बॉलीवुड

जब हेमा मालिनी के कारण बिगड़ गई थी गौरी खान की सुहागरात, पत्नी की हालत देख रो पड़े थे शाहरुख़ खान

जब शादी वाली रात शाहरुख़ की पत्नी गौरी संग कमरे में हुई थी ऐसी हरकत, देखकर रो पड़े थे एक्टर

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता शाहरुख़ खान ने हिंदी सिनेमा में कदम रखने से पहले ही शादी कर ली थी। शाहरुख़ का बॉलीवुड डेब्यू साल 1992 में हुआ था जबकि उनकी शादी साल 1991 में हो गई थी। शाहरुख़ की पत्नी का नाम गौरी खान है जो किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस की तरह पहचान रखती हैं।

shahrukh khan and gauri khan

बता दें कि गौरी और शाहरुख़ ने शादी से पहले एक दूजे को कई सालों तक डेट किया था। कुछ सालों की डेटिंग के बाद कपल ने शादी का फैसला लिया था। इसके बाद दोनों विवाह बंधन में बंध गए थे लेकिन क्या आप जानते है कि शाहरुख़ और गौरी की सुहागरात अभिनेत्री हेमा मालिनी के कारण खराब हो गई थी। कैसे और क्यों ? आइए जानते है।

shahrukh khan and gauri khan

शाहरुख़ और गौरी की शादी वाली रात खराब हो गई थी। इसका कारण हेमा मालिनी को माना जा सकता है। गौरी और शाहरुख़ ने 6 साल के रिश्ते के बाद साल 1991 में शादी की थी और शादी करके तुरंत ही शाहरुख़ पत्नी के साथ मुंबई आ गए थे। बता दें कि दोनों की शादी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हुई थी।

shahrukh khan and gauri khan

शाहरुख़ को तुरंत इसलिए लौटना पड़ा था क्योंकि वे तब फिल्म ‘दिल आशियाना है’ की शूटिंग कर रहे थे। शाहरुख़ अपने साथ गौरी को भी ले आए थे। दिल्ली से सीधे मुंबई आने के बाद शाहरुख़ पत्नी के साथ ही फिल्म के सेट पर पहुंच गए थे। उन्हें पता चला कि तब सेट पर हेमा नहीं थीं। शाहरुख़ हेमा का इंतजार करते रहे और अपनी पत्नी गौरी को उन्होंने मेकअप रूम में बैठा दिया।

shahrukh khan and gauri khan hema malini

शाहरुख़ शूटिंग में व्यस्त थे लेकिन हेमा नहीं आ पाई थी। रात 11 बजे शुरू हुई शूटिंग रात के 2 बजे तक चलती रही। शूटिंग खत्म कर शाहरुख़ वापस मेकअप रूम में आ गए। हालांकि उन्होंने जो नजारा देखा उससे वे शायद थोड़े हैरान हुए होंगे। उनकी नई नवेली दुल्हन गौरी खान कुर्सी पर बैठे-बैठे ही सो गई थी। मेकअप रूम ठीकठाक नहीं था। वहां मच्छर भी हो रहे थे। शाहरुख़ पत्नी की हालत देखकर मेकअप रुम में ही रो पड़े थे।

‘दीवाना’ थी शाहरुख़ की पहली फिल्म…

shahrukh khan

चाहे उस समय शाहरुख़ फिल्म ‘दिल आशियाना है’ की शूटिंग कर थे लेकिन उनकी बॉलीवुड में यह पहली फिल्म नहीं थी। शाहरुख़ का बॉलीवुड डेब्यू फिल्म ‘दीवाना’ से हुआ था। इस फिल्म में शाहरुख़ ने बॉलीवुड के दो दिग्गज और दिवंगत कलाकारों दिव्या भारती एवं ऋषि कपूर के साथ काम किया था। यह फिल्म साल 1992 में प्रदर्शित रही थी और बॉक्स ऑफिस पर सफल रही थी। इसके बाद अभिनेता ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

shahrukh khan

शाहरुख़ के वर्कफ़्रंट की बात करें तो वे आखिरी बार साल 2018 में आई सुपर फ्लॉप फिल्म ‘जीरो’ में नजर आए थे। अब उनके पास पठान, जवान और डंकी जैसी फ़िल्में है। इनमें से सबसे पहले शाहरुख़ की फिल्म ‘पठान’ आएगी। अभिनेता की यह फिल्म जनवरी 2023 में रिलीज होगी। इसका उनके लाखों-करोड़ों फैंस को बेसब्री से इंतजार है।

Back to top button