बॉलीवुड

49 की उम्र में भी कुंवारी हैं दंगल एक्ट्रेस साक्षी तंवर, 46 साल की उम्र में बिन शादी बनी थी मां

साक्षी तंवर कभी छोटे पर्दे पर काम करके अच्छा ख़ासा नाम कमा चुकी हैं. उन्होंने कई धारावाहिकों में काम करके काफी लोकप्रियता और सफलकता हासिल की है. वहीं वे बड़े पर्दे पर भी नजर आ चुकी हैं. उन्होंने बॉलीवुड में जाने-माने अभिनेता आमिर खान के साथ काम किया था.

sakshi tanwar

साक्षी तंवर ने बॉलीवुड में भी अपने काम की छाप छोड़ी है. आपको यह भी बता दें कि वे अपनी निजी जिंदगी के कारण भी चर्चा में रही है. गौरतलब है कि साक्षी तंवर 49 साल की हो चुकी है. अगले साल की शुरुआत में वे 50 साल की हो जाएगी लेकिन इस उम्र में भी वे कुंवारी है.

sakshi tanwa

साक्षी तंवर चाहे शादीशुदा नहीं है लेकिन वे एक बेटी की मां है. 12 जनवरी 1973 को राजस्थान के अलवर जिले में साक्षी का जन्म हुआ था. साक्षी अपने अभिनय के अलावा अपने कुंवारेपन और बिन शादी मां बनने को लेकर चर्चा बटोरती रहती हैं. वे कई मौकों पर शादी ना करने और सिंगल रहने की बात कह चुकी हैं.

sakshi tanwa

एक साक्षात्कार के दौरान अभिनेत्री ने इस मामले पर अपनी बात रखी थी. उनसे सवाल किया गया था कि, “वह सिंगल क्यों हैं?” तो उन्होंने जवाब में कहा था कि, ”उन्हें कोई नहीं मिला है जिससे वह शादी करना चाहती है. ज्यादातर लोग प्यार की तलाश में रहते हैं, लेकिन मेरे मामले में प्यार को पाने के लिए मेरे पास आना होगा”.

sakshi tanwar

इसके बाद अभिनेत्री ने कहा था कि, “मुझे लगता है कि आपका जन्म, विवाह और मृत्यु जैसी चीजें हमारे जीवन में महत्वपूर्ण घटनाएं हैं. पूर्व निर्धारित हैं. मुझे अपने वैवाहिक संबंधों पर पूरा भरोसा है. मेरे परिवार में कई सफल शादियां हैं. विवाह का मतलब है कि हम एक-दूसरे के साथ फिट हो जाएं और एक-दूसरे के साथ मिलें, इसमें किसी तरह की प्रतिस्पर्धा की जरूरत नहीं है”.

sakshi tanwar

साल 2015 में उड़ी थी साक्षी चोरी-छिपे शादी करने की अफवाह…

49 की उम्र में भी साक्षी अविवाहित है लेकिन साल 2015 में खबर आई थी उन्होंने अपने बिजनेसमैन बॉयफ्रेंड से चोरी छिपे शादी कर ली थी. लेकिन यह महज एक अफवाह थी. अभिनेत्री ने खुद भी इस खबर का खंडन किया था.

sakshi tanwar

साक्षी को धारावाहिक कहानी घर घर की (2000-08) से काफी ख़ास पहचाना मिली थी. इसके बाद अभिनेत्री ने बड़े अच्छे लगते हैं (2011-14) में काम करके भी पहली की तरह जादू चलाया था.

‘दंगल’ में बनी थी आमिर खान की पत्नी…

sakshi tanwar and aamir khan

साक्षी को साल 2016 में ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘दंगल’ में देखा गया था. इस फिल्म में अहम रोल में नजर आए थे अभिनेता आमिर खान. बता दें कि फिल्म में साक्षी ने आमिर की पत्नी का किरदार निभाया था. यह फिल्म काफी सफल रही थी. फिल्म ने कमाई के लगभग सभी रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए थे.

चार साल की बेटी की मां हैं साक्षी…

sakshi tanwar

साक्षी तंवर साल 2019 में एक बेटी की मां बनी थी. 46 साल की उम्र में उन्होंने एक 9 माह की बेटी को गोद लिया था. अब उनकी बेटी करीब चार साल की हो चुकी है.

Back to top button