बॉलीवुड

कौन है बरसों से रेखा का साया बनकर रह रही फरजाना? अमिताभ बच्चन से है ख़ास कनेक्शन

शानदार एक्टिंग और दिलकश अदाओं से दर्शकों पर कहर ढाने वाली मशहूर एक्ट्रेस रेखा को भला कौन नहीं जानता। रेखा ने अपने करियर में हर बड़े सुपरस्टार के साथ काम किया है और उनकी जोड़ी हर किसी के साथ पसंद की गई। फिल्मी लाइफ के साथ साथ रेखा की पर्सनल लाइफ भी चर्चा में रही। उनका नाम कई अभिनेताओं के साथ जुड़ा जिनमें अमिताभ बच्चन, जितेंद्र अक्षय कुमार, विनोद मेहरा जैसे सितारे शामिल है।

rekha

हालांकि रेखा के जीवन से जुड़ी ऐसी कई बातें हैं जो अभी तक भी सीक्रेट बनी हुई है। इनमें से एक उनके साथ नजर आने वाली उनकी सेक्रेटरी फरजाना भी है। बता दें, आज रेखा अपना 68वा जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है। ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं फरजाना के बारे में कि आखरी यह कौन है और हमेशा रेखा के साथ क्यों नजर आती है ?

रेखा की परछाई बनकर रहती है फरजाना

बता दें, रेखा ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने करियर की शुरुआत की सबसे पहले उन्होंने साउथ इंडस्ट्री में काम किया। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री की तरफ रुख किया जहां पर एक वह बड़ी स्टार बन कर उभरी। बॉलीवुड में सिक्का जमाने के साथ-साथ रेखा ने अपने अफेयर्स के कारण भी सुर्खियां लूटी। इसके अलावा रेखा का नाम उन दिनों भी काफी चर्चा में रहने लगा।

rekha

जब फरजाना और उनको एक साथ देखा जाने लगा तो कई लोगों ने तो इन्हें पति-पत्नी तक भी कह दिया था। दरअसल, फरजाना अक्सर रेखा की परछाई बनकर रहती है। यदि आप गौर करेंगे तो देख पाएंगे कि रेखा किसी भी शादी, पार्टी, फंक्शन या बॉलीवुड दुनिया से जुड़े किसी भी इवेंट में शामिल होती है तो फरजाना हमेशा उनके साथ नजर आती है। वह करीब 34 साल से रेखा के साथ रहती नजर आ रही है।

rekha

फरजाना का अमिताभ का कनेक्शन

बता दें, फरजाना केवल व्हाइट कपड़े ही पहनना पसंद करती है। एक रिपोर्ट की मानें फरजाना और रेखा की पहली मुलाकात 1980 में यश चोपड़ा की फिल्म ‘सिलसिला’ की शूटिंग के दौरान हुई थी। इस दौरान फरजाना रेखा की हेयर स्टाइल हुआ करती थी, लेकिन धीरे-धीरे इनकी दोस्ती इतनी गहरी हो गई कि बाद में यह दोनों बहनों की तरह रहने लगी।

rekha

फरजाना केवल इकलौती ऐसी शख्सियत है जो रेखा के पर्सनल रूम में जाती है। देखा जा सकता है कि फरजाना का लुक और पहनावा पुरुषों की तरह ही है। इसके अलावा वह अमिताभ बच्चन के जैसी भी रहती है। कहा जाता है कि फरजाना को अमिताभ बच्चन जैसा रहना बहुत पसंद है। यही वजह है कि उनका लुक अमिताभ बच्चन से मिलते जुलते होते हैं।

rekha

इन फिल्मों में नजर आई रेखा

rekha

बात की जाए रेखा के काम के बारे में तो उन्होंने साल 1966 में आई दक्षिण भारतीय फिल्म ‘रंगुला रत्नम’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद रेखा ने अपने करियर में 175 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है जिसमें ‘खून भरी मांग’, ‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’, ‘खूबसूरत’, ‘निशान’, ‘सुहाग’, ‘खून पसीना’, ‘उमराव जान’, ‘राम बलराम’, ‘मिस्टर नटवरलाल’ जैसी सुपरहिट फिल्म शामिल है। फिलहाल रेखा अब फिल्मों में कम ही नजर आती है।

Back to top button
?>