बॉलीवुड

इस क्रिकेटर के प्यार में पूरी पागल थीं सिमी ग्रेवाल, परिवार के खिलाफ जाकर फिल्मों में किया काम

बॉलीवुड की प्रतिभाशाली अदाकाराओं में सिमी ग्रेवाल भी गिनी जाती हैं. सिमी ने हिंदी सिनेमा की कई फिल्मों में काम किया था लेकिन उन्हें सफलता और लोकप्रियता अपनी समकालीन अभिनेत्रियों की तरह नहीं मिल पाई. सिमी ग्रेवाल 75 साल की हो चुकी हैं. 17 अक्टूबर 1947 को पंजाब के लुधियाना में उनका जन्म हुआ था.

Simi Garewal

17 अक्टूबर को सिमी अपना 75वां जन्मदिन मना रही हैं. बता दें कि बॉलीवुड में सिमी ने 60 और 70 के दशक में काम किया था. लकिन लंबे समय से वे बड़े पर्दे से दूर है. सिमी फिल्मों के अलावा अपने टॉक शो से भी चर्चा में रही थी. उनका चैट शो सालों पहले आता था जिसमें सेलेब्स हिस्सा लेते थे.

Simi Garewal

सिमी ग्रेवाल अब अपने फैंस से सोशल मीडिया के माध्यम से रुबरु होती रहती हैं. वे सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय पाई जाती है. लाखों की संख्या में उन्हें इंस्टाग्राम पर लोग फॉलो करते हैं. कुछ न कुछ पोस्ट वे अक्सर साझा करती हैं. कई बार पुरानी तस्वीरें और वीडियो भी पोस्ट करती रहती हैं. फिलहाल आइए सिमी के जन्मदिन के मौके पर आपको उनसे जुड़ी कुछ ख़ास बातें बताते हैं.

Simi Garewal

जब सिमी महज पांच साल की थी तब उन्होंने फिल्म ‘आवारा’ देखी थी. इस फिल्म में नरगिस और राज कपूर अहम रोल में थे. कहा जाता है कि महज पांच साल की सिमी को तब से ही सिनेमा के प्रति लगाव हो गया था. बड़ी होने पर वे इसी क्षेत्र में आ गई. लेकिन उनका परिवार इसके खिलाफ था.

Simi Garewal

परिवार ने सिमी को बहन के साथ इंग्लैंड भेज दिया. वहां रहकर उन्होंने पढ़ाई की और फिर अभिनेत्री बननी के लिए अपनी तैयारियों में जुट गईं. 15 साल की उम्र में उन्होंने इंग्लिश फिल्म ‘टार्जन गोज टू इंडिया’ में कमा किया था. यह फिल्म साल 1962 में आई थी. आगे जाकर उन्होंने ‘सन ऑफ इंडिया’ फिल्म में छोटा सा रोल किया.

‘तीन देवियां’ से मिली पहचान…

Simi Garewal

सिमी को असली पहचान फिल्म ‘तीन देवियां’ से मिली थी. यह फिल्म साल 1965 में रिलीज हुई थी. तब सिमी करीब 16 साल की थीं. अपने करियर में अभिनेत्री ने इनके अलावा ‘दो बंधन’, ‘साथी, ‘मेरा नाम जोकर’ और ‘सिद्धार्थ’ जैसी फिल्मों में काम किया था. लेकिन वे एक बड़ी पहचान बनाने में नाकाम रही.

Simi Garewal

चैट शो ‘रोंदेवू विथ सिमी ग्रेवाल’ से हुई मशहूर…

सालों पहले सिमी अपना चैट शो ‘रोंदेवू विथ सिमी ग्रेवाल’ चलाती थी. उनके शो में बॉलीवुड के बड़े से बड़े दिग्गज ने हिस्सा लिया था. इस शो ने उन्हें काफी मशहूर ने किया था.

Simi Garewal

पूर्व क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी से जुड़ा था नाम…

कभी सिमी पूर्व क्रिकेटर और अभिनेत्री शर्मिला टैगोर के पति मंसूर अली खान पटौदी से प्यार करती थीं. दोनों का रिश्ता लंबा नहीं चला और जल्द ही टूट गया. ब्रेकअप के बाद सिमी ने दिल्ली के मशहूर बिजनेसमैन रवि मोहन से शादी कर ली थी. लेकिन सिमी और रवि की शादी लंबी नहीं टिक पाई थी.

Simi Garewal

रानी मुखर्जी से ख़ास है सिमी का रिश्ता…

सिमी ग्रेवाल रिश्ते में रानी मुखर्जी की मौसी सास लगती हैं. रानी के पति आदित्य की मां पामेला चोपड़ा के पिता महिंदर सिंह और सिमी की मां भाई-बहन थे.

Back to top button