राशिफल

Rashifal 3 October: नवरात्रि की महाअष्टमी पर मां दुर्गा इन 4 राशियों की खुशियों से भरेगी झोली

आज शारदीय नवरात्रि की अष्टमी तिथि है। नवरात्रि में मां दुर्गा के नौ रूपों की पूजा बेहद खास मानी जाती है। अष्टमी तिथि पर मां महागौरी की पूजा की जाती है। हम आपको सोमवार 3 अक्टूबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 3 October 2022

maa durga

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

स्वास्थ्य में सुधार आएगा। कोई नया व्यापार शुरू करने के बारे में आप सोच सकते हैं। लंबे समय से रुके काम पूरे होंगे। व्‍यापार में नए अनुबंध हो सकते हैं। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। आज भौतिक सुख में वृद्धि होगी। ईश्‍वर के प्रति आस्‍था बढ़ेगी। यात्रा के दौरान सावधानी बरतें। खानपान संयमित रखें। छात्र पढ़ाई में रुचि खो सकते हैं। निवेश की दृष्टि से दिन शुभ है। आज आप अपने प्रेमी या प्रेमिका को कोई उपहार दे सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज धन हानि के योग बन रहे हैं। तनाव और दौड़-भाग वाला दिन रहेगा। अनावश्‍यक चिंताओं से मुक्ति मिलेगी। समाज के कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्‍सा लेंगे। मान सम्‍मान में बढ़ोतरी होगी। यात्रा सुखद रहेगी। व्‍यापार में धन लाभ हो सकता है। पत्‍नी व मित्राें का सहयोग मिलेगा। घर- बाहर प्रसन्नता व उत्साह से कार्य कर पाएंगे। जीवन सुखमय व्यतीत होगा। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार के अवसर मिल सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप अपनी मेहनत से आर्थिक संकट को पार करने में कामयाब होंगे। व्यवसाय में आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी। फंसा हुआ धन पुनः प्राप्त हो सकता है। सेहत को लेकर दमे के रोगियों को अपना विशेष ध्यान रखना होगा। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले अच्छे से सोच लें। मौज- शौक तथा मनोरंजन के पीछे खर्च होगा। जो विद्यार्थी प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी में लगे है उनको अधिक ध्यान लगाकर पढ़ाई करने की आवश्यकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

घरेलू आवश्यकताओं पर व्यय होगा। ऑफिस में सहकर्मियों से मीठे शब्दों का प्रयोग करना बेहद जरूरी है, नहीं तो विवादों में घिर सकते हैं। युवा वर्ग की कल्पना शक्ति बढ़ती नजर आ रही है। अपने ही लोग आज आपसे उलझ सकते हैं। विवाहितों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहने वाला है। पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा। व्यवसाय में लाभ मिलने के साथ-साथ मान-सम्मान और उच्च स्तर तक पहुंचने में सफल होंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

खेल प्रेमियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा। प्रेम-संबंध मजबूत होंगे। सांसारिक सुखों में वृद्धि होगी और आवश्यक सामान की खरीदारी भी करनी पड़ सकती है। वृद्धजनों की राय उपयोगी सिद्ध होगी। आपके द्वारा शुरू किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी और अधिकारी पक्ष से प्रशंसा प्राप्त होगी। छात्र अच्छा प्रदर्शन करेंगे। तरक्की के भी नए अवसर सामने आ सकते है। शाम को पैसे भी खर्च हो सकते हैं। कामकाज में मन नहीं लगेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज किसी भी तरह के बड़े निवेश में अनुभवी की सलाह जरूर लें, वरना पैसा उलझ भी सकता है। कार्यक्षेत्र में आज आपको कुछ नए अधिकार दिए जाएंगे। रोजगार के क्षेत्र में सकारात्मक बदलाव होंगे। रचनात्मक कार्यों में आपकी रुची बढ़ेगी। संतान के विवाह के प्रसंग प्रबल होंगे। किसी बड़े खर्च के होने की संभावना है। किसी भी तरह की बहस में हिस्सा न लें। जीवनसाथी के साथ अनबन को बढ़ावा न दें। पिता के मार्गदर्शन का लाभ होगा।

durga maa

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

मित्रों के साथ घूमने-फिरने एवं मनोरंजक चीजों में व्यतीत होगा। दिन आपके लिए दिन शुभ है। सुख-शांति रहेगी। अगर बीमार चल रहे हैं तो परिस्थिति के संकेत मिलने शुरू हो जाएंगे। आर्थिक रूप से लाभ और यश की संभावना है। सामाजिक जीवन में सफलता मिलेगी। आपको अपने काम करने की गति को बढ़ाने की जरुरत है। अगर आप ऐसा नहीं करते तो जीवन के कई क्षेत्रों में आप पीछे रह सकते हैं। सभी मौकों का सावधानी से उपयोग करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

नौकरी वर्ग वालों को वेतन में वृद्धि और पदोन्नति हो सकती है। काम में उर्जा और मन नहीं लगा सकेंगे। इससे नुकसान होने की आशंका बनी रहेगी। पेट संबंधी रोग परेशान कर सकते हैं। धन का अधिक खर्च होगा। परिश्रम की अपेक्षा सफलता की प्राप्ति कम होने से आर्थिक संकट की चिंता रहेगी। आज किसी चीज को लेकर उलझन में रहेंगे। आलस्य आप पर छाया रह सकता है। बिना सोचे समझे निर्णय न लें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आप अपने सभी महत्वपूर्ण कामों को खुद ही पूरा करें। बीपी से प्रभावित लोग सावधानी बरतें। सोशल मीडिया के जरिए कोई दोस्त बनेगा, दोस्ती लम्बे समय तक चलेगी। जो छात्र घर से दूर रहकर कॉम्पिटिशन की तैयारी कर रहे हैं, उनका दिन बेहतर रहेगा। अचानक धन लाभ होगा। जीवनसाथी के हेल्थ से चिंतित रहेंगे। आकस्मिकता से बचने के लिए अनुशासन और निरंतरता पर जोर दें। फालतू खर्चों पर कंट्रोल हो सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज व्यवसाय से संबंधित यात्राएं करनी पड़ सकती हैं। नए इनकम सोर्स मिलने के भी योग हैं। मित्रों के साथ रिश्ते पहले से बेहतर बनेंगे। घर में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन करवाने का प्लान बनायेंगे। संतान को करियर में कोई बड़ी सफलता मिलेगी। अगर आप नई नौकरी की तलाश में हैं, तो खास दोस्त के द्वारा किसी अच्छी कंपनी में नौकरी लगेगी। ऑफिस में नया काम या नई जिम्मेदारी मिल सकती है। लेखन और कला के क्षेत्र में कुछ नया कर सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

प्रतिद्वंद्वी और प्रतियोगी आपको नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे। संतान सुख में वृद्धि होगी। अगर आप अपनी आमदनी बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं तो आज आपको सफलता मिलने की प्रबल संभावना है। व्यापार से जुड़े जातकों के लिए उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी। मित्रों के साथ कोई नया कार्य करने का मन बनेगा। समय अनुकूल है। प्रसन्नता रहेगी। बिना मांगे किसी को राय देना आपके लिए अच्छा नहीं है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज पुराना भुगतान मिल सकता है। आपसे जुड़ा कोई व्यक्ति आपकी चुगली कर सकता है। आज आपकी वाणी में भी कड़वाहट रहेगी। आपका ऐसा रवैया आपके अपनों को दुखी कर सकता है। बेहतर होगा आप इस बात का ध्यान रखें। व्यापार से जुड़े जातकों को अच्छे परिणाम की प्राप्ति हो सकती है। करियर या परिवार के मामले में कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं जो आपके लिए फायदेमंद रहेगा। नौकरी में कार्यभार रहेगा।

आपने Rashifal 3 October 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 3 October 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 3 October 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button