बॉलीवुड

सलमान खान को पसंद नहीं थी अपनी ही ये फिल्म, मांगने लगे थे फ्लॉप होने की दुआ

बॉलीवुड इंडस्ट्री के ‘दबंग’ सुपरस्टार सलमान खान की फिल्मों को लेकर फैंस के बीच एक अलग ही उत्साह देखने को मिलता है। जब भी उनकी फिल्में रिलीज होती है तो बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार प्रदर्शन करती है। यही वजह है कि फैंस भी उनकी फिल्म देखने के लिए बेकरार रहते हैं। ऐसी कई फिल्में हैं जिनमें केवल सलमान खान के होने से ही वह सुपरहिट हो गई, लेकिन एक ऐसी भी फिल्म जिसे सलमान खान सुपरहिट नहीं बल्कि फ्लॉप करवाना चाहते थे। जी हाँ.. सलमान खान से जुड़ा यह किस्सा बहुत ही कम लोग जानते हैं कि, वो खुद की फिल्म आखिर क्यों फ्लॉप करवाना चाहते थे। तो आइए जानते हैं सलमान खान से जुड़ा यह दिलचस्प किस्सा क्या है?

salman khan

ये फिल्म फ्लॉप करवाना चाहते थे सलमान खान
दरअसल, ज्यादातर लोग ही यही जानते हैं कि सलमान खान ने साल 1989 में रिलीज हुई फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से अपने करियर की शुरुआत की। हालांकि सलमान ने ‘मैंने प्यार किया’ से नहीं बल्कि जै. के. बिहारी की फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ से अपने करियर की शुरुआत की। इस फिल्म में वह हिंदी सिनेमा की दिग्गज अदाकारा रेखा के देवर के किरदार में नजर आए थे।

salman khan

कहा जाता है कि पहले सलमान खान की जगह निर्देशक जै. के. बिहारी किसी और को लेना चाहते थे, लेकिन जब ऑडिशन के किए गए तो ऑडिशन देने के लिए कोई नहीं आया। ऐसे में जै. के. बिहारी ने फैसला कर लिया था कि, जो भी उस रोल के लिए ऑडिशन देने पहला बंदा आएगा उसी को यह रोल दे देंगे।

salman khan

ऐसे में सलमान खान इस ऑडिशन के लिए चले गए और इस तरह से उन्हें अपना पहला ब्रेक मिल गया। हालांकि सलमान खान का कहना है कि वह अपनी इस फिल्म से बिल्कुल भी खुश नहीं थे और उनकी एक्टिंग भी उन्हें बिल्कुल पसंद नहीं आई थी। ऐसे में वह चाहते थे कि फिल्म बीवी हो तो ऐसी बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो जाए। हालाँकि, फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा खासा प्रदर्शन किया था।

बता दें इसके बाद ही सलमान खान ने ‘मैंने प्यार किया’ में काम किया और इस फिल्म के जरिए वह रातोंरात सुपरस्टार बन गए। इसके बाद तो सलमान खान की किस्मत चमक उठी और उन्होंने हिंदी सिनेमा को एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी। आज सलमान खान इंडस्ट्री में किस मुकाम पर है ये तो आप सभी जानते ही हैं।

सलमान खान की अपकमिंग फ़िल्में
बात की जाए सलमान खान के वर्कफ्रंट के बारे में तो इन दिनों वह अपनी अपकमिंग फिल्म ‘किसी का भाई किसी की जान’ में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म में उनके साथ मशहूर एक्ट्रेस पूजा हेगडे, शहनाज गिल और पलक तिवारी जैसी अभिनेत्रियां दिखाई देंगी।

salman khan

इसके अलावा उनके पास टाइगर फ्रेंचाइजी ‘टाइगर-3’ भी है जिसमें वह मशहूर एक्ट्रेस कैटरीना कैफ के साथ दिखाई देंगे। रिपोर्ट की माने तो सलमान खान और कैटरीना ने इस फिल्म की शूटिंग पूरी कर ली है।

Back to top button