बॉलीवुड

10 साल छोटे सौतेले बेटे सनी देओल संग ऐसा है हेमा का रिश्ता, ‘ड्रीम गर्ल’ ने खुद बताई थी सच्चाई

‘ड्रीम गर्ल’ हेमा मालिनी को शुरू से ही फिल्मों में काम करने का शौक था। शुरू से ही वे डांस की भी शौक़ीन थीं। बता दें कि हेमा मालिनी एक्टिंग, डांस और खूबसूरती सभी मामले में अव्वल रही हैं। महज 13 साल की उम्र में उन्होंने साल 1961 में एक दक्षिण भारतीय फिल्म में नर्तकी का किरदार निभाया था।

hema malini

16 अक्टूबर 1948 को हेमा मालिनी का जन्म तमिलनाडु में हुआ था। उनकी हिंदी सिनेमा में शुरुआत बतौर अभिनेत्री साल 1968 में हुई थी। अपनी पहली हिंदी फिल्म में हेमा ने राज कपूर संग काम किया था। फिल्म का नाम था ‘सपनों का सौदागर’। तब हेमा की उम्र 20 साल थीं। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

hema malini

बड़े पर्दे पर कई एक्टर्स संग हेमा जी की जोड़ी जमी हालांकि उन्हें सबसे अधिक पसंद किया गया दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र के साथ। ‘शोले’ में दोनों की वीरु और बसंती की जोड़ी ने दर्शकों को खूब प्रभावित किया था। कपल ने करीब दर्जनभर फिल्मों में साथ काम किया। दोनों के बीच इस दौरान प्रेम प्रसंग की शुरुआत हो गई थी।

बता दें कि धर्मेंद्र पहले से शादीशुदा थे और चार बच्चों के पिता भी थे। इसके बावजूद उन्होंने हेमा मालिनी से दूसरी शादी कर ली थी। वहीं इस बात से हेमा को भी कोई ऐतराज नहीं था। दोनों के बीच कई सालों तक अफेयर चला था और कपल ने साल 1980 में शादी रचा ली थी।

dharmendra hema and prakash kaur

धर्मेंद्र ने जब हेमा से दूसरी शादी की थी तब तक उनके सभी बच्चे काफी बड़े हो चुके थे। धर्मेंद्र और हेमा की शादी पर धर्मेंद्र के बच्चे सनी देओल, बॉबी देओल, अजीता देओल और विजेता देओल एवं धर्मेंद्र की पहली पत्नी उनसे नाराज हो गए थे और मामला बिगड़ गया था लेकिन समय के साथ सब कुछ ठीक होते चले गया।

dharmendra

चाहे धर्मेंद्र और हेमा की दूसरी शादी के समय धर्मेंद्र के परिवार से रिश्ते बिगड़ गए हो लेकिन आगे जाकर सब ठीक हो गया था। यहां तक कि सनी देओल और बॉबी देओल का भी अपनी सौतेली मां हेमा संग रिश्ता अच्छा है। इस संबंध में साल 2017 के दौरान एक साक्षात्कार में हेमा जी ने खुलकर बात की थी।

sunny deol

हेमा ने साल 2017 में साक्षात्कार के दौरान अपने साथ हुए सड़क हादसे के बारे में बात करते हुए कहा था कि जब उनका एक्सीडेंट हुआ था तब सनी देओल ने उनका खूब ख्याल रखा था। साथ ही हेमा ने यह भी कहा था कि जब भी वह किसी मुसीबत में होती है तो उनके पति के साथ साथ उनके बेटे सनी देओल भी उनके साथ खड़े रहते हैं। इस बात से समझा जा सकता है कि सौतेले मां-बेटे होने के बावजूद दोनों के बीच अच्छा रिश्ता है। हालांकि आपको बता दें कि शादी के बाद से अब तक हेमा कभी भी 42 सालों में अपने ससुराल नहीं गई है।

Back to top button
?>