राशिफल

Rashifal 11 October: हनुमान जी की चमत्कारी शक्ति से आज इन 6 राशि वालों को होगा लाभ, पढ़ें राशिफल

हम आपको मंगलवार 11 अक्टूबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 11 October 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपकी नौकरी धंधे की तलाश खत्म हो सकती है। मन में किसी बात को लेकर उलझन बनी रहेगी लेकिन किसी के साथ बातें शेयर करने से सब ठीक हो जाएगा। अपनी कलात्मक सूझ में निखार कर सकेंगे। बिजनेस के लिए नई योजनाएं बनाएंगे। सामाजिक कार्यों के लिए आपको किसी समारोह में सम्मानित किया जाएगा। छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा है। कोई रुका सरकारी कार्य पूर्ण होगा। प्यार भरा वैवाहिक जीवन आपको प्रसन्न रखेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपकी यात्रा के दौरान किसी अनजान व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। घर पर कोई धार्मिक कार्यक्रम करने का मन बनाएंगे। लोगों को प्रसन्न करने के लिए आपको अपने स्वभाव में थोड़ा परिवर्तन लाने की आवश्यकता है। घर-परिवार में खुशियों का आगमन होगा। पैसों की स्थिति में सुधार हो सकता है। आमदनी बढ़ाने और खर्चों में कटौती करने पर विचार कर सकते हैं। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

व्यापार करने वाले लोगों के लिए समय अनुकूल है। छात्रों को अत्यधिक मेहनत करने की आवश्यकता है। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में चल रहा प्रयास सार्थक होगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। रचनात्मक कार्यों में प्रगति होगी। नए संबंध बनेंगे। अपनी प्रतिभाओं के लिए पुरस्कार मिल सकते है। आपको रुटीन कामों में किसी की मदद नहीं मिल पाएगी। आप अपने सभी कामकाजी गतिविधियों को पूरा करने में भी सफल रहेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको समाज में मान सम्मान की प्राप्ति होगी। अपने घर कस्बों से दूर रहने वाले लोगों के लिए, यह समय घर वापसी के लिए शुभ है। ऑफिस की गुप्त बातों की किसी के साथ शेयर न करें। आर्ट्स से जुड़े लोग कुछ नया क्रिएटिव कर सकते हैं। जनरल स्टोर के व्यापारियों के लिये दिन सामान्य रहेगा। दैनिक व्यापार में वृद्धि होगी. लेन-देन के कार्य में जल्दबाजी न करें। स्वास्थ्‍य पर व्यय होगा। दूसरों से अपेक्षा न करें। वाहन खरीदने का प्लान बनेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको अपने दोस्तों का सहयोग समय-समय पर मिलता रहेगा। पाठ-पूजा के साथ-साथ ईश्वर के सामने बैठकर ध्यान लगाना चाहिए, मानसिक तनाव में कमी आएगी। ऑफिस में अधिनस्थों पर बेवजह का हुक्म चलाना भारी पड़ सकता है। इधर-उधर की बातों में समय ना गवाएं। घर में कुछ कार्य आपकी मर्जी अनुसार ना होने के कारण आज आपको थोड़े चिड़चिड़ेपन का सामना करना पड़ सकता हैं। व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज अचानक गुस्सा आएगा, परंतु जल्द ही शांत भी हो जाएगा। अप्रत्याशित लाभ होने की संभावना है। आपके कार्यक्षेत्र में कुछ व्यवधान आ सकते हैं, जिन्हें आप अपने पिताजी के सहयोग से सुलझाने में सफल रहेंगे। आज आपको अपने व्यापार में किसी पर भी आंख बंद करके भरोसा नहीं करना है। स्वास्थ्य संबंधी मामलों की अनदेखी न करें। मन्दिर में नारियल अर्पित करें, आपकी समस्याएं दूर होगी। बुद्धि कौशल से किए गए कार्य में प्रगति होगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

खुद पर विश्वास रखकर कार्य करने से धन लाभ होगा। आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। सायंकाल के समय आज आपको मौसमी बीमारियां अपनी चपेट में ले सकती हैं। आज व्यापार में आपका कहीं से लंबे समय से रुका हुआ धन आपको प्राप्त हो सकता है, जिसके कारण आपका मन प्रसन्न रहेगा। कार्यसिद्धि से प्रसन्नता रहेगी। आय के नए स्रोत प्राप्त होंगे। जरूरी मामलों पर कोई बड़ा फैसला कर पाने में परेशानी हो सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज का दिन मीन राशि वालों के लिए आर्थिक दृष्टि से बेहद ही खास और महत्वपूर्ण रहेगा। आज आप जो कार्य शुरू करेंगे उसका अच्छा फल आपको आने वाले समय में मिल सकता है। इस राशि के कुछ जातकों के मन में संन्यास लेने की भावना आज के दिन जाग सकती है। कई यात्राएं हो सकती हैं और वे फायदेमंद भी होंगी। वित्तीय बाधाएं जो आपको पहले झेलनी पड़ी थीं, अब समाप्त हो जाएंगी। आर्थिक मामलों में आशातीत प्रगति होगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। सामाजिक क्षेत्र बेहतर बना सकता है। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों के साथ आपका तालमेल बेहतर होगा। आपके स्वभाव में भी आज अच्छे परिवर्तन देखे जा सकते हैं जिससे सामाजिक स्तर पर भी अच्छे फल मिल सकते हैं। निजी जीवन में दखल देने से बचाना चाहिए। बड़ी सहायता आपको हासिल होने वाली है। कोर्ट कचहरी के मामलों में निर्णय आपके पक्ष में आएंगे। शासन सत्ता से सहयोग लेने में सफलता मिलेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। सेहत को लेकर जागरुक होने के कारण आप व्यायाम में दिलचस्पी लेना शुरु कर सकते हैं। ताकारी सृष्टि का सृजन हो रहा है। बचकर पार करें। प्रेम की स्थिति अच्छी नहीं है। व्यापारिक दृष्टिकोण से आप सही चल रहे हैं। आपका मन अनेक प्रकार की चिंताओं से घिरा रहेगा। स्वास्थ्य भी नरम- गरम रहेगा। विशेष रूप से आँख में तकलीफ होगी। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। शुभ समाचार की प्राप्ति होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप सामाजिक गतिविधियों में भाग लेंगे और आपका दायरा भी बढ़ेगा। आज धन प्राप्ति का योग बन रहा है। कामकाज की बात करें तो यदि हाल ही में आपने किसी बड़ी कंपनी में नौकरी के लिए इंटरव्यू दिया है तो आज आपको शुभ समाचार मिल सकता है। आपको ऐसी राज की बातें आज पता चल सकती हैं, जो शायद आपके लिए कड़वी भी हो। भूमि व भवन इत्यादि की खरीद-फरोख्त बड़ा लाभ दे सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

व्यापार, धंधे में आज अच्छे लाभ के योग है। लेकिन आर्थिक लेन-देन में सावधानी रखें। व्यापार से जुड़े जातकों को प्रचार-प्रसार पर अधिक ध्यान देने की सलाह दी जाती है। अगर आज आप कोई महत्वपूर्ण व्यवसायिक फैसला लेते हैं तो किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेकर ही अपना निर्णय लें। परिवार के साथ किसी मनोरंजक स्थल पर घूमने जा सकतें हैं। नई सकारात्मक सोच से प्रगति के अवसर बढ़ेंगे। वित्तीय मामलों में समझदारी से काम लें।

आपने Rashifal 11 October 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 11 October 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 11 October 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>