बॉलीवुड

जब जया की इस बात से भड़क गए थे अमिताभ बच्चन, सभी के सामने लगाई थी फटकार

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन का फिल्म इंडस्ट्री में एक अलग ही दबदबा है। अमिताभ बच्चन ना सिर्फ अपनी फिल्मों के लिए जाने जाते हैं बल्कि वह अपनी निजी जिंदगी के कारण भी काफी चर्चा में रहे हैं। गौरतलब है कि, असल जिंदगी में अमिताभ काफी सहज स्वभाव के हैं, हालांकि अमिताभ बच्चन अपने गुस्सैल अंदाज के लिए भी जाने जाते हैं।

amitabh bachchan

वही फिल्मों में उनका एक्शन वाला अंदाज रह चुका है। एक इंटरव्यू के दौरान अमिताभ बच्चन ने कहा था कि, एक बार वह अपने गुस्से के कारण पत्नी जया बच्चन पर भड़क गए थे जिसके बाद उन्हें इसका बहुत बुरा लगा था। बता दे आज अमिताभ बच्चन अपना 80 वा जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। तो आइए जानते हैं इस दिलचस्प किस्से के बारे…

इस बात पर अमिताभ ने जया पर निकाला था गुस्सा

दरअसल, यह बात अमिताभ बच्चन के 50वें जन्मदिन के मौके के दौरान की है। इस दौरान अमिताभ बच्चन स्पेशल इंटरव्यू हुआ था जिसमें उन्होंने अपनी निजी जिंदगी से जुड़े कई खुलासे किए थे। इस दौरान उनके साथ जया बच्चन भी मौजूद थी जिन्होंने कई सवाल के जवाब बेहतर तरीके से दिया।

amitabh bachchan

इन्हीं सवालों जवाब के दौरान अमिताभ बच्चन से कुछ ऐसा पूछ लिया गया था जिसके बाद वह काफी नाराज हो गए थे, हालांकि इसके बावजूद अमिताभ बच्चन ने सहज स्वभाव के साथ इन सवालों के जवाब दिए। इसी बीच जया बच्चन ने इंटरव्यू ले रहे पत्रकारों को लंच करने की बात कही। वही अमिताभ बच्चन भी अपने लंच के लिए चले गए।

amitabh bachchan

लंच के दौरान जया बच्चन ने अमिताभ से कहा, ‘क्या आप चावल लेंगे?’ जिस पर अमिताभ गुस्सा होते हुए कहा कि, “मैं चावल नहीं खाता आप मुझसे क्यों पूछ रही हैं?'” इस दौरान जया ने कहा कि ‘अभी रोटियां बनकर नहीं आई हैं, इसलिए आपको चावल दे रही हूं।’ इस पर अमिताभ भड़क गए और कहा कि जब तक रोटियां नहीं आ जाती वह इंतजार करेंगे। क्या आप इतनी सी बात समझ नहीं सकती हैं? इसके बाद जया बच्चन चुपचाप अंदर चली जाती है। हालांकि इसके बाद अमिताभ बच्चन को काफी बुरा लगा और इसके बाद उन्होंने कभी भी जया को नहीं डांटा।

amitabh bachchan

अमिताभ और जया ने जल्दबाजी में की थी शादी

बता दें, अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की शादी 3 जून 1973 में हुई थी। इन दोनों की पहली मुलाकात फिल्म ‘गुड्डी’ के सेट पर हुई थी। कहा जाता है कि इन दोनों ने शादी का फैसला करने के 24 घंटे के भीतर ही शादी रचा ली थी और इतना ही नहीं बल्कि सुबह फेरे लिए और शाम को लंदन की ओर चल दिए थे।

amitabh bachchan

दरअसल, अमिताभ के मुताबिक, उनकी फिल्म ‘जंजीर’ उस वक्त रिलीज हुई थी। ऐसे में उन्होंने तय किया कि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल साबित होती है तो वे अपने सभी दोस्तों के साथ लंदन घूमने जाएंगे। उनके दोस्त में पत्नी जया बच्चन का नाम भी था। लेकिन ऐसे में जब अमिताभ अपने पिता के पास लंदन जाने की अनुमति लेने गए तो उन्होंने इंकार कर दिया। ऐसे में अमिताभ और जया ने 24 घंटे के अंदर शादी रचा ली थी और लंदन के लिए निकल गए थे।

Back to top button