बॉलीवुड

मिथुन ने जिस बच्ची को कूड़ेदान से उठाकर बनाया अपने घर की बेटी, वो बॉलीवुड छोड़ चली हॉलीवुड की ओर

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) ने बॉलीवुड में बड़ा नाम कमाया है। साल 1976 में मिथुन ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी और वे अपनी पहली ही फिल्म से दर्शकों का दिल जीतने में सफल रहे थे। लंबे समय से चाहे मिथुन फ़िल्मी पर्दे से दूर है लेकिन उनकी लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है।

mithun chakraborty

मिथुन का जलवा बड़े पर्दे पर 80 के दशक में खूब देखने को मिला। उन्हें उनके अभिनय के साथ ही उनके डांस ने भी लोकप्रियता दिलवाई। बड़े पर्दे पर बतौर अभिनेता मिथुन का जलवा 90 के दशक में भी देखने को मिला था। बता दें कि मिथुन की राह पर चलते हुए उनके बेटे भी फ़िल्मी दुनिया में कदम रख चुके हैं लेकिन उन्हें लोकप्रियता हासिल नहीं हुई। जबकि अब उनकी बेटी एक्टिंग में हाथ आजमाने जा रही हैं।

mithun da

बता दें कि मिथुन के तीन बेटे महाक्षय चक्रवर्ती (Mahakshaya Chakravarti), नमाशी चक्रवर्ती (Namashi Chakravarti) और ऊष्मे चक्रवर्ती है। इनमें से महाक्षय और नमाशी एक्टिंग में हाथ आजमा चुके हैं लेकिन दोनों ही असफल रहे वहीं अब मिथुन की बेटी दिशानी चक्रवर्ती (Dishani Chakraborty) डेब्यू की तैयारी में है।

dishani chakraborty

हालांकि आपको बता दें कि मिथुन की लाड़ली दिशानी बॉलीवुड से डेब्यू न कर हॉलीवुड से अपने करियर की शुरुआत करने जा रही हैं। बताया जा रहा है कि वे शॉर्ट फिल्म ‘द गेस्ट’ (The Guest) से डेब्यू करेंगी। इससे पहले दिशानी ने फिल्मेकिंग का काम किया है और अब वे एक्ट्रेस बनने जा रही हैं।

dishani chakraborty

दिशानी ने मेथड एक्टिंग, इम्प्रूव, सीन स्टडी, ऑडिशन तकनीक, पटकथा लेखन, आवाज और मूवमेंट के लिए ट्रनिंग ली है। उन्होंने प्रशिक्षण पहले मुंबई में जेफ गोल्डबर्ग स्टूडियो और फिर न्यूयॉर्क फिल्म अकादमी में एक्टिंग और फिल्ममेकिंग में लिया है। दिशानी लेखक बनना चाहती थीं लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था।

dishani

दिशानी ने बातचीत में बताया कि, ”लॉस एंजिल्स में अपना करियर शुरू करने का अपरंपरागत रास्ता चुनना सबसे आसान सफर नहीं रहा है, लेकिन मुझे उन कहानियों और किरदारों के लिए इतना जुनून है कि मैं हर बढ़िया किरदार निभाना चाहती हूं। मैं अपने पिता से बहुत कुछ सीख कर बड़ी हुई हूं और मुझे उम्मीद है कि मैं अपने काम के माध्यम से इसे प्रदर्शित कर सकूंगी”।

dishani chakraborty

दिशानी चक्रवर्ती ने आगे कहा कि, ”मैं अपने पिता से मिली सलाह पर एक किताब लिख सकती हूं। एक खास सलाह जो उन्होंने हमेशा मेरे भाईयों और मुझे दी है। वो है नैतिकता और अच्छा इंसान बनना। मुझे लगता है कि इंडस्ट्री में ऐसे बहुत सारे लोग हैं जो इन बातों का ध्यान नहीं देते हैं, लेकिन मुझे मेरे पिता के द्वारा बताए रास्ते पर चलना है”।

मिथुन ने दिशानी को लिया था गोद…

mithun chakraborty and dishani chakraborty

बता दें कि मिथुन और उनकी पत्नी गीता बाली ने दिशानी को गोद लिया था। दिशानी के माता-पिता उसे कचरे के ढेर में छोड़ गए थे। इसके बाद उसे गोद लेकर मिथुन और उनके परिवार ने उनकी परवरिश की थी।

Back to top button