बॉलीवुड

31 साल की उम्र में हो गया था स्मिता पाटिल का निधन, मौत के बाद ऐसे पूरी हुई थी अंतिम इच्छा

हिंदी सिनेमा की बेहतरीन अदाकारा रही स्मिता पाटिल ने इस दुनिया को बहुत जल्दी अलविद अकह दिया था. वे अपने समय की मशहूर और शानदार अभिनेत्री थीं. उनके अभिनय की तारीफ तो दिग्गज अभिनेत्री रेखा ने भी की थी. हालांकि बहुत जल्दी स्मिता पाटिल ने दुनिया छोड़ दी थी.

smita patil

स्मिता पाटिल का जन्म 17 अक्टूबर 1955 को महाराष्ट्र के पुणे में हुआ था. आज (17 अक्टूबर) को इस दिवंगत अभिनेत्री की जयंती है. अगर स्मिता पाटिल जीवित होती तो वे अपना 67वां जन्मदिन मना रही होती लेकिन आज उनकी जयंती है. आइए इस मौके पोर आपको उनसे जुड़ा एक बेहद ख़ास किस्सा बताते हैं. जिन्हें उनकी आख़िरी इच्छा भी कह सकते है.

smita patil

जो किस्सा हम आपको सुना रहे है वो आपको भावुक कर सकता है. यह किस्सा अभिनेत्री की मौत के बाद का है. बता दें कि स्मिता का 13 दिसंबर 1986 को मुंबई में निधन हो गया था. स्मिता की उम्र महज 31 साल थी. बहुत छोटी उम्र में उनके निधन से इंडस्ट्री को बड़ा झटका लगा था.

smita patil

स्मिता पाटिल ने मशहूर अभिनेता राज बब्बर से शादी के थी. दोनों की प्रेम कहानी किसी से छिपी नहीं है. राज पहले से शादीशुदा थे लेकिन स्मिता के प्यार में वे अपनी पत्नी से अलग हो गए और स्मिता से विवाह रचा लिया. लेकिन बेटे प्रतीक को जन्म देने के कुछ दिनों बाद स्मिता का निधन हो गया था.

जब राज कुमार को देखकर स्मिता ने लिया लेटकर मेकअप करवाने का फैसला…

smita patil and raj kumar

फिल्म ‘गलियों का बादशाह’ की शूटिंग के दौरान एक बार स्मिता पाटिल राज कुमार से मिलने के लिए उनके मेकअप रूम में पहुंचीं थीं. तब राज कुमार लेटकर मेकअप मैन दीपक सावंत से मेकअप करवा रहे थे. यह दृश्य देखकर वे वापस आ गई और उन्होंने भी लेटकर मेकअप करवाने का फैसला ले लिया था.

smita patil

बता दें कि दीपक सावंत उस दौर में चर्चित मेकअप आर्टिस्ट थे. वे कई स्टार्स का मेकअप करते थे. कई दशकों से वे अमिताभ बच्चन का मेकअप कर रहे हैं. फिल्म ‘गलियों का बादशाह’ के समय स्मिता के मेकअप की जिम्मेदारी भी दीपक सावंत की ही थी. ऐसे में स्मिता ने दीपक से कहा कि वे भी अपना मेकअप लेटकर करवाना चाहती हैं.

smita patil

जब स्मिता ने ऐसा फैसला ले लिया तो दीपक सावंत ने उन्हें काफी समझाया. उन्होंने इसके लिए उन्हें मना किया. हालांकि स्मिता जिद पर अड़ी थी. दूसरी ओर दीपक लगातार अभिनेत्री को समझाइश दे रहे थे. दीपक सावंत ने कहा था कि राज कुमार को देखकर अपना कोई निर्णय ना लें क्योंकि राज कुमार ठहरे जिद्दी, वे वही करेंगे जो ठान लेंगे.

smita patil and deepak sawant

दीपक ने अभिनेत्री से बैठकर ही मेकअप करवाने के लिए कहा और वे मान गई. लेकिन वो दुःखद घड़ी आई जब स्मिता लेटी हुई थी और दीपक उनका मेकअप कर रहे थे. स्मिता दुनिया छोड़ चुकी थी. अंतिम बार उनका मेकअप दीपक अपने कांपते हाथों के साथ कर रहे थे. दीपक ने अभिनेत्री को दुल्हन की तरह सजाया था.

smita patil and deepak sawant

Back to top button