पुलवामा : कश्मीर में घुसे आतंकी, 3 जवान शहीद, 5 सुरक्षाकर्मी घायल

श्रीनगर – शनिवार को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में पुलिस लाईन में कुछ आतंकी घुस गए। जहां उन्होंने अचानक हमला कर दिया। इस आत्मघाती हमले में पांच सुरक्षाकर्मी गंभीर रुप से जख्मी हो गए और एक जवान शहीद हो गया। फिलहाल, सेना और आतंकियों के बीच मुठभेंड जारी है। terrorists attack in pulwama.

पुलवामा आतंकी हमले में 5 घायल, 3 सुरक्षाबल जवान शहीद

खबर के मुताबिक, आतंकियों के पास स्वचालित हथियार थे। आत्मघाती आतंकियों के दल ने आज सुबह करीब तीन बजे के ग्रेनेड दागते और फायरिंग करते हुए पुलिस लाईन में दाखिल हुए। इस हमले की जिम्‍मेदारी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद ने ली है। शहीद सीआरपीएफ जवान की पहचान सुद्धकरण के रूप में हुई है, जो 182 बटालियन के हैं। शहीद हुए पुलिसकर्मी की पहचान कांस्टेबल इम्तियाज अहमद शेख के रूप में हुई है।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, आतंकियों ने शनिवार को सुबह जिला पुलिस लाइन्स (डीपीएल) पर हमला किया। जिसमें 5 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। जिसके जवाब में पुलिसर्किमयों ने भी फायरिंग की, फिलहाल आंतकियों से मुठभेड जारी है। अधिकारी के मुताबिक, घटनास्थल पर अतिरिक्त सुरक्षाबल भेजा गया है।

पाकिस्तान ने इस साल किया 228 बार सीजफायर का उल्लंघन

घायल 5 सुरक्षाकर्मियों में से चार राज्य पुलिस के जवान थे। पुलवामा में जारी मुठभेड़ में राज्य पुलिस का एक जवान  इम्तियाज अहमद शेख शहीद हो गया है। खबर के अनुसार 2-3 आतंकी अभी भी छिपे हुए हैं। फिलहाल सुरक्षाकर्मियों ने इलाके में मौजूद सभी 32 परिवारों को सुरक्षित बाहर निकालने का काम कर रहे हैं। खबर ये भी है कि इन आतंकियों के पास ग्रैनेड लॉन्चर हैं।

आपको बता दें कि पाकिस्तान कि ओर से 2014 में 153 बार सीजफायर का उल्लंघन किया गया, जिसमें 3 जवान शहीद और 29 जवान जख्मी हुए थे। साल 2015 में पाकिस्तान ने 152 और साल 2016 में 228 बार सीजफायर का उल्लंघन किया, जिनमें 26 जवान शहीद हुए। साल 2015 से सेना पर 27 आतंकवादी हमले हुए, जिनमें 40 जवान शहीद हुए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.