बॉलीवुड

संपत्ति के मामले में भी ‘शहंशाह’ है अमिताभ बच्चन, 260 करोड़ का प्राइवेट जेट, संपत्ति 3500 करोड़

‘सदी के महानायक’, ‘बिग बी’, ‘बॉलीवुड के शहंशाह’, ‘बॉलीवुड के एंग्री यंग मैन’ दिग्गज और महान अभिनेता अमिताभ बच्चन ने अपने जीवन के आठ दशक पूरे कर लिए हैं. अमिताभ बच्चन जैसा कोई नहीं. बिग बी अब भी फ़िल्मी दुनिया में सक्रिय हैं. पूरी दुनिया में उनके चाहने वाले हैं.

amitabh bachchan

अमिताभ बच्चन हर साल 11 अक्टूबर को अपना जन्मदिन मनाते हैं. आज (11 अक्टूबर) बिग बी 80 साल के हो गए हैं. महानायक का जन्म 11 अक्टूबर 1942 को इलाहाबाद (अब प्रयागराज) में हुआ था. इलाहाबाद से निकलकर एक युवा सपनों की नगरी मुंबई में आया और फिर पूरी दुनिया पर छा गया.

amitabh bachchan

देश दुनिया से अमिताभ बच्चन को फैंस जन्मदिन पर शुभकामनाएं प्रेषित कर रहे हैं. बिग बी के घर के बाहर रात को ही फैंस की भारी भीड़ जमा हो गई थी. बेटी श्वेता बच्चन नंदा के साथ अमिताभ बच्चन घर के बाहर आए और अपने चाहने वालों का अभिवादन किया. आज भी बिग बी की लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है.

amitabh bachchan

अमिताभ बच्चन का जादू आज भी पहले की तरह बरकरार है. 50 साल पहले भी अमिताभ को खूब प्यार और मान-सम्मान मिलता था. जबकि आज भी ऐसे ही दृश्य देखने को मिलते हैं. खूब शोहरत कमाने के साथ ही बिग बी ने खूब दौलत भी कमाई है. आइए आज आपको उनके जन्मदिन के मौके पर उनकी कुल संपत्ति से अवगत करवाते हैं.

‘शहंशाह’ के पास है 3500 करोड़ रुपये की संपत्ति…

amitabh bachchan

बिग बी जितने लोकप्रिय और सफल है उनकी संपत्ति भी उसी दर्जे की है. वे भारतीय सिनेमा के दूसरे सबसे अमीर अभिनेता हैं. इतना ही नहीं उनकी गिनती दुनिया के शीर्ष के रईस अभिनेताओं में भी होती है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बॉलीवुड के शहंशाह की कुल संपत्ति लगभग 3500 करोड़ रूपये है.

हर साल कमा लेते हैं 60 करोड़ रुपये…

amitabh bachchan and navya naveli nanda

अमिताभ बच्चन कमाई के मामले में आज के बड़े-बड़े स्टार्स को भी काफी पीछे छोड़ते हैं. वे हर माह 5 करोड़ रुपये की कमाई कर लेते हैं जबकि साल भर में बिग बी की कमाई 60 करोड़ रुपये हो जाती है. फिल्मों के अलावा उनकी कमाई का मुख्य जरिया उनका टीवी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’, ब्रांड एंडोर्समेंट और विज्ञापन है.

कभी 800 रुपये कमाते थे बिग बी…

amitabh bachchan

बिग बी को कभी महज 800 रुपये मिला करते थे. बॉलीवुड में आने से पहले उन्होंने कई स्थानों पर काम किया था. इसी दौरान उन्होंने कोलकाता में एक कंपनी में एग्जिक्यूटिव के पद पर नौकरी की थी. इस नौकरी में उन्हें 800 रुपये दिए जाते थे.

एक-दो नहीं पांच-पांच बंगलों के मालिक है सीनियर बच्चन…

ab

‘मायानगरी’ मुंबई में किराये पर घर मिलना भी बहुत मुश्किल होता है जबकि बिग बी मुंबई में एक-दो नहीं बल्कि पांच-पांच आलीशान बंगलों के मालिक हैं. अमिताभ अपने परिवार के साथ ‘जलसा’ बंगले में रहते हैं. इसकी कीमत 120 करोड़ रु से 160 करोड़ रु के बीच बताई जाती है. इसके अलावा उनके अन्य तीन बंगलों के नाम प्रतीक्षा, जनक और वत्स है. हाल ही में बिग ने 31 करोड़ रुपये की कीमत का एक और घर खरीदा था.

260 करोड़ रुपये का प्राइवेट जेट…

अमिताभ बच्चन के पास प्राइवेट जेट भी है. इसकी कीमत आपके होश उड़ा देगी. बिग बी के पास जो प्राइवेट जेट है उसकी कीमत 260 करोड़ रुपये बताई जाती है. इसमें अक्सर वे और उनका परिवार सफर करते हुए नजर आता है.

Back to top button