बॉलीवुड

धर्मेंद्र से महेश भट्ट तक, पहली पत्नी को तलाक दिए बिना ही दूसरी बीवी को घर ले आए ये 6 अभिनेता

बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़े कलाकार अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में रहते हैं। कभी ये अपने अफेयर को लेकर सुर्खियां बटोरते तो कभी इनका टूटा रिश्ता चर्चा में आ जाता है। गौरतलब है कि इंडस्ट्री से जुड़े ऐसे कई अभिनेता है जिन्होंने ने दो-दो शादी रचाई है। लेकिन खास बात यह है कि उन्होंने दूसरी शादी रचाने के दौरान अपनी पहली पत्नी को तलाक नहीं दिया। दूसरी शादी रचाने के बाद भी यह पहली पत्नी के साथ रहे। तो आइए जानते हैं कौन है ऐसे अभिनेता जिन्होंने पहली पत्नी को तलाक दिए बिना ही दूसरी शादी रचा ली।

salim khan

सलीम खान
इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है जाने-माने अभिनेता सलमान खान के पिता सलीम खान का। बता दे सलीम खान की पहली शादी सलमा से हुई थी लेकिन इसी बीच उन्हें मशहूर डांसिंग क्वीन हेलेन को दिल दे बैठे। ऐसे में उन्होंने अपनी पहली पत्नी को तलाक दिए बिना ही हेलेन से शादी रचा ली। बता दे सलीम खान अपनी दोनों पत्नियों के साथ काफी खुश हैं और उनका परिवार भी खुश हाल है।

salim khan

धर्मेंद्र
हिंदी सिनेमा के ‘हीमैन’ कहे जाने वाले मशहूर अभिनेता धर्मेंद्र ने भी दो शादी रचाई है। बता दें, करियर शुरुआत में धर्मेंद्र की शादी प्रकाश कोर से हुई थी जिनसे उन्हें 4 बच्चे हुए जिनका नाम बॉबी देओल, सनी देओल, अजेता और विजेता है। इसके बाद उन्होंने अभिनेत्री हेमा मालिनी से शादी रचाई। बता दें, शादी रचाने के दौरान धर्मेंद्र ने अपनी पहली पत्नी को तलाक नहीं दिया। धर्मेंद्र और हेमा की दो बेटियां हैं जिनका नाम ईशा देओल और आहना देओल है।

dharemdnra

उदित नारायण
बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने सिंगर उदित नारायण ने भी अपनी जिंदगी में दो शादी रचाई है। उनकी पहली शादी रंजना झा से हुई थी और दूसरी शादी उन्होंने दीपा से रचाई। बता दे दूसरी शादी करने के दौरान उदित ने अपनी पहली पत्नी को तलाक नहीं दिया था।

राज बब्बर
हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेताओं की लिस्ट में शामिल राज बब्बर ने भी अपनी जिंदगी में दो शादियां की है। उनकी पहली शादी नादिरा जहीर से हुई थी लेकिन इसी बीच वह दिवंगत एक्ट्रेस स्मिता पाटिल को दिल दे बैठे। ऐसे में उन्होंने अपनी पहली पत्नी मर्जी से स्मिता पाटिल से शादी रचा ली। हालांकि बेटे प्रतीक बब्बर के जन्म के कुछ दिन बाद ही वह इस दुनिया से चली गई। अब राज अपने पहली पत्नी नादिरा के साथ ही रहते हैं।

संजय खान
बॉलीवुड दुनिया के जाने माने अभिनेता संजय खान की पहली शादी जरीन खान से हुई थी। लेकिन शादी के बाद वह जीनत अमान को दिल दे बैठे। ऐसे में उन्होंने बिना तलाक दिए ही जीनत अमान से शादी रचा ली। हालांकि जीनत अमान के साथ उनका रिश्ता ज्यादा लंबा नहीं चला और यह जल्दी दोनों एक दूसरे से अलग हो गए।

sanjay khan

महेश भट्ट
बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने डायरेक्टर महेश भट्ट ने भी दो शादियां की है। उनकी पहली शादी लोरेन ब्राइट से हुई थी, लेकिन इसी बीच महेश भट्ट का नाम मशहूर एक्ट्रेस परवीन बॉबी के साथ जुड़ा। ऐसे में लोरेन उनसे हमेशा के लिए अलग हो गई। इसके बाद महेश भट्ट ने सोनी राजदान से शादी रचाई जिनसे उन्हें दो बेटियां हुई जिनका नाम आलिया भट्ट और शाहीन भट्ट है।

sanjay khan

Back to top button