बॉलीवुड

जब सलमान खान के बाहों में भरते ही फूट-फूटकर रोने लगी थीं भाग्यश्री, जानें क्या हुआ था ऐसा?

साल 1989 में रिलीज हुई फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ हिंदी सिनेमा की ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक है। यह वही फिल्म है जिसके माध्यम से सुपरस्टार सलमान खान और भाग्यश्री के करियर में चार चांद लग गए थे। इस फिल्म में नजर आने के बाद भाग्यश्री और सलमान खान काफी पॉपुलर हुए और उन्हें बड़ी फिल्मों में काम करने का मौका मिला।

maine pyar kiya

हालांकि पहली फिल्म के बाद ही भाग्यश्री ने शादी रचा ली और फिल्म इंडस्ट्री से दूर हो गई। कई सालों बाद भाग्यश्री ने इस बात का खुलासा किया कि वह फिल्म के सेट पर एक बार सलमान खान के कारण खूब रोई थी। तो आइए जानते हैं क्या था पूरा मामला?

जब अचानक रोने लगी भाग्यश्री

बता दें, फिल्म से जुड़े हर एक सीन को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला। फिल्म में कई रोमांटिक सीन भी फिल्माए गए थे। इसके अलावा फिल्म के गाने भी खूब पसंद किए गए और दर्शक आज भी ने सुनना पसंद करते हैं। इनमें से एक हिट गाना ‘कबूतर जा जा’ के सीन में भाग्यश्री और सलमान खान एक दूसरे को गले लगाते हैं। लेकिन इस सीन को करने के लिए भाग्यश्री असहज महसूस कर रही थी।

maine pyar kiya

दरअसल, भाग्यश्री सीन को करने के लिए तैयार तो हो गई लेकिन जैसे ही सीन को शूट किया गया तो वह इस दौरान फूट-फूट कर रोने लगी। ऐसे में फिल्म से जुड़े क्रू मेंबर और हीरो सलमान खान घबरा गए और उनसे पूछा कि, कुछ गलत कर दिया क्या? हालांकि इस दौरान भाग्यश्री ने उनसे कुछ नहीं कहा.

इसके बाद फिल्म के डायरेक्टर सूरज बड़जात्या ने भाग्यश्री से बात की जिस पर भाग्यश्री ने कहा कि, “वह रूढ़ीवादी परिवार से हैं उनके परिवार ने आज तक चूड़ीदार से ज्यादा ड्रेस पहनने की इजाजात नहीं दी। ऐसे में बांहों में भरने वाला सीन करते हुए वह घबरा गईं और रोने लगीं।”

maine pyar kiya

इसी किस्से को याद कर भाग्यश्री ने कहा कि, “मैं उस वक्त बस 18 साल की ही थी। मैं पहले से ही किसी से प्यार करती थी और मेरी शादी भी होने वाली थी। मैंने तब तक किसी भी इंसान को गले नहीं लगाया था। ऐसे में जब मैंने सुना कि मुझे एक सीक्वेंस में सलमान को गले लगाना होगा तो मैं काफी परेशान हो गई और रोने भी लगी। करीब डेढ़ घंटे बाद सलमान मेरे पास आए और उन्होंने सादगी से मुझसे कहा, ‘प्लीज इस सीन को कर लो।’ इसलिए मैं उन्हें मना नहीं कर पाई।”

maine pyar kiya

इसके बाद ये सीन सलमान खान और भाग्यश्री के बीच एक कांच रखकर फिल्माया गया। भाग्यश्री ने कहा कि, “मेरी शादी होने वाली थी, ऐसे में मैं किसी के साथ भी किसिंग सीन करने में सहज महसूस नहीं कर रही थी। तभी सूरज सर मेरे पास एक आइडिया लेकर आए और उन्होंने बताया कि किसिंग सीन शीशे के जरिए होगा। तो इस तरह से वह सीक्वेंस शूट किया गया था।”

पहली फिल्म के बाद क्यों छोड़ी इंडस्ट्री?

बता दें इस फिल्म में काम करने के बाद भाग्यश्री ने बॉयफ्रेंड हिमालय दासानी के साथ शादी रचा ली। एक इंटरव्यू के दौरान भाग्यश्री से जब पूछा गया कि, उन्होंने एक फिल्म करने के बाद बॉलीवुड क्यों छोड़ दिया? इसके जवाब में एक्ट्रेस ने कहा था कि, शादी के बाद फिल्मों से ज्यादा अपनी फेमली को वक्त देना चाहती थी। ऐसे में उन्होंने पहले अपने परिवार को संभाला।

maine pyar kiya

बता दें, भाग्यश्री और हिमायल के दो बच्चे हैं जिनका नाम अवंतिका और अभिमन्यु है। अभिमन्यु इंडस्ट्री में डेब्यू कर चुके हैं तो वही अवंतिका भी इंडस्ट्री में नाम कमाना चाहती है। वहीं भाग्यश्री भी कमबैक कर चुकी है।

Back to top button