बॉलीवुड

धार्मिक मान्यताओं का मजाक न बनाएं.. ‘आदिपुरुष’ पर भड़के ‘रामायण’ फेम अरुण गोविल

'रामायण' फेम अरुण गोविल ने आदिपुरुष पर दी प्रतिक्रिया, बोले- फिल्म के नाम पर धर्म के साथ खिलवाड़...

साउथ इंडस्ट्री के सुपरस्टार प्रभास की अपकमिंग फिल्म ‘आदि पुरुष’ विवादों से घिरी हुई है। जब से फिल्म का टीजर सामने आया है तभी से लोगों ने इस पर नाराजगी जाहिर की। हालांकि कई लोगों ने इसका समर्थन भी किया तो कई लोगों ने इसमें निभाए जाने वाले कलाकारों को उनके किरदारों के लिए ट्रोल किया। रावण बने सैफ अली खान के किरदार को बिल्कुल नहीं पसंद किया जा रहा है तो वही राम और हनुमान के किरदार पर भी कई सवाल उठाए गए।

अब इसी बीच रामानंद सागर की ‘रामायण’ फेम अरुण गोविल की भी प्रतिक्रिया सामने आई है। तो चलिए जानते हैं कि अरुण गोविल ने इस मामले पर अपनी क्या राय दी?

adipurush

वीडियो शेयर कर अरुण गोविल ने दिया बयान
बता दें, आदि पुरुष का टीजर सामने आने के बाद अयोध्या में बवाल मचा हुआ है तो कई जगह पर इसे बैन करने की मांग उठाई जा रही है। ऐसे में अरुण गोविल से भी इसके बारे में बातचीत की गई, लेकिन इस दौरान उन्होंने कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया था। लेकिन अब उन्होंने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो साझा किया है जिसमें उन्होंने फिल्म की टीजर पर अपनी राय साझा की है।

अरुण गोविल अपनी वीडियो में कहते हुए नजर आ रहे हैं कि, “बहुत वक्त से मेरे दिमाग में बहुत सी बातें चल रही थीं, जिन्हें आपसे शेयर करने का समय आ गया है। रामायण और महाभारत जैसे जितने भी ग्रंथ और शास्त्र हैं, ये हमारी सांस्कृतिक और धार्मिक धरोहर है। ये हमारी संस्कृति है, जड़ है. सारी मानव सभ्यता के लिये एक नींव सामान है। ना ही नींव को हिलाया जा सकता है और ना ही जड़ को बदला जा सकता है। नींव या जड़ के साथ किसी तरह का खिलवाड़ या छेड़छाड़ ठीक नहीं है। हमें शास्त्रों से संस्कार मिलते हैं, जीने का आधार मिलता है। ये धरोधर ही हमें जीने की कला सिखाती है। हमारी संस्कृति विश्व की सबसे प्राचीन संस्कृति है।”

इसके अलावा उन्होंने अपनी बात में बताया कि, “जब ढाई साल पहले कोरोना आया, तो उसने हमारी धार्मिक मान्यताओं को मजबूत किया। कोरोना के दौरान जब रामायण का प्रसारण हुआ, तो उसने विश्व रिकॉर्ड बनाया। ये हमारी मान्यताओं और परंपरा का बहुत बड़ा संकेत है। 35 साल पहले बनी रामायण को हमारी युवा पीढ़ी ने पूरी श्रद्धा और आस्था से देखा।” अरुण ने कहा कि, “आपको हमारी नीव, जड़ और धार्मिक संस्कृति से छेड़छाड़ करने का हक नहीं है।” इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि “क्रिएटिविटी के नाम पर धर्म का मजाक ना बनायें।”

arun govil

12 जनवरी को रिलीज होगी फिल्म
गौरतलब है कि अरुण गोविल ‘रामायण’ में राम के किरदार के लिए मशहूर है। उन्होंने कई फिल्मों में भी काम किया है। हालांकि वह दर्शकों के बीच राम के किरदार के लिए जाने जाते हैं। बात की जाए फिल्म आदि पुरुष की तो इस फिल्म में प्रभास के साथ साथ जाने-माने अभिनेता सैफ अली खान, कृति सेनन, सनी सिंह जैसे कलाकार नजर आएंगे। 12 जनवरी साल 2023 को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है।

Back to top button