बॉलीवुडसमाचार

धोखाधड़ी में फंसे BJP सांसद और एक्टर रवि किशन, UP में दर्ज हुआ केस, जानें क्या है पूरा मामला ?

गोरखपुर : भारतीय जनता पार्टी के सांसद और भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार रवि किशन एक बड़ी धोखाधड़ी का शिकार हो गए है। रवि किशन ने बताया है कि उनके साथ करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी हो गई है। बताया जा रहा है कि रवि किशन को सवा तीन करोड़ रुपये का चूना लग गया है। रवि ने अपने साथ हुई धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज करवाई है। आईपीसी की धारा 406 के तहत मामला दर्ज हुआ है।

बिल्डर ने की ठगी, पुलिस ने कहा- उचित कार्रवाई करेंगे

ravi kishan

रवि किशन ने अपने संसदीय क्षेत्र गोरखपुर में मामले की शिकायत कैंट थाना में दर्ज करवाई। पुलिस को शिकायत में रवि ने बताया कि उनके साथ ठगी जैसा कार्य एक बिल्डर ने किया है।फिलहाल इस मामले में जांच चल रही है और पुलिस ने सांसद एवं अभिनेता को आश्वासन दिया है कि जिम्मेदारों के खिलाफ उचित और सख्त कार्रवाई की जाएगी।

जानें क्या है पूरा मामला

ravi kishan

बात दरअसल यह है कि मुंबई के एक व्यापारी जैन जीतेन्द्र रमेश को करीब 10 साल पहले रवि किशन की ओर से सवा तीन करोड़ रुपये की मदद की गई थी। वहीं जब रवि ने अपने पैसे वापस मांगे थे तो बिल्डर आनाकानी करने लगा। उस पर दबाव बना तो उसने रवि को चेक थमा दिए लेकिन वे चेक बाउंस हो गए।

ravi kishan

चेक बाउंस होने के बाद मामले ने तूल पकड़ा। व्यापारी रवि के पैसे नहीं चुका रहा था। उसने 34-34 लाख के 12 चेक दिए थे। लेकिन जब चेक बाउंस हुए तो बैंक की ओर से रवि को 16 फरवरी 2022 को बताया गया कि बैंक खाते में रुपये नहीं है और इस वजह से चेक बाउंस हो गए। इसके बाद अब मामला पुलिस तक जा पहुंचा।

मां के स्वास्थ्य को लकर चिंतित थे रवि, भाई की हाल ही में हुई मौत

ravi kishan

वहीं दूसरी ओर रवि किशन मां के स्वास्थ्य को लकर भी चिंतित थे। अप्रैल 2022 में उन्होंने अपनी मां को कैंसर होने की जानकारी दी थी। मां के कैंसर ने उनका दिल तोड़ दिया था। उन्होंने ट्वीट में लिखा था कि, ”पिछले कुछ दिनों से परिवार में अपने प्रियजनों के स्वास्थ्य समस्याओं से लगातार संघर्ष चल रहा है.

वर्तमान में मेरी पूजनीय माताजी कैंसर की बीमारी की चपेट में आ गई हैं, जिनका इलाज टाटा कैंसर अस्पताल मुंबई में चल रहा है. महादेव कृपा करें, माता जी जल्द स्वस्थ हों”। हालांकि मई में रवि की मां ठीक होकर घर आ गई थी। वहीं इसी बीच उनके भाई का देहांत हो गया था।

मजदूरों ने रवि पर लगाया था मजदूरी न देने का आरोप

ravi kishan cm yogi

इसके बाद रवि मजदूरों को मजदूरी न देने के चलते चर्चा में रहे थे। मजदूरों ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को एक प्रार्थना पत्र दिया था और उसमे लिखा था कि, ”हम सभी मजदूरों का परिवार मजदूरी से चलता है। हम लोग मजदूरी करके अपना जीविकोपार्जन चलाते हैं और बेरोजगार हैं। गोरखपुर के सांसद रवि किशन शुक्ला के रामगढ़ ताल में बने घर में गृह प्रवेश का कार्यक्रम था, जिसमें उन्हें कार्यक्रम की व्यवस्था की जिम्मेदारी सौंपी गई थी”। इसके बाद आनन-फानन में रवि ने मजदूरों को मजदूरी दी थी।

Back to top button