राशिफल

Rashifal 27 September: मां ब्रह्मचारिणी की कृपा से आज इन 4 राशि वालों के दुख- दर्द होंगे दूर

आज नवरात्रि का दूसरा दिन है, इस दिन माँ ब्रह्मचारिणी की पूजा की जाती है। मां ब्रह्मचारिणी की पूजा करने से सभी कामों में सफलता के साथ सुख-समृद्धि मिलती है। हम आपको मंगलवार 27 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 27 September 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपका रुका हुआ पैसा आपको प्राप्त हो सकता है। आपको लंबी यात्रा करने से बचने की जरूरत है। इससे केवल आपका समय और पैसा ही नष्ट होगा। कामकाज की बात करें तो व्यापार से जुड़े जातकों को कोई बड़ी डील करने का अवसर मिल सकता है। मातृ संबंध आपको अप्रत्याशित तरीके से अत्यधिक लाभ दिला सकते हैं। स्वास्थ्य के मामले में आज का दिन ठीकरहेगा। अनैतिक संबंधो के कारण आपकी छवि धूमिल हो सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज कोई महत्वपूर्ण कार्य न करें, सही समय का इंतजार करने में ही फायदा है। नौकरीपेशा जातकों पर वर्क लोड अधिक रहेगा, लेकिन आप पूरी मेहनत और लगन से अपने सभी काम तय समय पर पूरे कर पाने में सफल रहेंगे। बॉस आपकी मेहनत से काफी प्रभावित हो सकते हैं। घर का वातावरण शांत रहेगा। समय पर ऑफिस नहीं पहुंच पाने से तनाव रहेगा। छोटे व्यापारी को बड़ा लाभ होगा। जीवनसाथी के साथ रिश्तों में मिठास आयेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

खर्चों में बढोतरी होने के संकेत हैं। हर जगह दूसरों की आलोचना न करें। बड़ों से आप को लाभ होगा। वैवाहिक जीवन में मेलजोल बना रहेगा। वाणी में उग्रता अधिक रहेगी जिसे कम करने की सलाह हैं। पारिवारिक वातावरण में भी मेलजोल बना रहेगा। आज खर्च अधिक न हो जाय इसका ध्यान रखिएगा। कार्यक्षेत्र में आप अच्छी सफलता हासिल कर सकते हैं। किसी कार्य को करते समय किसी प्रकार की द्वेष भावना मन में ना लाएं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आय के कुछ नये साधन सुलभ होंगे। अपने सभी कामों में सफलता प्राप्त करेंगे। पारिवारिक कार्यों को पूरा करने में घर के सभी सदस्यों का सहयोग प्राप्त होगा। कोई सहपाठी आपसे अपनी बात शेयर करेगा। सबकी मदद करके चलना चाहिए क्योंकि आगे आपको भी मदद की जरूरत पड़ सकती है। शासन-सत्ता से जुड़े लोगों के लिए समय अनुकूल होगा। संबंधियों की बातों का बुरा न माने। अपने गुस्से को नियंत्रण में रखना चाहिए।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

व्यापारिक दृष्टिकोण से आज आपको भारी धन लाभ होने की संभावना नजर आ रही है। पारिवारिक सदस्यों के साथ मतभेद न हो इसका ध्यान रखिएगा। आय से अधिक खर्च बढ सकता है। परंतु मध्याहन के बाद आप को पिता और बडों का सहकार मिलता रहेगा, इससे आप के मन से चिंता का भार कम होकर मन प्रफुल्लित होगा। पिता या बड़ा भाई आपकी किसी गलती पर आपको डांट सकते है। उनकी बातों को समझने की कोशिश करें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज कोई खास काम पूरा होने से खुशी मिलेगी। ताजगी से परिपूर्ण रहेंगे। लवमेट के साथ दिन बेहतर गुजरेगा। आपकी बातों से कुछ लोग प्रभावित भी होंगे। विद्यार्थियों की एकाग्रता में वृद्धि होगी और बीते समय में जो परीक्षाएं दी गई हैं उनमें भी सफलता प्राप्त करेंगे। शाम तक कोई शुभ समाचार मिलेगा जिससे घर का माहौल खुशियों से भर जाएगा। समाज के लोग आपके व्यक्तित्व से प्रसन्न होंगे। साझेदारी में किए कारोबार में तरक्की होगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपका तनाव दूर होता देखने को मिल सकता है। आप अपनी प्रतिभा दिखाने में सफल हो सकते हैं। धैर्य रखें आपके लिए भी कोई अच्छा काम होगा। कुछ छात्र लेपटॉप अथवा टीवी पर कोई फिल्म देखकर अपना कीमती वक्त जाया कर सकते हैं। आज वित्त और संपत्ति से संबंधित मामलों में दोस्तों से अच्छी सलाह मिलेगी। कुछ नया पढ़ने और सीखने में रुचि रहेगी। व्यापार या नौकरी के काम के कारण यात्रा हो सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको मेहनत का पुरस्कार मिलेगा। व्यापार और नौकरी में कुछ अच्छा होने के संकेत मिल सकते हैं। वक्त आपके लिए उचित साबित होने वाला है। लंबी अवधि के निवेश के रूप में संपत्ति के मामले फायदेमंद होंगे। परिवार में किसी खास मामले को लेकर वाद-विवाद हो सकता है। अपना समय और ऊर्जा दूसरों की मदद करने में लगाएं, लेकिन उन मामलों में शामिल होने से बचें जिनका आपसे कोई लेना-देना नहीं है।

durga maa

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

बेरोजगारों को नौकरी के अच्छे अवसर मिलेंगे। कोई नया प्रेम संबंध स्थापित होने की भी संभावना है। आप अपना कार्य पूरी ईमानदारी, बुद्धिमता व निष्ठापूर्वक करेंगे। आज के दिन आप निवेश कर सकते हैं क्योंकि आज आपका दिन सौभाग्यदायक है। आपका पारिवारिक-जीवन आनंदित रहेगा और आप मानसिक रूप से शांत रहेंगे। आप दूसरों के लिए मददगार सिद्ध होंगे। व्यापारी वर्ग नये उद्योग में अपनी ऊर्जा लगाएंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं, जिससे आपको प्रसन्नता होगी। आपको गुप्त स्रोतों से धन की प्राप्ति हो सकती है और यदि आप घर या प्लॉट खरीदना चाहें तो निश्चित रूप से आपके लिए यह लाभ का सौदा होगा। आपको सभी क्षेत्रों में अपने जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। कार्यक्षेत्र में उन्नति के मौके मिल सकते हैं। पुराने निवेश से फायदा हो सकता है। अपने व्यक्तित्व को निखारने के लिए बढ़िया समय है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

साथियों और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। नई जिम्मेदारियां सौंपी जा सकती है। समाज में आपका उत्तरदायित्व बढ़ेगा, इसलिए आज आप सामाजिक कार्यक्रमों में भी व्यस्त रहेंगे। बिजनेस कर रहे लोगों को आज किसी अनजान व्यक्ति से लेनदेन करने से बचना होगा। कोर्ट कचहरी के मामलों में विजय प्राप्‍त हो सकती है। विद्यार्थी पढ़ाई पर अधिक ध्‍यान दें। व्यस्तता के बीच आप अपने परिवार के सदस्यों के लिए समय निकालने में नाकामयाब रहेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके अच्छे व्यवहार की वजह से आपका सम्मान बढ़ेगा। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। आज विपरीत परिस्थितियां उत्पन्न होने पर भी पर आपको अपने क्रोध पर काबू रखना होगा। यदि आपने ऐसा नहीं किया, तो आपके लिए यह नुकसानदायक हो सकता है। विद्यार्थियों की बौद्धिक क्षमता का आज विकास होगा। धन तथा मानहानि की आशंका है। विवाद को तूल न दें। पैसे की लेन-देन के लिए अनुकूल समय है।

आपने Rashifal 27 September 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 27 September 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 27 September 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button