समाचार

PFI पर बैन से मुस्लिमों में खुशी की लहर, मौलाना मुशर्रफ ने कहा- हिंदुस्तान से नामो निशान खत्म

मोदी सरकार द्वारा पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया यानी कि PFI पर लगाए गए बैन की हर तरफ चर्चा हो रही है. मुस्लिम समाज के लोग भी बड़ी संख्या में मोदी सरकार के इस फैसले की सराहना कर रहे हैं. PFI सहित उससे जुड़े आठ अन्य संगठनों पर भी सरकार ने भारत में पांच साल का बैन लगा दिया है. यह बड़ी कार्रवाई गृह मंत्रालय ने बुधवार सुबह की.

pfi

PFI पर बैन से देश में राजनीति भी खूब हो रही है. जहां सरकार के इस फैसले की खूब तारीफ़ हो रही है तो वहीं विपक्षी दल इस बात से खुश नहीं है. लेकिन ख़ास बात यह है कि मुस्लिमों ने इस्लामिक संगठन PFI पर बैन से खुशी जताई है. बड़ी संख्या में बड़े मुस्लिम नेताओं और धर्म गुरुओं ने इस मुद्दे पर अपनी बात रखते हुए सरकार के फैसले का स्वागत किया है.

मौलाना शहाबुद्दीन रिज़वी ने फैसले पर जताई खुशी…

ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के अध्यक्ष मौलाना शहाबुद्दीन रिज़वी ने केंद्र सरकार के फैसले पर खुशी जताई है और कहा है कि, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने कट्टरपंथी संगठन पीएफआई पर प्रतिबंध लगाकरके एक अच्छा कदम उठाया है. मैं ये वाज़े कर देना चाहता हूं कि भारत की सरजमीं पर आतंकवाद कभी भी पनप नहीं सकता है. चूंकि ये सूफियों की सरजमीं है सूफी विचारधारा के लोग रहते हैं इसलिए यहां पर ऐसी विचारधारा नहीं पनप सकती है.

पूरे भारत में वाहिद बरेलवी उलेमा हैं जिन्होंने कट्टरपंथी विचारधारा वाले संगठनों पर हुकूमत-ए-हिन्द से बैन लगाए जाने की मांग की थी. जो केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने पूरी कर दी’.

मौलाना सैफ अब्बास नकवी ने कही यह बात…

pfi

वहीं मौलाना सैफ अब्बास नकवी ने भी केंद्र सरका के PFI पर लगाए गए बैन के समर्थन में कहा कि, ‘भारत में पीएफआई के ऊपर प्रतिबंध लगा दिया गया है. मैं समझता हूं कि हमारे देश का कानून हमारे देश का संविधान और कोई भी हिन्दुस्तानी नागरिक इस बात की इजाजत नहीं देता है कि देश के अंदर रहकर देश की मुखालिब गतिविधियों को अंजाम दिया जाए. यकीनी तौर पर जो भी देश विरोधी गतिविधि में शामिल हो या ऐसे विदेशी संगठनों का समर्थन करता हो जो देश को तोड़ने की बात करते हों उन सब के खिलाफ बैन लगना चाहिए. देश का माहौल जिस तरह से खराब किया जा रहा है ऐसे में देश की सेंट्रल एजेंसीज को कड़ी निगरानी करने की जरूरत है’.

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के जिला संयोजक राव ने किया फैसले का स्वागत…

जबकि मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के जिला संयोजक राव मुशर्रफ ने कहा कि, ‘हम केंद्र सरकार के पीएफआई पर बैन लगाए जाने वाले फैसले को लेकर सरकार का दिल की गहराइयों से आभार व्यक्त करते हैं और इसका स्वागत भी करते हैं. ऐसे संगठनों पर तो प्रतिबंध ही नहीं बल्कि पीएफआई जैसे संगठनों का हिन्दुस्तान से नाम ओ निशान ही खत्म कर देना चाहिए’.

Back to top button