दिलचस्प

बचपन में ऐसे दिखते थे आपके पसंदीदा क्रिकेटर्स, शर्त लगा लो पहचान नहीं पाओगे, 99% हुए फेल

सोशल मीडिया पर इन दिनों बॉलीवुड सितारों के बचपन की तस्वीरें बड़ी वायरल होती रहती हैं। इन तस्वीरों को दिखाकर जनता से उन्हें पहचानने को कहा जाता है। लेकिन आज हम आपके लिए भारतीय क्रिकेटरों के बचपन की तस्वीरें लेकर आए हैं। यदि आप एक पक्के क्रिकेट फैन हैं तो इन्हें देखकर अपने फेवरेट क्रिकेटर्स को पहचानकर बताइए।

क्रिकेट का भगवान

घुंघराले बालों वाला यह बच्चा क्रिकेट की दुनिया का भगवान कहा जाता है। इससे प्रेरित होकर कई लोग क्रिकेटर बन गए। अब तक आप समझ ही गए होंगे कि ये बच्चा और कोई नहीं बल्कि ‘गॉड ऑफ क्रिकेट’ कहलाने वाले सचिन तेंदुलकर हैं। सचिन ने बचपन से ही क्रिकेट को अपना सपना बना लिया था जो उनके बड़े होने पर पूरा भी हुआ।

सिक्सर किंग

तस्वीर में दिख रहा ये बच्चा छक्के लगाने में बड़ा माहिर है। इसने टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में एक ओवर में छह छक्के जड़कर सभी को हैरान कर दिया था। इतना ही नहीं इसने कैंसर जैसी गंभीर बीमारी को भी मात दी है। जी हाँ आपने सही पहचाना, ये बच्चा और कोई नहीं बल्कि दिग्गज क्रिकेटर युवराज सिंह हैं।

धुरंधर बल्लेबाज

यह बच्चा टीम इंडिया का धुरंधर बल्लेबाज है। भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी भी कर चुका है। इसका गुस्सा हमेशा सातवे आसमान पर रहता है। इसकी बीवी बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री है। हां आप ने सही पकड़ा, ये विराट कोहली के बचपन की तस्वीर है।

द वॉल

यह बच्चा टीम इंडिया में ‘द वॉल’ के नाम से मशहूर है। ये बचपन में जितना क्यूट था जवानी में भी उतना ही स्वीट है। यह एक बार मैदान में जम जाए तो बड़े-बड़े गेंदबाज के पसीने छूट जाते हैं। हम यहां बात कर रहे हैं टीम इंडिया के मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ की।

मुल्तान का सुल्तान

यह बच्चा टीम इंडिया का बेहद आक्रामक ओपनर है। इसने पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान में धुआंधार पारी खेली थी। इसलिए इसे ‘मुल्तान का सुल्तान’ भी कहा जाता है। अब तक आप जान ही गए होंगे कि हम यहां वीरेंद्र सहवाग की बात कर रहे हैं।

शतक मास्टर

यह बच्चा शतक लगाने में बड़ा माहिर है। एक बार तो इसने दोहरा शतक तक जड़ दिया था। वर्तमान में ये टीम इंडिया का कप्तान भी है। अब तो आप समझ ही गए होंगे कि हम यहां टीम इंडिया की कमान संभालने वाले रोहित शर्मा की बात कर रहे हैं।

BCCI चीफ

यह बच्चा क्रिकेट की दुनिया में बड़ा नाम है। ये टीम इंडिया की कप्तानी कर चुका है। साथ ही वर्तमान में बीसीसीआई की टॉप पोस्ट पर काम करता है। आप ने सही पहचाना ये बचपन की तस्वीर सौरव गांगुली की है। फैंस उन्हें आज भी बहुत पसंद करते हैं।

Back to top button