बॉलीवुड

जब शादी की बात पर गौरी के भाई ने शाहरुख़ पर तान दी थी बंदूक, फ़िल्मी है इनकी Love Story

बॉलीवुड इंडस्ट्री के ‘बादशाह’ कहे जाने वाले सुपरस्टार शाहरुख खान आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। शाहरुख खान ने अपनी मेहनत के बलबूते पर फिल्म इंडस्ट्री में बड़ा मुकाम हासिल किया है। उन्होंने हर एक चीज को पाने के लिए जी तोड़ मेहनत की और वह अपने जिंदगी में हर पसंदीदा चीज पाने में कामयाब रहे। इन्हीं में से एक उनका पहला प्यार भी है जिसे पाने के लिए उन्हें काफी मशक्कत करनी पड़ी।

gauri khan

जी हां.. गौरी को अपनी पत्नी बनाने के लिए शाहरुख खान को उनके परिवार से तक भी बगावत करनी पड़ी थी। 8 अक्टूबर 1970 को जन्मे गौरी खान आज अपना 52वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है। ऐसे में इस खास मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं शाहरुख खान और गौरी खान की लव स्टोरी के बारे में…

gauri khan

शाहरुख़ खान का पहला प्यार हैं गौरी खान

बता दें, गौरी खान 14 की थी तब शाहरुख खान उन्हें अपना दिल दे बैठे थे। यह दोनों एक पार्टी में मिले थे। इसी दौरान गौरी को देखते ही शाहरुख खान उन्हें प्यार करने लगे। हालांकि अपने दिल की बात बताने के लिए शाहरुख खान को काफी समय लगा। दरअसल जब गौरी खान 18 साल की हुई तब इन दोनों के बीच प्यार हुआ।

gauri khan

गौरी को अपने दिल की बात बताते ही शाहरुख खान ने फैसला कर लिया था कि वह उन्हीं से शादी रचाएंगे, लेकिन गौरी के भाई शाहरुख खान ने उन्हें धमका दिया था। इसके अलावा जब शाहरुख ने गौरी के भाई से शादी के बारे में बात की थी तो उन्होंने उनके ऊपर बंदूक तक भी तान दी थी।

gauri khan

कहा जाता है कि गौरी के पिता रमेश छिब्बर शाहरुख खान के धर्म नहीं बल्कि उनके एक्टिंग करियर के कारण उन्हें पसंद नहीं करते थे। दरअसल, गौरी के पिता भारत के पूर्व राष्ट्रपति जाकिर हुसैन के साथ काम करने के दौरान वे फिल्मी दुनिया के सितारों से रूबरू हो चुके थे। ऐसे में उन्हे एक्टिंग की दुनिया से जुड़े लोगों से कोई खास लगाव नहीं था। वही गोरी की मां सविता भी शाहरुख को अपने दामाद बनाने के रूप में पसंद नहीं करती थी।

gauri khan

हालांकि शाहरुख खान गौरी के लिए काफी पजेसिव थे। वह किसी भी हाल में गोरी को अपनी पत्नी बनाना चाहते थे। इसी बीच इन दोनों के बीच कुछ ऐसा हुआ जब गौरी शाहरुख खान से अलग हो गई। दरअसल, शाहरुख खान गौरी के लिए काफी पजेसिव थे, ऐसे में वह उनसे काफी परेशान हो चुकी थी।

इस तरह हुई दोनों की शादी

एक इंटरव्यू के दौरान खुद गोरी ने इसके बारे में बात करते हुए कहा था कि, “मुझे ब्रेक चाहिए था, क्योंकि ये बहुत ज्यादा पज़ेसिव थे। उस समय हम बहुत यंग थे। हमारे परिवार को इस बारे में कुछ नहीं पता था। हम दोनों ही बहुत ज्यादा कन्जर्वेटिव यानी रूढ़िवादी परिवार से ताल्लुक़ रखते थे।”

gauri khan

हालांकि बहुत जल्द ही गौरी खान को शाहरुख खान के लिए प्यार का एहसास हो गया और वह भी शाहरुख़ से शादी करने के लिए राजी हो गई। इसके बाद इस कपल ने एक बार कोर्ट मैरिज, दूसरी बार निकाह और तीसरी बार हिंदी रीति रिवाज से शादी रचाई। शाहरुख और गौरी के तीन बच्चे जिनका नाम अबराम खान, सुहाना खान और आर्यन खान है। शाहरुख और गौरी की शादी को करीब 30 साल का समय हो चुका है और आज भी यह दोनों एक दूसरे के साथ खुश है।

gauri khan

Back to top button