बॉलीवुड

अब रामलीला में भगवान राम बनेगा यह टीवी एक्टर, कहा- धन्य हूं, हर भारतीय के दिल में है श्री राम

हिंदूओं का सबसे बड़ा त्यौहार ‘दिवाली’ महापर्व नजदीक है. दिवाली में महज एक माह का समय बचा है. लोग इस त्यौहार को बड़े धूमधाम से और बड़े पैमाने पर मनाते हैं. फिलहाल हिंदूओं को नवरात्रि के पावन पर्व का इंतजार है. हिंदू धर्म में नवरात्रि का पर्व भी धूमधाम से मनाया जाता है.

dussheraha

नवरात्रि के साथ ही एक बार फिर से त्यौहारों की शुरुआत हो जाती है. नौ दिनों तक देश दुनिया में नवरात्रि का त्यौहार चलेगा. इसके बाद विजयादशमी का पर्व मनाया जाएगा. फिर 20 दिनों के बाद महापर्व दिवाली. गौरतलब है कि दिवाली और दशहरा जैसे त्यौहारों के दौरान देशभर में रामलीला का भी आयोजन होता है.

navratri

कहीं रामलीला का मंचन होता है तो कहीं रामायण को दर्शाया जाता है. दिल्ली में भी हर साल बड़े पैमाने पर रामलीला आयोजित की जाती है. बता दें कि दिल्ली की ‘लव कुश रामलीला’ कमेटी इस साल भी रामलीला का आयोजन करवाएगी और इसके लिए तैयारियां अंतिम चरण में है.

ramlila

बताया जा रहा है कि दिल्ली की ‘लव कुश रामलीला’ 26 सितंबर से शुरू होने वाली है. इस दिन नवरात्रि भी है. नवरात्रि के साथ ही रामलीला की शुरुआत होगी. आपको जानकारी के लिए बता दें कि इस रामलीला में इस बार भगवान श्री राम की भूमिका में टीवी का एक मशहूर कलाकार नजर आने वाला है.

raghav tiwari

जानकारी मिली है कि टीवी के जाने-माने अभिनेता राघव तिवारी दिल्ली की ‘लव कुश रामलीला’ में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के किरदार में नजर आने वाले हैं. उनका नाम रामलीला के लिए फाइनल कर लिया गया है. हाल ही में यह खबर सामने आई है. बता दें कि दिल्ली में रामलीला 26 सितंबर से 5 अक्टूबर (विजयादशमी) तक आयोजित होगी.

राघव तिवारी ने कहा- खुद को धन्य महसूस कर रहा हूं…

raghav tiwari

दिल्ली की रामलीला में काम करने का राघव तिवारी को बेसब्री से इंतजार है. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए खुद को सौभाग्यशाली माना है. राघव ने बताया कि, ”मैं इस तरह का सम्मानित करने वाला किरदार निभाने के लिए चुने जाने के लिए खुद को धन्य और सम्मानित महसूस कर रहा हूं. मैं जयपुर में रामलीला देखते हुए बड़ा हुआ हूं और कभी नहीं सोचा था कि मैं एक दिन भगवान राम का किरदार निभाऊंगा. मुझे इसका इंतजार है”.

हर भारतीय के दिल में बगवाना श्री रमा के लिए ख़ास जगह…

raghav tiwari

राघव तिवारी ने अपनी बात यहीं खत्म नहीं की. उन्होंने इसके आगे अपनी बात जारी रखते हुए कहा कि भगवान राम हर देशवासी के दिल में ख़ास जगह रखते हैं. राघव ने कहा कि, ”हर भारतीय के दिल में भगवान राम के लिए बहुत खास जगह है तो जाहिर तौर पर यह एक चुनौती है जब आपको किसी ऐसे के किरदार में उतरना हो जो सभी देवताओं का ओरिजन रहा है”.

इन शोज में काम कर चुके हैं राघव…

raghav tiwari

राघव ने ‘हमारी वाली गुड न्यूज’ और ‘सिर्फ तुम’ जैसे शोज में काम किया है. जबकि अब वे पहली बार भगवान राम के किरदार में नजर आने वाले हैं. इसके लिए वे काफी खुश है.

Back to top button