बॉलीवुड

CM योगी से मिला कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का परिवार, कर दी ऐसी मांग, जानें पूरी होगी या नहीं ?

योगी से मिलकर राजू श्रीवास्तव की पत्नी ने कही ऐसी बात, कॉमेडियन के बच्चे भी पहुंचे CM आवास

लखनऊ : दिवंगत कॉमेडियन, अभिनेता और भाजपा नेता राजू श्रीवास्तव के परिवार ने राजधानी लखनऊ में उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ से मुलाक़ात की। सोशल मीडिया पर राजू के परिवार और योगी आदित्यनाथ की मुलाकात की तस्वीर वायरल हो रही है।

raju srivastav and cm yogi

लखनऊ में गुरुवार को सीएम योगी ने अपने सरकारी आवास पांच कालिदास मार्ग पर प्रसिद्ध हास्य कलाकार स्वर्गीय राजू श्रीवास्तव के परिजनों से मुलाकात की। सीएम योगी से मुलाकात के लिए राजू की पत्नी शिखा श्रीवास्तव, बेटी अंतरा श्रीवास्तव और बेटा आयुष्मान श्रीवास्तव आया हुआ था। इस दौरान शिखा ने सीएम योगी से राजू श्रीवास्तव के कार्यों को आगे बढ़ाने में मुख्यमंत्री से मार्गदर्शन हेतु निवेदन किया।

राजू के निधन पर योगी ने जताया था दुःख…

राजू के निधन पर भी सीएम योगी ने शोक व्यक्त किया था। सीएम योगी ने कहा था कि, ”अपनी अभिनव कला दक्षता द्वारा जीवनपर्यंत सभी का मनोरंजन करने वाले राजू श्रीवास्तव का निधन अत्यंत दुःखद है। शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करते हुए ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति हेतु प्रार्थना करता हूं”।

raju srivastava

सीएम ने आगे बताया था कि, ”राजू श्रीवास्तव ने हास्य कला की विधा को अपनी प्रतिभा एवं मेहनत से नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया। उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के माध्यम से प्रदेश की परंपरागत कला की विधाओं के उत्थान में उनका सराहनीय योगदान रहा”।

जिम में कसरत के दौरान राजू को आया था हार्ट अटैक…

raju srivastav

10 अगस्त के दिन राजू सुबह-सुबह दिल्ली में जिम में कसरत कर रहे थे। वे ट्रेडमिल पर दौड़ रहे थे तब ही उन्हें अचानक से दिल का दौरा पड़ा था। आनन-फानन में राजू को दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जीवन और मौत के बीच वे 42 दिनों तक लड़ते रहे।

58 साल की उम्र में हो गया निधन…

Raju Srivastav

राजू ने काफी लंबी लड़ाई लड़ी लेकिन वे जिंदगी की जंग हार गए। 42 दिनों तक अस्पताल में भर्ती रहने के बाद राजू का निधन हो गया था। 21 सितंबर की सुबह दिल्ली के एम्स अस्पताल में उन्होंने आख़िरी सांस ली। राजू ने 58 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया था।

राजू का जन्म कानपुर में 25 दिसंबर 1963 को हुआ था। छोटी उम्र में राजू अपना शहर छोड़कर मुंबई आ गए थे। यहां शुरुआत में उन्होंने रिक्शा चलाकर भी अपना गुजारा किया था। राजू ने इस दौरान फिल्मों में भी काम किया था। उन्हें बॉलीवुड की कुछ एक फिल्मों में देखा गया था। उन्होंने कई स्टार्स के साथ काम किया था। राजू को ख़ास और बड़ी पहचान कॉमेडी ने दिलवाई थी। कॉमेडी शो ने उन्हें घर-घर में लोकप्रिय कर दिया था।

Back to top button