दिलचस्प

इन पहाड़ों पर आराम फरमा रही है एक सुंदर लड़की, दम है तो ढूंढकर बताओ, 99% हुए फेल

ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) यानि आंखों के भ्रम वाली तस्वीरें सोशल मीडिया पर इन दिनों काफी ट्रेंड हो रही है। इसमें आपको एक सीन दिखाया जाता है और फिर उसमें किसी जानवर या इंसान को खोजने को कहा जाता है। ऐसी पहेलियां आपके दिमाग की अच्छी कसरत करवा देती है। हम भी आपके लिए ऐसी ही एक पहेली लेकर आए हैं।

इस पहेली को सुलझाकर आपके दिमाग की ना सिर्फ कसरत होगी बल्कि ये बहुत शार्प भी हो जाएगा। यही वजह है कि लोग इन दिनों ऐसी पहेलियों को काफी सुलझा रहे हैं। तो चलिए देखते हैं कि आपके अंदर इसे हल करने वाला दिमाग और पैनी नजर है या नहीं।

पहाड़ों पर बैठी है एक लड़की, क्या आपको दिखी?

पहाड़ों पर घूमना फिरना हर किसी को पसंद होता है। यहां हमे कुदरत का अद्भुत नजारा देखने को मिलता है। इस तस्वीर में आपको भी एक सुंदर पहाड़ दिखाई दे रहा होगा। अब यदि आप इस पहाड़ को ध्यान से देखें तो आपको एक पत्थर पर लड़की भी बैठी हुई दिखाई देगी। हालांकि इस लड़की को खोजने के लिए बाज सी पैनी नजर और कंप्यूटर जैसा तेज दिमाग चाहिए।

तो चलिए अपने दिमाग के घोड़े दौड़ाइए और बताइए कि आपको लड़की कहीं दिखी या नहीं? बता दें कि इस लड़की को खोजने में बड़े बड़े होशियार लोग भी हार गए हैं। अब यदि आपके अंदर वह बात है तो लड़की को फटाफट खोजकर बताइए। जरा हम भी तो देखें कि आप कितने तेज हैं।

यहां बैठी है लड़की

तो क्या आपको लड़की दिखी? यदि नहीं तो कोई बात नहीं। हम आपको कुछ हिंट दे देते हैं। यह लड़की आपको सेंटर और लेफ्ट के बीच में पत्थर पर बैठी दिखेगी। तो चलिए थोड़ा और समय ले लीजिए और लड़की को खोजकर बताइए। यदि आपने हार मान ली है तो कोई बात नहीं। हम ही इस पहेली का सही जवाब दे देते हैं।

दरअसल ये लड़की पहाड़ पर नीचे आड़ा पड़ा सबसे बड़ा पत्थर के कॉर्नर पर बैठी है। आपकी सुविधा के लिए हमने लड़की के चारों ओर एक रेड सर्कल बना दिया है। उम्मीद है कि आपको ये पहेली पसंद आई होगी। इसे हल करते हुए आपके दिमाग का विकास हुआ होगा। अब फटाफट आप भी ये पहेली अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ शेयर कर दीजिए। जरा आप भी देखिए कि वह आपसे ज्यादा होशियार है या नहीं?

Back to top button
?>