और सैफ का तलाक हो चुका है।

kareena kapoor

अमृता से तलाक के बाद सैफ अली खान करीना के नजदीक आए थे। दरअसल इन दिनों करीना शाहिद कपूर से ब्रेकअप कर चुकी थी ऐसे में वह सैफ अली खान के प्यार में पड़ गई और साल 2012 में उन्होंने शादी कर नई जिंदगी की शुरुआत की। करीना कपूर से सैफ अली खान को दो बेटे हैं जिनका नाम तैमूर और जहाँगीर है।

Back to top button