बॉलीवुड

शाहरुख से लेकर बॉबी तक, जब इन एक्टर्स के पास नहीं होते थे पैसे, बुरे समय में इन्होने की मदद

चाहे राजा हो या रंक सबका समय एक जैसा नहीं होता है. राजा कब रंक बन जाए कुछ कहा नहीं जा सकता और रंक की किस्मत कब चमक जाए इसे लेकर भी कुछ नहीं कहा जा सकता है. समय का पहिया जब घूमता है तो अच्छे अच्छों को पीछे छोड़ देता है.

फ़िल्मी दुनिया में अक्सर ऐसे उदहारण देखने और सुनने को मिलते है. बॉलीवुड के कई एक्टर्स आज अच्छा खासा जीवन जी रहे हैं लेकिन कभी उन्होंने भी बुरा दौर देखा. हालांकि बुरे दौर में उनका सबसे बड़ा सहारा बनी उनकी पत्नियां. आज हम आपको पांच ऐसे ही एक्टर्स के बारे में बताएंगे जब उनका बुरा दौर आया तो उनकी पत्नियां उनके लिए ढाल बनकर खड़ी रही.

मनीष पॉल…

manish paul

मनीष पॉल एक अभिनेता होने के साथ ही बेहद मशहूर टीवी होस्ट है. कई अवॉर्ड शो और टीवी शो होस्ट कर चुके मनीष पॉल इन दिनों ‘झलक दिखला जा 10’ होस्ट कर रहे हैं. उन्होंने हाल ही में खुलासा किया कि जब वे बेरोजगार थे उनके पास कोई काम नहीं था तो उनकी पत्नी उनका घर चलाया करती थी. मनीष ने बताया कि मेरी पत्नी काम पर जाया करती थी और मैं एक साल तक बेरोजगार था. इस बुरे समय में मनीष के गले से खाना भी नहीं उतरता था.

पंकज त्रिपाठी…

pankaj tripathi

आज पंकज त्रिपाठी बॉलीवुड के बेहद मशहूर और सफल अभिनेता हैं. उनके पास सुख सुविधा की हर एक चीज मौजूद है लेकिन कभी वे भी आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे. लेकिन उनकी पत्नी मृदुला त्रिपाठी ने उनका खूब साथ दिया. दोनों की शादी साल 2004 में हुई थी. जब मुंबई में पंकज काम की तलाश में रहते थे तब उनका घर मृदुला की कमाई पर ही चलता था.

संजय कपूर…

sanjay kapoor

संजय कपूर मशहूर फिल्म निर्माता बोनी कपूर और दिग्गज अभिनेता अनिल कपूर के छोटे भाई हैं. संजय कपूर ने कई फिल्मों में काम किया लेकिन उन्हें सफलता हाथ नहीं लेगी. जब संजय का करियर ढलान पर आ गया तो उन्हें आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ा. लेकिन पत्नी महीप कपूर ने उनकी मदद की. संजय की पत्नी आभूषण डिजाइनर और उद्यमी है.

बॉबी देओल…

tanya deol bobby deol

हिंदी सिनेमा में बॉबी देओल का करियर अपने पिता धर्मेंद्र और भाई सनी देओल की तरह ख़ास नहीं रहा. एक समय उन्हें काम मिलना भी बंद हो गया था. वहीं वे नशे के भी आदी हो गए थे तब उनकी पत्नी तान्या ने अपना घर चलाया था

शाहरुख़ खान

shahrukh khan

जब शाहरुख़ खान का करियर शुरू हुआ था तो उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा था. लेकिन इस बुरे समय में उनकी पत्नी गौरी खान ने उनकी काफी मदद की और उन्हें सहारा दिया.

Back to top button