बॉलीवुड

बाप-बेटों दोनों के साथ जमकर लड़ाया इश्क, इन 5 एक्ट्रेस ने पैसों के लिए कर दी सारी हदें पार

आज के इस लेख में हम आपको हिंदी सिनेमा की पांच ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने बड़े पर्दे पर अपने दौर के अभिनेताओं के साथ ही उनके बेटों के साथ भी रोमांस किया. इस सूची में कई बड़े और मशहूर नाम शामिल है. तो आइए पांच ऐसी ही एक्ट्रेसेस के बारे में जानते है जो बड़े पर्दे पर बाप और बेटे दोनों संग रोमांस करती नजर आईं.

डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia)…

dimple kapadia and vinod khanna

डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) ने महज 16 साल की उम्र में 31 साल के राजेश खन्ना से शादी कर ली थी. उनका बॉलीवुड में पदार्पण साल 1973 में फिल्म ‘बॉबी’ से हुआ था. बड़े पर्दे पर डिंपल दिग्गज अभिनेता विनोद खन्ना संग रोमांस कर चुकी हैं. डिंपल ने विनोद खन्ना संग खून का कर्ज और बंटवारा में काम किया था.

dimple kapadia and akshay khanna

बड़े पर्दे पर डिंपल विनोद खन्ना के बेटे अक्षय खन्ना संग भी रोमांस कर चुकी हैं. दोनों कलाकारों ने साथ में फिल्म ‘दिल चाहता है’ में काम किया था. साल 2001 में आई इस फिल्म में दोनों इश्क लड़ाते हुए दिखें थे.

हेमा मालिनी (Hema Malini)…

hema malini and raj kapoor

हेमा मालिनी (Hema Malini) हिंदी सिनेमा की बेहतरीन अदाकाराओं में गिनी जाती हैं. बड़े पर्दे पर हेमा मालिनी ने दिग्गज अभिनेता और निर्देशक राज कपूर संग काम किया था. दोनों की जोड़ी साल 1968 में आई फिल्म ‘सपनों का सौदागर’ में नजर आई थी. बता दें कि यह हेमा की डेब्यू फिल्म थी.

वहीं बड़े पर्दे पर हेमा आने ऋषि कपूर संग भी रोमांस किया. ऋषि कपूर राज कपूर साहब के बेटे थे. राज कपूर संग डेब्यू करने के बाद हेमा ने ऋषि संग भी बड़े पर्दे पर रोमांस किया था.

जया प्रदा (Jaya Prada)…

jaya prada dharmendra

जया प्रदा 80 के दशक की मशहूर और खूबसूरत अभिनेत्री रही हैं. जया ने बड़े पर्दे पर दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र के साथ गंगा तेरे देश में, शहजादे, फरिश्ते आदि फिल्मों में काम किया था.

jaya prada and sunny deol

दूसरी ओर उनकी जोड़ी धर्मेंद्र के बड़े बेटे सनी देओल संग भी जमी थी. दोनों कलाकारों ने साथ में फिल्म वीरता की थी. यह फिल्म साल 1993 में रिलीज हुई थी.

श्रीदेवी (Sridevi)…

sridevi and dharmendra

श्रीदेवी को हिंदी सिनेमा की पहली महिला सुपरस्टार कहा जाता है. डांस, अभिनय और खूबसूरती हर मामले में वे अव्वल थीं. श्रीदेवी बड़े पर्दे पर धर्मेंद्र और सनी देओल दोनों दिग्गजों संग रोमांस कर चुकी थीं. धर्मेंद्र के साथ उन्होंने फिल्म ‘नाकाबंदी’ में काम किया था.

sridevi and sunny deol

धर्मेंद्र संग ‘नाकाबंदी’ में काम करने के अलावा उन्होंने उनके बेटे सनी देओल संग फिल्म चालबाज में काम किया था. दोनों को इस फिल्म में दर्शकों ने काफी पसंद किया था.

माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit)…

madhuri dixit and vinod khanna

हिंदी सिनेमा की बेहतरीन अदाकारा माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) ने साल 1988 में आई फिल्म ‘दयावान’ में विनोद खन्ना के साथ काम किया था. दोनों के फिल्म में किसिंग सीन पर खूब बवाल मचा था.

madhuri dixit and akshay khanna

विनोद के अलावा माधुरी ने विनोद के बेटे अक्षय खन्ना संग भी बड़े पर्दे पर रोमांस किया था. दोनों कलाकार फिल्म ‘मोहब्बत’ में साथ काम करते हुए दिखें थे.

Back to top button