राशिफल

Rashifal 17 October: आज छह राशियों के हाथों में होगी सफलता की चाबी, करियर की स्थिति अच्छी रहेगी

हम आपको सोमवार 17 अक्टूबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 17 October 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज जीवनसाथी के साथ मनमुटाव होने से आप थोड़े चिंतित रह सकते हैं। ऑफिस में बड़े अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। आमदनी में इज़ाफ़ा होने के आसार नज़र आ रहे हैं। पूरे दिन खुद को बेहतर महसूस करेंगे। राजनीति से जुड़े लोगों के लिये आज का दिन अच्छा रहने वाला है। घर परिवार का वातावरण शांतिदायक बना रहेगा। आपका नेटवर्क बढ़ेगा और आपकी छवि भी निखरेगी। आप अपने वरिष्ठों और सहकर्मियों के साथ मजबूत संबंध स्थापित कर पाएंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आपके जीवन में सकारत्मक बदलाव होंगे। आपका मन आध्यात्म के प्रति अधिक रहेगा। शैक्षणिक मोर्चे पर आपको सफलता मिल सकती है। अगर आप अपने बड़े भाई-बहनों के सहयोग से किसी भी काम को शुरू करेंगे तो उसमें आपको सफलता जरूर मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर दर्शन के लिए जायेंगे। दैनिक कार्यों में आपको पूर्ण रूप से सफलता मिल सकती है। नौकरी के लिए प्रयासरत लोगों को सफलता मिल सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको बड़ा धन लाभ होगा। कार्य से संबंधित यात्रा नए अवसरों को खोलेगी। नौकरी कर रहे जातको को आज कार्यालय में अपने विरोधियों से अपनी प्रशंसा सुनने को मिलेगी और अधिकारी भी खुश नजर आएंगे। दोस्त और परिवार आपको पूरा सहयोग देंगे। आज आप जिस भी कार्य को करेंगे, उसमें सफलता अवश्य करेंगे, इसलिए आज आप उसी कार्य को करने की सोचे, जो आपको अत्यधिक प्रिय हो। भाई-बहनों के साथ आपके संबंध बेहतर होंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप अपने परिवारजनों के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे, जिससे परिवार के छोटे बच्चे आपसे प्रसन्न नजर आएंगे। आपका अपने गुस्से पर काबू रखना होगा वरना गुस्से में उठाया गया कदम आपके लिए नुकसान साबित हो सकता हैं। सायंकाल के समय आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक समारोह में सम्मिलित हो सकते हैं, जिससे आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी। चोट व दुर्घटना से शारीरिक हानि की आशंका है। जल्दबाजी न करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज नई योजना बनाएंगे जो भविष्य में कामगार साबित होगी। आपके द्वारा शुरू किए प्रोजेक्ट में लाभ होगा और नए सौदों का अवसर प्राप्त होगा। फिजूल खर्च से बचें अन्यथा आर्थिक संतुलन बिगड़ सकता है। किसी तीर्थयात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। किसी साधु-संत का आशीर्वाद मिल सकता है। परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है। परिवार के किसी बड़े सदस्य की तबीयत खराब हो सकती है‌।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

संतान पक्ष को लेकर जो चिंता थी, उसका समाधान आज हो जाएगा। आज योजना बना कर काम करेंगे तो लंबे समय से चली आ रही समस्याओं से आसानी से छुटकारा पा लेंगे।व्यापार में सकारात्मक बदलाव आपको नए अवसर प्राप्त करेंगे। लव लाइफ में कुछ तनाव की आशंका बन रही है। घर के रख-रखाव पर व्यय हो सकता है। विद्यार्थियों के लिए एवम उनके करियर के लिए अच्छा समय चल रहा है। षड्यंत्रकारी विफल रहेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

परिवार में आनंद का वातावरण बना रहेगा। निवेश इत्यादि मनोनुकूल रहेंगे। पारिवारिक जीवन में सुख और शांति बनी रहेगी। माता पिता के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। वहीं दूसरी ओर जीवनसाथी की सेहत में गिरावट आ सकती है। नौकरीपेशा जातकों को अपने वरिष्ठों के सहयोग से बड़ी सफलता मिल सकती है। अचानक यात्रा या कोई बड़ा काम करने में थोड़ा डर या टेंशन हो सकता है। किसी बात को लेकर भाई-बहन से अनबन की स्थिति बन सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

नौकरी में प्रभाव बढ़ेगा। उत्साह व प्रसन्नता बढ़ेंगे। किसी यात्रा पर जा सकते हैं। शादीशुदा जातकों को बेवजह की बातों को लेकर एक दूसरे से लड़ने झगड़ने से बचना होगा अन्यथा आपका दिन बेकार के झंझटों में ही व्यर्थ चला जाएगा। साथ ही इस तरह की बातें आपके बच्चों पर भी बुरा प्रभाव डाल सकती हैं। शांत व्यवहार और अच्छी कार्य भावना के साथ अपने व्यवहार को संभालें। बार-बार लगातार किया गया प्रयास आपके लिए आनंद दायक रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको धन लाभ के कई सुनहरे अवसर मिलेगें। लेखनकार्य के लिए अच्छा दिन है। बौद्धिक एवं तार्किक विचार विनिमय हो सकता है। आप रोमांटिक संपर्क के मामले में भाग्यशाली रहेंगे। विचारों में अति शीघ्र परिवर्तन आने की वजह से महत्त्वपूर्ण कार्यों में अंतिम निर्णय लेना सरल नहीं होगा। प्रॉपर्टी मार्केट में आपके फायदे का कोई समाचार मिल सकता है। कार्य में कुछ नया बदलाव करेंगे तो लाभ मिल सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

भूमि व भ‍वन इत्यादि संपत्ति की खरीद-फरोख्त की योजना कार्यान्वित हो सकती है। समझौता करने की वृत्ति रखोगे तो किसी से संघर्ष नहीं होगा। प्रवास का आयोजन टाल दीजिएगा। लेखक, कलाकार एवं सलाहकारों के लिए दिन बहुत अनुकूल है। किसी नए कार्य का प्रारंभ आज न करें। किसी काम में मित्रों की सलाह फायदेमंद साबित होगी। पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे। कुछ गलतियों से आप परेशान हो सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आप आज दांपत्य जीवन में निकटता और मधुरता का अनुभव करेंगे। आपको किसी भी कार्य के लिए अत्यधिक उत्साहवर्धन किए जाने की संभावना है। आपके आत्मविश्वास में कुछ कमी रहेगी। आपका व्यय आय से अधिक होगा। कुछ आर्थिक नुकसान होने की भी संभावना है। आपके बच्चों का प्रदर्शन आपके मन में गर्व और खुशी की भावना पैदा करेगा। पार्टी व पिकनिक का आनंद मिलेगा लोग आपके आकर्षक व्यक्तित्व से प्रभावित होंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको समाजसेवा की प्रेरणा प्राप्त होगी। जो लोग आपके लिए खास हैं, वे आपसे थोड़े नाराज हो सकते हैं। आपके चिर प्रतीक्षित स्वप्न व इच्छाओं को पूर्णता प्राप्त होगी। आज आप अपने जीवनसाथी के साथ रूमानी होंगे। अपने बड़े भाई-बहनों का सहयोग प्राप्त करेंगे। जमा पूंजी में निवेश करेंगे। आपको समाज में मान-सम्मान भी प्राप्त होगा। घर-बाहर पूछ-परख रहेगी। खुद को फिट रखने के लिए आपको व्यायाम करना चाहिए।

आपने Rashifal 17 October 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 17 October 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 17 October 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button