बॉलीवुड

10 साल बाद जिया खान मर्डर केस पर सूरज पंचोली ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मेरी जिंदगी बर्बाद…

बहुत ही कम समय में बॉलीवुड इंडस्ट्री में बड़ा मुकाम हासिल करने वाली अभिनेत्री जिया खान की मौत की गुत्थी आज भी नहीं सुलझ पाई है। गौरतलब है कि 3 जून साल 2013 को हुई उनकी मौत से बॉलीवुड इंडस्ट्री में तहलका मच गया था। जिया की मौत पर कई तरह के सवाल उठाए गए।

jiah khan

इन्हीं सवालों में जिया खान के बॉयफ्रेंड और अभिनेता आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली भी फंसे हुए हैं। ऐसे में पहली बार सूरज पंचोली ने जिया खान की मौत पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। तो आइए जानते हैं सूरज पंचोली ने क्या कहा?

जिया की मां ने सूरज पर लगाया था मर्डर का आरोप

गौरतलब है कि जिया खान की मौत को करीब 10 साल का समय हो चुका है और आज भी उनकी मौत गुत्थी बनी हुई है। जब जिया की मौत हुई थी तो उनकी मां राबिया खान ने मुंबई हाई कोर्ट में याचिका दर्ज करवाई थी कि उनकी बेटी की हत्या की गई। इस दौरान राबिया खान ने सूरज पंचोली पर भी कई तरह के गंभीर आरोप लगाए थे। दरअसल जब जिया की मौत हुई तब वह सूरज पंचोली को डेट कर रही थी। जिया ने आखरी लेटर में भी सूरज पंचोली का जिक्र किया था

jiah khan

इसके अलावा उनके फोन पर भी सूरज पंचोली के कई कॉल्स थे। ऐसे में जिया खान की मां राबिया खान का कहना था कि सूरज पंचोली की वजह से ही उनकी बेटी की हत्या की गई है। अब इस मामले में सूरज पंचोली ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि, “मैं पिछले 10 वर्षों से इस मामले और मेरे खिलाफ इन झूठे आरोपों से जूझ रहा हूं, और इसने मुझे एक इंसान के तौर पर गहराई से प्रभावित किया है।

इन वर्षों में मैं क्या कर रहा हूं, वो केवल मुझे पता है। मेरे मन में बहुत सम्मान है और मैंने हमेशा जिया के परिवार के प्रति अपनी गरिमा बनाए रखी है। मैं विनती करता हूं कि उसके परिवार और मैं दोनों की निष्पक्ष सुनवाई हो और मैं प्रार्थना करता हूं कि ये जल्द ही खत्म हो।”

jiah khan

सूरज की मां ने बेटे को बताया निर्दोष

इंटरव्यू के दौरान जब सूरज पंचोली की मां जरीना वहाब से पूछा गया कि जिया खान की मां का उनसे क्या कहना है? इस पर उन्होंने कहा कि, “मैं क्या कह सकती हूं? हमारी संवेदनाएं उसके साथ हैं। वो सच्चाई जानती हैं। उन्हें इससे बाहर आना चाहिए और एक मासूम बच्चे को सजा नहीं देनी चाहिए। वो शुरू से जानती है कि इसमें सूरज की कोई गलती नहीं है।

jiah khan

इसके बावजूद वो ये सब कर रही हैं। भगवान उन्हें और हमें भी शक्ति प्रदान करें। उन्होंने अपनी बेटी को खो दिया और हमें इसके लिए बहुत बुरा लग रहा है। अगर मेरे साथ भी ऐसा कुछ होता तो मुझे भी बुरा लगता। लेकिन इंसान को पता होना चाहिए कि क्या सही है और क्या गलत। सब कुछ क्लियर है। जब भी कोर्ट का फैसला सुनाने की बात आती है, राबिया उस समय भारत में नहीं होती है।”

jiah khan

बता दे हाल ही में राबिया खान की याचिका को भी 12 सितंबर को खारिज कर दिया गया। इस दौरान जस्टिस ने कहा कि, जिया की मां इसे हत्या बताने की पूरी कोशिश कर रही हैं, जो गलत है। सीबीआई ने इस मामले में गंभीर जांच की है, जिसमें सामने आया कि एक्ट्रेस ने आत्महत्या की थी। बता दें जिया खान 3 जून साल 2013 को अपने मुंबई स्थित फ्लैट में मुहूर्त मृत पाई गई थी।

jiah khan

ऐसा रहा जिया खान का करियर

बात की जाए जिया के करियर के बारे में तो उन्होंने केवल 6 साल की उम्र में ही एक्टिंग की दुनिया में कदम रख लिया था। वह पहली बार अभिनेता आमिर खान की फिल्म ‘रंगीला’ में नजर आई। इसके बाद जब वह 16 साल की हुई तब उन्होंने फिल्म ‘तुमसा नहीं देखा’ में काम किया। इसके बाद जिया खान ने बतौर एक्ट्रेस अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म ‘निशब्द’ में काम किया जिसके जरिए वह रातोंरात चर्चा में आ गई।

jiah khan

इसके बाद जिया खान को ‘गजनी’ और ‘हाउसफुल’ जैसी फिल्मों में काम करने का मौका मिला। ऐसे में वह बहुत ही कम समय में इंडस्ट्री की बड़ी एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल हो गई। लेकिन साल 2013 में उनकी मौत ने बॉलीवुड इंडस्ट्री के साथ-साथ पूरे देश को स्तब्ध कर दिया था।

Back to top button