समाचार

ऑनलाइन लूडो ने बना दी जोड़ी, UP के लड़के से हुआ बिहार की लड़की को इश्क, मंदिर में लिए 7 फेरे

प्यार कभी भी, कहीं भी और किसी से भी हो सकता है। फिर आज के सोशल मीडिया के जमाने में कई लव स्टोरीज शादियों तक पहुंच जाती है। दो अनजान लोग ऑनलाइन चैटिंग करते-करते पति-पत्नी बन जाते हैं। अब यूपी के प्रतापगढ़ जिले का यह अनोखा मामला ही देख लीजिए। यहां उस समय हंगामा मच गया जब मां बेल्हा देवी मंदिर में एक प्रेमी जोड़ा शादी करने लगा।

इन दोनों के साथ कोई रिश्तेदार नहीं था। इनका धर्म भी अलग था। लोगों के एतराज जताने के बाद पुलिस भी मौके पर आ गई। लेकिन फिर जो प्रेम कहानी सामने आई उसकी जीत हुई और दोनों की शादी हो गई। तो चलिए जाने हैं कि कैसे ऑनलाइन लूडो खेलते-खेलते दो अजनबी जीवनसाथी बन गए।

ऑनलाइन लूडो खेलते हुए हुआ प्यार

दरअसल कुछ महीनों पहले गोपालापुर में रहने वाला युवक की मुलाकात ऑनलाइन लूडो खेलते हुए बिहार के मुजफ्फरपुर की युवती से हुई थी। दोनों ने चैटिंग के दौरान एक दूसरे का नंबर लिया। फिर इनका प्यार परवान चढ़ा। आलम ये रहा कि युवती शादी करने के लिए मुजफ्फरपुर से प्रतापगढ़ अकेली आ गई। हालंकी जब युवक युवती को बिना रिश्तेदारों के शादी करता लोगों ने देखा तो वह पूछताछ करने लगे। नवरात्रि के अष्टमी का दिन होने से मंदिर में पहले ही बहुत भीड़ थी। इसलिए इस मामले ने तूल पकड़ लिया।

मंदिर में की प्रेमी जोड़े ने शादी

पूछताछ में लोगों को ये भी पता चला कि युवक और युवती अलग-अलग धर्म के हैं। ऐसे में किसी ने पुलिस को मंदिर बुला लिया। प्रेमी जोड़े ने पुलिस को बताया कि ऑनलाइन लूडो खेलते हुए दोनों में प्यार हुआ और अब वे शादी करना चाहते हैं। इसके बाद युवती ने अपनी माँ को फोन किया और पुलिस से बात कारवाई। युवती की मां ने कहा कि उनकी बेटी बालिग है। वह प्रतापगढ़ के युवक से प्रेम करती है। इसलिए उसकी शादी से उन्हें कोई दिक्कत नहीं है।

पुलिस की मौजूदगी में लिए 7 फेरे

युवती की मां से बात करने के बाद पुलिस ने प्रेमी जोड़े को शादी की अनुमति दे दी। फिर वहाँ मौजूद लोगों ने भी इनकी शादी अच्छे से करवा दी। अब यह अनोखी लव स्टोरी सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है। फ़ेसबुक पर प्यार होने की प्रेम कहानी तो कई बार सूनी थी। लेकिन ऑनलाइन गेम खलेते हुए भी प्यार हो जाने का मामला बहुत कम देखने को मिलता है।

फिलहाल प्रेमिका शादी के बाद अपने प्रेमी के घर चली गई। वहीं लोग सोशल मीडिया पर इस अनोखी लव स्टोरी को लेकर चटखारे लेने लगे। एक यूजर ने कहा ‘मैं आज ही लूडो ऐप इंस्टाल करता हूं।’ फिर दूसरे ने कहा ‘हम दिनभर बाहर मेहनत करते हैं तो भी लड़की नहीं मिलती। और इन्होंने घर बैठे पटा ली। वाह क्या किस्मत है।’

Back to top button