बॉलीवुड

बॉलीवुड छोड़ने पर नरगिस फाखरी का छलका दर्द, कहा- यहां पर काम करने का भुगतना पड़ा खामियाजा

बॉलीवुड की कई फिल्मों में नजर आ चुकी मशहूर एक्ट्रेस नरगिस फाखरी को फिल्म ‘रॉकस्टार’ के जरिए काफी सफलता हाथ लगी थी। इस फिल्म में वह जाने-माने अभिनेता रणबीर कपूर के साथ मुख्य किरदार में नजर आई थी। फिल्म में दोनों की जोड़ी को भी काफी पसंद किया गया। इसके बाद नरगिस फाखरी कुछ गिनी-चुनी फिल्मों में नजर आई लेकिन बाद में वह फिल्म इंडस्ट्री से दूर हो गई। ऐसे में पहली बार नरगिस फाखरी ने बॉलीवुड दुनिया को छोड़ने का कारण बताया है। तो आइए जानते हैं नरगिस फाखरी ने क्या कहा?

एक्ट्रेस ने क्यों छोड़ी फिल्म इंडस्ट्री?

nargis fakhri

हाल ही में हुए इंटरव्यू के दौरान नरगिस फाखरी से जब बॉलीवुड दुनिया को छोड़ने का कारण पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, “मैं नहीं जानती थी कि नए कल्चर में पैंतरेबाजी कैसे होती है। चूंकि मैं अपनी फीलिंग्स को लेकर ईमानदार थी, इसलिए मुझे कहा गया था कि यह सही नहीं है। आपको लोगों के साथ बात करनी होगी, फिर भले ही आप उनके साथ सहज ना हों।

आपको गेम फेस करना होगा, जो मैं नहीं कर सकती थी। मुझे इमैच्योर कहा गया। आज मुझे समझ आया कि हकीकत में चेहरे तीन तरह के होते हैं। एक बिजनेस फेस, एक क्रिएटिव फेस और फिर एक आपका अपना फेस।”

nargis fakhri

इसके अलावा उन्होंने कहा कि, “मैंने 8 साल तक हर दिन काम किया। मैं अपने परिवार से भी बमुश्किल मिल पाई। मैं स्ट्रेस की वजह से खुद को अस्वस्थ महसूस करने लगी। नतीजतन मुझे हेल्थ संबंधी दिक्कतें शुरू हो गईं। क्या मैं डिप्रेशन में थी? मुझे लगता है कि आप इस शब्द का इस्तेमाल कर सकते हैं। मैं अपनी सिचुएशन से नाखुश थी और खुद से सवाल कर रही थी कि मैं अब भी वहां क्या कर रही थी? मैंने खुद को स्वस्थ करने के लिए दो साल की छुट्टी ली।”

nargis fakhri

बता दें, इससे पहले भी एक्ट्रेस ने बॉलीवुड को लेकर कई बातें की थी। एक्ट्रेस ने कहा था कि, “कहीं ना कहीं मुझे ये महसूस हो रहा था कि मेरे ऊपर काम का दबाव ज्यादा हो रहा है जिस वजह से मुझे बहुत स्ट्रेस हो रहा था। मैं अपने दोस्तों और परिवार को भी मिस कर रही थी। मुझे याद है कि साल 2016 और 2017 में मुझे इस बात का एहसास हुआ।

nargis fakhri

मैंने महसूस किया कि इस काम से मुझे खुशी नहीं मिल रही है। मैंने बैक-टू-बैक फिल्म में काम किया, इस दौरान और भी बहुत कुछ हो रहा था। मैं इसे रोकना चाहती थी। मैंने महसूस किया कि अपने दिमाग और शरीर के बीच संतुलन बनाए रखने के मुझे इसे रोकना होगा और इसलिए मैंने ये कदम उठाया”

पहली ही फिल्म से लाइम लाइट में आ गई थी नरगिस

बता दें, नरगिस ने साल 2011 में रिलीज हुई फिल्म ‘रॉकस्टार’ से ही इंडस्ट्री में कदम रखा था। इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट फीमेल डेब्यू एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी मिला था। इसके बाद वह ‘मद्रास कैफे’, ‘मैं तेरा हीरो’, ‘हाउसफुल-3’, ‘बेंजो’, ‘तोरबाज’ जैसी फिल्मों में नजर आई। हालांकि एक बार फिर नरगिस फाखरी कम बैक कर चुकी है, लेकिन वह बॉलीवुड नहीं बल्कि साउथ इंडस्ट्री में एक्टिव है।

nargis fakhri

रिपोर्ट की माने तो वह जल्द ही साउथ दुनिया के अभिनेता पवन कल्याण के साथ फिल्म ‘हरि हरा वीरा मल्लू’ में नजर आएंगी। यह फिल्म 30 मार्च 2023 को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है।

Back to top button