बॉलीवुड

करियर में रोड़ा बन रहे थे पति तो दे दिया तलाक, फिर ऐसे बनी बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्रियां

एक महिला के लिए शादीशुदा लाइफ में करियर बनाना आसान नहीं होता है। हर किसी के ससुरालवाले जॉब को लेकर सपोर्ट नहीं करते हैं। फिर जब आप फिल्म इंडस्ट्री में काम करना चाहे तो दिक्कतें और भी बढ़ जाती हैं। ऐसे में आज हम आपको उन अभिनेत्रियों से मिलाने जा रहे हैं जिन्होंने अपने फिल्मी करियर के लिए पति का घर छोड़ दिया। तलाक के बाद एक नई लाइफ स्टार्ट की।

राखी (Rakhee Gulzar)

rakhee gulzar

राखी गुलजार बीते जमाने की जानी मानी अभिनेत्री हैं। उन्हें हम करण अर्जुन जैसी फिल्म में देख चुके हैं। वे हिन्दी और बंगाली फिल्मों में काम कर चुकी हैं। उन्होंने 1963 में अजय बिसवास नाम के शख्स से शादी की थी। लेकिन शादी के दो साल बाद ही उनका तलाक हो गया था।

तलाक के बाद राखी ने फिल्मों का रुख कर लिया और एक्ट्रेस बन गई। यहां 1973 में उन्होंने बॉलीवुड के फेमस लेखक गुलजार से शादी कर ली।

विमी (Vimi)

आबूर, हमराज और पतंगा जैसी फिल्मों में काम कर चुकी विमी भी बीते जमाने की माहिर अभिनेत्री थी। उन्होंने 1967 से 1974 तक फिल्मों में काम किया। उनका करियर शादी के बाद डूबता चला गया। खुद विमी ने एक इंटरव्यू में अपनी शादी को जिंदगी की सबसे बड़ी गलती कहा था। उन्होंने पति को तलाक देकर फिर से बॉलीवुड में कमबैक की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो पाई। 1977 में उनका निधन हो गया था।

डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia)

डिंपल कपाड़िया जब 16 साल की थी तभी उन्होंने राजेश खन्ना से शादी कर ली थी। ये शादी 1973 में हुई थी। हालांकि शादी के बाद राजेश खन्ना की पिछड़ी सोच एक्ट्रेस को फिल्मों में खुलकर काम नहीं करने दे रही थी।

dimple kapadia

काका नहीं चाहते थे कि डिंपल फिल्मों में दूसरे मर्दों संग अभिनय करे। इससे तंग आकर डिंपल 1982 में राजेश खन्ना से अलग हो गई। फिर उन्होंने बॉलीवुड में वापसी कर ली।

मल्लिका शेरावत (Mallika Sherawat)

‘मर्डर’ फिल्म से अपने करियर की शुरुआत करने वाली मल्लिका शेरावत को भी तलाक के बाद ही सफलता नसीब हुई। उन्होंने फिल्मों में आने से पहले करण गिल नाम के शख्स से शादी की थी।

mallika sherawat

लेकिन उनके पति और ससुराल वाले नहीं चाहते थे कि मल्लिका फिल्मों में अंग प्रदर्शन करें। ऐसे में एक्ट्रेस ने शादी के एक साल बाद ही पति को छोड़ दिया और बॉलीवुड में हिट हो गई।

चित्रांगदा सिंह (Chitrangada Singh)

बॉलीवुड एक्ट्रेस एक्ट्रेस चित्रांगदा सिंह ने 2001 में बचपन के दोस्त गोल्फर ज्योति रंधावा से शादी रचाई थी। शादी के बाद वह ससुराल चली गई थी। यहां उन्होंने फिल्मों में अपना करियर बनाने की बात कही। लेकिन ससुराल वाले नहीं माने।

chitrangada singh

ऐसे में उन्होंने 2014 में पति से तलाक ले लिया। वहीं फिल्मों में काम कर अच्छे खासे पैसे कमाने लगी।

माही गिल (Mahi Gill)

साहब बीवी और गैंगस्टर, देव डी जैसी फिल्मों का हिस्सा रही माही गिल भी एक्ट्रेस बनने से पहले शादीशुदा थी। हालांकि शादी के बाद उनकी पति और ससुरालवालों से कोई खास नहीं बनी। उन्हें माही के एक्ट्रेस बनने के सपने से दिक्कत थी। ऐसे में उन्होंने पति को छोड़ दिया और बॉलीवुड का रुख किया। वर्तमान में वह अपने बॉयफ्रेंड और एक बेटी संग गोवा में रहती हैं।

अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari)

aditi rao hydari

तमिल और बॉलीवुड फिल्म का हिस्सा रही अदिति राव हैदरी ने 2009 में सत्यदीप मिश्रा से शादी की थी। लेकिन 2013 में दोनों का तलाक हो गया। वहीं कुछ खबरें ये भी दावा करती हैं कि उन्होंने 2006 में एक शादी और की थी लेकिन एक साल में तलाक ले लिया और फिर 2008 में फिल्म ‘दिल्ली 6’ से एक्टिंग करियर की शुरुआत की।

Back to top button