राशिफल

Rashifal 23 September: आज इन 3 राशियों के सितारे रहेंगे बुलंद, परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी

हम आपको शुक्रवार 23 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 23 September 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। आपके किसी प्रियजन का स्वास्थ्य चिंता का कारण बना सकता है। सरकारी कामकाज या फिर नियमों का उल्लंघन करना आपको भारी पड़ सकता है, ऐसे में सजगता के साथ कार्य करते चलें। सभी प्रकार की चुनौतियों और कठिनाइयों को पार करते हुए आप समाज में अलग पहचान बनाने में कामयाबी हासिल करेंगे। भाई-बहनों के साथ समय व्यतीत करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आपको अपने जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। सोशल मीडिया से जुड़े लोगों को ग्रहों का सपोर्ट मिलेगा, ऐसे में अपनी ओर से कार्य में कोई कमी न लाएं। आप जो भी काम करेंगे। पूरी तरह उसके परिणाम आपके अनुसार नहीं होंगे। आज अपनी ऊर्जा का इस्तेमाल किसी मुश्किल में फंसे इंसान की मदद करने के लिए करेंगे। आज सफर के लिए दिन ज्यादा अच्छा नहीं है, अत: यात्रा न करें। इस राशि के शिक्षकों के लिए आज का दिन शुभ है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको धन कमाने के मामले में सफलता मिलेगी। आज के दिन छोटी-छोटी खुशियों को लेकर प्रसन्न रहना चाहिए, ग्रहों की स्थिति कुछ तनाव दे सकती है। सुख-सुविधाओं के लिए कर्ज लेना ठीक नहीं, जितना हो सके इससे बचें। कुछ लोगों के लिए यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण हो सकती है। साझेदारी और रोजमर्रा के काम समय से पूरे होंगे। इनसे आपको फायदा भी होगा। नई योजनाओं की शुरुआत हो सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज का दिन आपके लिये काफी बेहतर रहने के आसार हैं। संतान पक्ष की ओर से यदि कोई चिंता थी, तो आज वह समाप्त होगी। आज अक्समात कोई ऐसा कार्य आ सकता है, जिसके कारण आपको अपने रुटीन के कार्य में बदलाव करना पड़ सकता है। परेशानियों से राहत मिलेगी। हालांकि हो सकता है कार्यस्थल पर आपको अपेक्षानुसार परिणाम न मिले। अपनों का विश्वास टूटने न पाए, ऐसे में दूसरों की गुप्त बातों को अपने तक ही रखना होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सिंह राशि वाले आज आर्थिक तौर पर समस्या का सामना कर सकते हैं। भूमि से जुड़ा मुद्दा लड़ाई में बदल सकता है। सामाजिक कार्यों मे आप का सहयोग रहेगा। आज समय का सदुपयोग होगा। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। कार्यस्थल पर कुछ लोग आप की आलोचना कर सकते हैं। आपको हर काम को बहुत सावधानी से करना होगा नहीं तो आपको किसी प्रकार की हानि हो सकती है। थोड़ा बहुत तनाव भी हो सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कार्यक्षेत्र में सराहना मिलने से आपको मानसिक सुकून मिलेगा। कहीं धन का निवेश करने की सोचेंगे, तो दिल खोल कर करें, क्योंकि आपको भविष्य में इसका भरपूर लाभ अवश्य मिलेगा। आज आपको भाग्य के भरोसे किसी भी कार्य को नहीं छोड़ना है। चोरी या दुर्घटनाओं से बचने के लिए सावधानी बरतें और घर पर ध्यान दें। आप मित्रों में चर्चा का केंद्र बने रहेंगे। आजाद धर्म-कर्म के कार्यों में भी आप बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे, जिसका आप लाभ भी अवश्य उठाएंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आर्थिक लेन-देन सोच समझ कर करें। कठिनाइयां आ सकती हैं। बेवजह दूसरों के झगड़ों में ना पड़ें, नहीं तो मुसीबत उठानी पड़ सकती है। विरोधियों से सावधान रहें। खर्च में बढ़ोतरी होगी। इनकम सामान्य रहेगी। न चाहते हुए भी आपको सामाजिक समारोहों का हिस्सा बनना पड़ सकता है। आपको पैसों से जुड़ी किसी बात की टेंशन हो सकती है। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन के लिए दिन थोड़ा कमजोर है, इसलिए सावधानी रखें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन काफी रोमांटिक रहेगा और आज के दिन को खुशी खुशी बिताएंगे। आपकी सेहत अच्छी रहेगी। आपके सितारे बता रहे हैं कि आपने बहुत मेहनत कर ली है इसलिए अब कुछ देर आराम करने का वक्त आ चुका है। पारिवारिक वातावरण खुशहाल रहेगा। आप जीवनसाथी और बड़ों के साथ संबंधों का आनंद लेंगे। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए बहुत अच्छा रहेगा। अपने प्रिय को साथ लेकर ट्रैवलिंग करेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

व्यापार के क्षेत्र में काम कर रहे लोग अपनी प्रतिभा के अनुसार कामयाबी हासिल करेंगे। वैवाहिक जीवन में जीवनसाथी से किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है। बात को आगे न बढ़ने दें। जीवनसाथी की भावनाओं को समझें और उसके बाद उसी के अनुरूप कार्य करें। बिजनेस पार्टनर से मनमुटाव हो सकता है। पारिवारिक जीवन में आप सदस्यों के प्रति झगड़ालू और जिद्दी हो सकते हैं। कारोबार में परिस्थितियां सामान्य रहेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप भावनात्मक रूप से परेशान हो सकते हैं। आज रिसर्च से जुड़े विद्यार्थियों को अच्छे परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। गूढ़ विद्याओं को सीखने की उत्सुकता जागेगी। अधूरे काम निपटाने के लिए दौड़-भाग हो सकती है। आसपास या साथ के कुछ लोगों से अनबन हो सकती है। ससुराल पक्ष से कोई लाभ प्राप्त हो सकता है और अचानक से आपको धन प्राप्त भी हो सकता है। मंदिर में नारियल भेंट करें, आपकी मेहनत रंग लायेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

यह दिन आपके लिए आपके लिए लाभकारी रहेगा। पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी। माता पिता का आशीर्वाद आपको मिलेगा। यदि कुछ दिनों से आपकी माता का स्वास्थ ठीक नहीं चल रहा है तो आज उनकी सेहत में बड़ा सुधार देखने को मिल सकता है। भूमि व भवन आदि की खरीद-फरोख्त लाभदायक रहेगी। पार्टनरों का साथ रहेगा। परिवारजनों का सहयोग मिलेगा। नौकरीपेशा जातकों को उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज नया विचार, तकनीक आपके लिए कारगर और फायदेमंद साबित हो सकती है। आप खर्चों का लेखा जोखा ठीक से रखें। इसके अलावा आपको अपनी आमदनी बढ़ाने का भी प्रयास करना चाहिए। यदि आप अपने कार्यालय या अपने घर को बदलना चाहते हैं, तो आप सफल होंगे। भाई-बहनों के साथ संबंधों में मधुरता का अनुभव करेंगे। दफ्तर में उच्च अधिकारियों के साथ आप सम्मान से पेश आएं। आपका गलत रवैया आपको मुसीबत में डाल सकता है।

आपने Rashifal 23 September 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 23 September 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 23 September 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button