एनडीए सरकार की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज हुई लापता, लगे गुमशुदगी के पोस्टर, जानें क्यों

भोपाल: सरकार को जनता बड़ी उम्मीदों के साथ चुनती है. ताकि वह जनता की देखभाल कर सके। जनता की जो जरूरतें हैं, उनपर ध्यान दिया जा सके, लेकिन ऐसा हो नहीं रहा है। आज के समय में कोई भी राजनेता चाहे वह किसी भी पार्टी का हो चुनाव जीतने के बाद जनता को जैसे भूल ही जाता है। तो जनता ने भी उन्हें याद दिलाने के लिए एक बड़ा ही अजीबो-गरीब तरीका ढूंढ निकाला है। जनता का यह तरीका आपको हैरान कर देगा।

सुषमा स्वराज के गुमशुदा होने के लगे पोस्टर:

PunjabKesari

एनडीए सरकार में विदेश मंत्री के पद पर कार्यरत सुषमा स्वराज अपने संसदीय क्षेत्र विदिशा लगभग एक अरसे से नहीं गयी हैं। ऐसा कहना उनके संसदीय क्षेत्र के लोगों का है। इसलिए वहाँ की जनता ने उनकी तलाश के लिए जगह-जगह पर गुमशुदा के पोस्टर लगा दिए हैं। इस पोस्टर में कोई और नहीं बल्कि सुषमा स्वराज की तस्वीर लगी हुई है और ऊपर लिखा हुआ है, गुमशुदा की तलाश है। इस तरह के पोस्टर शहर के नीमताल इलाके के भीड़-भाड़ वाले रास्ते पर लगाया गया है।

राहुल और सोनिया गाँधी के गुमशुदा होने के भी लग चुके हैं पोस्टर:

साथ ही कलेक्टर ऑफिस के आस-पास कई इलाकों में लगे हुए हैं। इस पोस्टरों में क्षेत्र की जनता की समस्याओं के बारे में जिक्र किया गया है। पोस्टर में सबसे निचे लिखा गया है सूचनाकर्ता संपर्क करें आनंद प्रताप सिंह से। साथ में सिंह की फोटो भी लगाई गयी है। जानकारी के लिए आपको बता दें इससे पहले संसदीय क्षेत्र रायबरेली में अमेठी में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी और उपाध्यक्ष राहुल के गुमशुदा होने के भी पोस्टर लगाये जा चुके हैं।

पोस्टर लगाने वाले हैं कांग्रेसी कार्यकर्ता:

स्थानीय लोगों का ऐसा कहना है कि लगभग 1 साल से सुषमा स्वराज अपने संसदीय क्षेत्र विदिशा नहीं गयी हैं। इससे संसदीय क्षेत्र की जनता की समस्याओं को सुनने वाला कोई नहीं है। विदिशा के बीजेपी जिला अध्यक्ष दिनेश सोनी ने बताया कि ये सभी पोस्टर कांग्रेस के कार्यकर्ता लगा रहे हैं। उन्होंने यह पोस्टर उस समय लगायें हैं, जब सुषमा स्वराज अपनी किडनी बदलवाने के बाद आराम कर रही हैं।

एक सप्ताह पहले गयी थी अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर:

सोनी ने यह भी बताया कि पिछले सप्ताह सुषमा स्वराज इंडिया-आसियान यूथ समिट के समापन समारोह में हिस्सा लेने के लिए भोपाल आयी हुई थीं। उस समय वह भोपाल में अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों से मिलने भी गयी थीं। केवल यही नहीं उन्होंने क्षेत्र की समस्याओं के समाधान के लिए सम्बंधित अधिकारीयों को निर्देश भी दिया था। इसके बाद भी कांग्रेसी कार्यकर्ता उनकी गुमशुदगी के पोस्टर लगा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.