बॉलीवुड

नरगिस ने उगली बॉलीवुड की सच्चाई, कहा- लोगों के 3 चेहरे होते है, मुझे पसंद नहीं फिल्म इंडस्ट्री

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के काले चिट्ठे समय-समय पर बॉलीवुड अदाकाराएं खोलती रहती हैं। इस बार बॉलीवुड को लेकर अभिनेत्री नरगिस फाखरी ने चौंकाने वाले खुलासे किए है। नरगिस फाखरी बॉलीवुड में कुछ एक फिल्मों में नजर आ चुकी हैं हालांकि वे हिंदी सिनेमा से करीब दो साल से गायब है।

nargis fakhri

हाल ही में अभिनेत्री ने एक साक्षात्कार में हिस्सा लिया। जहां उन्होंने ढेर सारी बातचीत की और काफी कुछ चीजें साझा की। इस दौरान उन्होंने बॉलीवुड पर भी अपनी बात रखी। बातचीत में हिंदी सिनेमा पर अभिनेत्री ने बड़ा गंभीर आरोप लगा दिया। नरगिस ने यह तक कह दिया कि हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में मुझे डिप्रेशन में डाला है।

nargis fakhri

बीते दो साल से नरगिस बड़े पर्दे से दूर है। उन्होंने इस दौरान अपने जीवन में डिप्रेशन झेला। अपने दिल का दर्द अभिनेत्री ने अब दुनिया के सामने रखा है। उन्होंने अपना दर्द जाहिर करते हुए कहा है कि पिछले आठ सालों से वह परिवार के साथ समय नहीं बिता पाईं। इस दौरान वे भारी तनाव में आ गई थीं।

nargis fakhri

एक लंबे समय से नरगिस फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा है। हालांकि उन्होंने अब कहा है कि उन्हें फिल्म इंडस्ट्री पसंद नहीं है। इंडस्ट्री के लोगों ने मुझे इम्मैच्योर बताया, क्योंकि वह अपनी फीलिंग्स को लेकर सच थीं इसलिए। उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री की सच्चाई उजागर करते हुए कहा है कि, आपको एक मुखौटा लगाकर रहना है, जिसके लिए मैं तैयार नहीं थी।

मैं नैचुरल रहना चाहती थी। अब मुझे समझ आ गया है कि लोगों के तीन चेहरे होते हैं। पहला बिजनेस चेहरा, दूसरा क्रिएटिव चेहरा और तीसरा असली चेहरा। मैं उस तरह की फेम के लिए बनी ही नहीं हूं, जिसकी मैं चाह रख रही थी। कई बार इस फेम ने मुझे डुबाया है।

खुश नहीं थी नरगिस…

nargis fakhri

किसी भी बात को लेकर डिप्रेशन किसी के भी साथ अच्छा नहीं होता है। डिप्रेशन हमेशा हमारी खुशियां छीन लेता है। नरगिस के साथ भी वही हुआ। उन्होंने बताया कि जब में तनाव में थी तो मैं खुश नहने थी। मैं नाखुशी थी। ऐसे में मैंने दो साल लिए खुद को हील करने में।

इन फिल्मों में किया काम, 11 साल पहले हुआ था डेब्यू…

हिंदी सिनेमा में नरगिस ने अपने कदम साल 2011 में रखे थे। उनकी पहली फिल्म थी ‘रॉकस्टार’। इम्तियाज अली द्वारा निर्देशित इस फिल्म में अहम किरदार रणबीर कपूर ने भी निभाया था। अपने 11 साल के करियर में अभिनेत्री ने ‘मद्रास कैफे’, ‘मैं तेरा हीरो’, ‘हाउसफुल 3’ आदि फिल्मों में काम किया लेकिन वे अपनी समकालीन अदाकाराओं की तरह सफलता और लोकप्रियता हासिल नहीं कर सकी।

यह थी आख़िरी फिल्म…

nargis fakhri

दो साल से नरगिस किसी बॉलीवुड फिल्म में नजर नहीं आई हैं। आख़िरी बार बड़े पर्दे पर उन्हें फिल्म ‘तोरबाज’ में देखा गया था। फिल्म में संजय दत्त भी अहम रोल में थे। फिल्म साल 2020 में रिलीज हुई थी लकिन बॉक्स ऑफिस पर असफल रही थी। यह फिल्म ओटीटी पर भी आई थी लेकिन वहां भी उसका बुरा हश्र हुआ था।

Back to top button