बॉलीवुड

अमिताभ के सामने नव्या नवेली ने की पीरियड्स पर बात, बोलीं- पीरियड् को कलंक या धब्बा न माने

‘सदी के महानायक’ अमिताभ बच्चन उम्र के आठ दशक पूरे करने की ओर बढ़ रहे हैं लेकिन इस उम्र में भी वे लगातार काम कर रहे हैं. अमिताभ बच्चन देश-दुनिया के लिए एक बहुत बड़ी प्रेरणा है. बिग बी लगातार फ़िल्में कर रहे हैं और वे अपना टीवी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ भी चला रहे हैं.

amitabh bachchan and navya naveli nanda

गौरतलब है कि बच्चन परिवार बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय परिवारों में से एक है. बिग बी के साथ ही उनके परिवार का हर एक सदस्य काफी लोकप्रिय है. बता दें कि बिग बी की नातिन नव्या नवेली नंदा भी अक्सर किसी ने किसी वजह से चर्चा में आ जाती है. फिलहाल उनकी चर्चा महिलाओं की हेल्थ पर दिए गए बयान को लेकर हो रही है.

amitabh bachchan and navya naveli nanda

हाल ही में अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन नंदा की बेटी नव्या नवेली नंदा एक कार्यक्रम में शामिल हुई थी. जहां अमिताभ बच्चन भी मौजूद थे. हाल ही में एक इवेंट एक दौरान नव्या अपने नाना के सामने बिना झिझक के सेक्सुअल और प्रजनन स्वास्थ्य (reproductive health) पर बात करती हुई दिखी.

amitabh bachchan and navya naveli nanda

नव्या ने महिलाओं के पीरियड्स को लेकर कहा कि, ”देश की महिलाओं को हेल्थ और सैनेटाइजेशन से जुड़ी प्रॉपर चीजों का एक्सेस मिलने में अभी वक्त है. लंबा रास्ता तय करना है. लेकिन आज अगर वो अपने नाना के सामने इस चीजों पर बात कर पा रही हैं ये प्रोग्रेस का बड़ा साइन है. पहला कदम जो हमें लेना है वो ये हमें पीरियड्स और मेंटल हेल्थ जैसे मुद्दों को टैबू की तरह ट्रीट नहीं करना चाहिए. लोगों को इन टॉपिक्स पर अपने परिवार, दोस्तों और फैमिली से बातचीत करनी चाहिए”.

amitabh bachchan and navya naveli nanda

उन्होंने आगे कहा कि, ”माहवारी लंबे समय तक टैबू मानी गई थी. लेकिन अब इसमें बदलाव आ रहा है. लोगों की सोच बदल रही है. आज मैं स्टेज पर अपने नाना के साथ बैठी हूं और पीरियड्स पर बात कर रही हूं. ये बताता है कि हमने बीते सालों में काफी तरक्की कर ली है.

navya naveli

उन्होंने आगे कहा कि, ”महिलाओं और यंगस्टर्स को इन टॉपिक्स के बारे में खुली बातचीत करने से रोकना नहीं चाहिए. ये शानदार बात है कि पीरियड् को कलंक या धब्बा न मानने को लेकर रखी गई बातचीत में सिर्फ महिलाओं ने ही नहीं बल्कि पुरुषों ने भी भाग लिया है. खासतौर पर घर पर, क्योंकि शुरुआत घर से ही होती है”.

navya

बात बिग बी के वर्कफ़्रंट की करें तो इन दिनों ‘कौन बनेगा करोड़पति 14’ होस्ट कर रहे अमिताभ की फिल्म ‘गुडबाय’ 7 अक्टूबर को रिलीज हो रही है. इस फिल्म से साउथ एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना हिंदी सिनेमा में पदार्पण कर रही हैं. फिल्म में नीना गुप्ता और सुनील ग्रोवर भी नजर आने वाले हैं.

amitabh bachchan

Back to top button