बॉलीवुड

इसके पास बहुत पैसा है क्या? जब मुकेश से शादी करने के बाद हेमा ने रेखा से किया था ऐसा सवाल

हिंदी सिनेमा की खूबसूरत अदाकारा रेखा अपने निजी जीवन को लेकर काफी चर्चा में रही है। फिल्मों के साथ-साथ रेखा ने अपनी लव लाइफ को लेकर भी सुर्खियां बटोरी है। बता दें, रेखा का नाम मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन से लेकर जितेंद्र, विनोद मेहरा, अक्षय कुमार और नवीन निश्चल जैसे कई लोगों के साथ जुड़ चुका है।

rekha

हालांकि उनका रिश्ता किसी के साथ भी लंबा नहीं चला। वही बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल के साथ उन्होंने शादी रचाई थी लेकिन महज 11 महीने बाद ही यह शादी टूट कर बिखर गई। दरअसल, मुकेश अग्रवाल ने रेखा के दुपट्टे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इसी बीच हम आपको बताने जा रहे हैं रेखा, मुकेश और अभिनेत्री हेमा मालिनी से जुड़ा एक ऐसा सीक्रेट जिसके बारे में कम ही लोग जानते हैं।

ऐसे हुई थी रेखा और मुकेश की शादी

बता दें, रेखा ने साल 1990 में दिल्ली के बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से शादी रचाई थी। इस दौरान रेखा अपने करियर के पीक पर थी ऐसे में जब उन्होंने अचानक शादी कर ली तो इंडस्ट्री दंग रह गई थी। रिपोर्ट की माने तो रेखा और मुकेश अग्रवाल की मुलाकात दिल्ली के एक इवेंट में हुई थी, हालांकि पहली मुलाकात में रेखा ने मुकेश अग्रवाल को कोई खास तवज्जो नहीं दी। लेकिन कुछ दिन बाद यह दोनों एक दूसरे के नजदीक आए। फिर मुकेश अग्रवाल ने रेखा को शादी के लिए प्रपोज कर दिया तो वही रेखा ने भी इस प्रपोजल को स्वीकार कर लिया और इन्होंने शादी रचाने का फैसला कर लिया।

rekha

कहा जाता है कि रेखा और मुकेश अग्रवाल ने करीब 10:30 बजे मुंबई के एक मंदिर में शादी रचाई थी। शादी करने के बाद मुकेश अग्रवाल की चाहत थी कि वह अपनी दोस्त दीप्ति नवल के घर जाए। लेकिन रेखा हेमा मालिनी की सबसे खास दोस्ती ऐसे में उनकी इच्छा थी कि वह हेमा मालिनी के घर जाए। ऐसे में मुकेश अग्रवाल रेखा की इच्छा के अनुसार हेमा मालिनी के घर जा पहुंचे।

rekha

रेखा को देखते ही ऐसा था हेमा का रिएक्शन

जब हेमा मालिनी ने रेखा को सिंदूर के साथ देखा तो वह चौक गई और उन्होंने कहा कि, “अब ये मत कहना कि तुमने इससे शादी कर ली है।” इस दौरान रेखा ने हां में जवाब दिया। इसके बाद हेमा ने रेखा के कान में पूछा- “क्या इसके पास बहुत पैसा है, ये बहुत अमीर है।” लेकिन हेमा के सवाल पर रेखा केवल मुस्करा दी।

rekha

बता दें, रेखा और मुकेश अग्रवाल की शादी केवल 11 महीने ही चली थी। इसी बीच मुकेश अग्रवाल ने रेखा के ही दुपट्टे से फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया जिसके बाद रेखा का नाम काफी सुर्खियों में रहा था। कई लोगों ने तो रेखा को मुकेश अग्रवाल की हत्या का आरोपी भी बता दिया था। हालांकि इस दौरान रेखा ने किसी को कुछ नहीं बोला।

rekha

कई साल बाद रेखा ने कहा था कि, “मैं सबसे पहले हर किसी को ये बताना चाहती हूं कि तलाक मैं नहीं बल्कि मुकेश लेना चाहते थे। उन्होंने मुझसे तलाक मांगा था। शायद अरेंज मैरिज के लिए मेरी जल्दबाजी ठीक नहीं थी। मैंने कभी भी रिश्ते पर हार नहीं मानी। अगर हम ये मानते थे कि हम एक-दूसरे के लिए नहीं बने हैं तो उन्हें उसी वक्त अलग हो जाना चाहिए था। जब हम लंदन में अपना हनीमून मनाने गए थे उस वक्त ही मुझे हमारे रिश्ते के बारे में पता चल गया था।”

Back to top button