राशिफल

Rashifal 25 September: आज सर्वपितृ अमावस्या पर इन 7 राशियों को मिलेगी पितृ दोषों से मुक्ति

आज सर्वपितृ अमावस्या है। भाद्रपद पूर्णिमा के साथ शुरू हुए पितृपक्ष आश्विन मास की अमावस्या तिथि के साथ समाप्त हो जाएंगे। इस दिन पितरों का श्राद्ध करने के साथ विदाई दी जाती है। इस दिन ज्ञात और अज्ञात सभी पितरों का श्राद्ध किया जाता हैं। जिन लोगों को पितरों की मृत्यु की तिथि मालूम नहीं है होती वो लोग इस दिन श्राद्ध कर सकते हैं। इस दिन श्राद्ध करने से पितरों को मोक्ष की प्राप्ति होती है। हम आपको रविवार 25 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 25 September 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आकस्मिक धन प्राप्ति का उत्तम योग है। घर परिवार का माहौल अच्छा हो सकता है। बेवजह की चिंता तनाव बढ़ाएगी। काम के सिलसिले में दिन बढ़िया रहेगा। अपने अनुभव का लाभ उठाएंगे। शादीशुदा लोगों का जीवन खुशियों से भरा रहेगा। करीबी लोगों पर भी पैसा खर्च हो सकता है। निजी जीवन में आपकी समस्याएं बढ़ सकती हैं। अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करने के लिए उत्तम समय है। लोगों से तारीफ मिलेगी। इनकम में मजबूती आएगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज का दिन आपके लिए बहुत बढ़िया रहेगा। आपकी सेहत मजबूत रहेगी। आपके कुछ रिश्तेदार अनौपचारिक मोड़ ले सकते हैं और समस्याएं पैदा करने की कोशिश कर सकते हैं। कार्यसिद्धि के प्रयास सफल रहेंगे। कार्य में सफलता मिलने से मन हर्षित होगा। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में प्रेम और अपनापन रहेगा। आर्थिक उन्नति के लिए नई योजना बनेगी। दिन की महत्वता को समझें और अपने भविष्य के लिए निर्णय लें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज यात्रा पर जाने से बिजनेस को लेकर नयी योजना मन में आएंगी। आपकी मानसिक स्थिति मजबूत होगी। वैवाहिक जीवन में जीवनसाथी को किसी तरह की उपलब्धि मिल सकती है। नई नौकरी मिलने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। कारोबार के लिए दिन अच्छा है। कुछ मामलों में किस्मत का साथ नहीं मिल पाएगा। सर्वपितृ अमावस्या के दिन तामसिक भोजन के साथ अंडा, मांस, मछली या फिर मदिरा का सेवन न करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज का दिनमान आपके लिए शुभ है। सर्वपितृ अमावस्या के दिन किसी का भी अपमान न करें। आप दुगनी तेजी से अपने काम करेंगे। आप खुद को मिले चांस को पूरी तरह से खराब कर देंगे तो इस नुकसान आपको ही होगा। आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। धन संचय करने में सफल होंगे। यदि बैंक से लोन लेना चाह रहे हैं तो उसमें भी आपको सफलता मिल सकती है। परिजनों के साथ खुशनुमा पल व्यतीत करेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ेगा। आपका मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा जिसका पूरा लाभ आपको मिलेगा। व्यापारियों को कुछ राहत मिल सकती है। छोटा ही सही लेकिन आपको आर्थिक फायदा हो सकता है। आप अपना अधूरा काम पूरा करना चाहेंगे लेकिन अंत में वह पूरा नहीं हो सकेगा। हमेशा अपने काम के बारे में सोचना आपके मानसिक विकास को रोक सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

धैर्यशीलता में कमी आ सकती है। अगर बात आपके पारिवारिक जीवन की करें घर के कुछ भी किसी बात पर आप का विरोध कर सकते हैं। ऐसे में आपको बहुत ही समझदारी से काम लेने की आवश्यकता है। किसी को ख़ुद पर इतना नियंत्रण न दें, कि वह आपको नाराज़ कर सके और जिसके लिए बाद में आपको पछताना पड़े। जिन चीजों से आप सुरक्षित महसूस करते हैं वे आप से दूर हो जायेंगी लेकिन चिंता न करें।

surya rashi parivartan

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप खर्च की अधिकता से बचें। जो बात आपके मन में कई दिन से है, उसे सामने आने दें। गुस्से से बात और बिगड़ सकती है। क्रोध पर संयम रखें। अपने कर्मचारियों की नासमझी से मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। वित्तीय स्थिति ठीक रहेगी, फिर भी आपको निवेश के संदर्भ में उचित विचार करने की आवश्यकता होगी। कार्यस्थल पर तनाव उत्पन्न न होने दें। शिक्षा के क्षेत्र में आ रही धन की समस्याओं से आज आपको मुक्ति मिलेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज खर्च सहित किसी मामले में अति न करें। पैसों की स्थिति में गिरावट आ सकती है। किसी कला जगत के प्रसिद्ध व्यक्ति से मेलजोल बढ़ेगा। मकान, वाहन के क्रय-विक्रय में धन निवेश करेंगे। अपनी जीवन शैली को बदलें। आपको उन मामलों पर अपना ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है जिनके लिए संयुक्त प्रयासों या निर्णयों की आवश्यकता होती है। परिवार के सदस्यों के साथ यदि आज आप किसी निर्णय को लेंगे, तो वह सफलता देने वाला होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको नई जवाबदारी सौंपे जाने की संभावना है। सायंकाल के समय यदि आज आप को किसी यात्रा पर जाने का मौका मिले, तो बहुत ही सोच विचार कर जाए। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। आपका पारिवारिक जीवन आरामदायक परिवेश से खुश रहेगा और सामाजिक रूप से आप अधिक लोकप्रियता हासिल करेगें। अपने विशेष कामों में जीवनसाथी की सलाह जरूर लें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप किसी बड़े व्यावसायिक लेनदेन को अंजाम दे सकते हैं। जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें, हानि होने की संभावना है। काम पूरे होने के योग हैं। युवाओं का कुशल प्रबंधन क्षमता बहुत काम आएगा। घर में लगे पेड़ पौधों की सेवा करना उत्तम रहेगा। आपको वाहन सुख मिल सकता है। किसी जरूरतमंद को फल भेंट करें, आपके सभी काम बनेंगे। पितरों के निमित्त हवन करके श्री हरि विष्णु जी को अर्पण करें। घर में सुख शांति आएगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको विवाद निपटाने में बहुत हद तक सफलता मिल सकती है। परिवार के किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव पर आज मुहर लग सकती है। आज यदि आपका अपने आस पड़ोस में कोई वाद विवाद पनपे, तो आपको उसमें पड़ने से बचना होगा। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। किसी तरह की झंझटों में पड़ने से नुकसान हो सकता है। आपको आपके मित्रों का साथ मिलेगा। आज आप परेशानियों को खुद पर हावी न होने दें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

जल्दबाजी की बजाय गंभीरता और सावधानी से काम करने की जरूरत है। अहंकार से प्रतिष्ठा कम हो सकती है। आज आपको कुछ मानसिक तनाव बना रहेगा, जिसके कारण आप अपने बिजनेस पर ध्यान कम देंगे और आप अपने कुछ डीलों को फाइनल करने से भी पीछे हटेंगे। परिवार में किसी बात पर अनबन हो सकती है। छोटी-छोटी बातों को टाल दें। युवाओं के दिमाग में बहुत से क्रिएटिव आइडिया आएगा, जिसे करियर को एक नया मोड़ मिलेगा।

आपने Rashifal 25 September 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 25 September 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 25 September 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button