बॉलीवुड

पति के साथ खूब मारपीट करती थी ये एक्ट्रेस, सनक मिजाज के कारण बर्बाद हुआ करियर, अब है इस हाल में

पति के साथ मारपीट तो कभी की जान से मरने की कोशिश, ऐसे बर्बाद हुआ इस एक्ट्रेस का करियर

बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़ी ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया। लेकिन धीरे-धीरे फिर यह गुमनामी की जिंदगी जीने लगी। आज हम बात करेंगे हिंदी सिनेमा की एक ऐसी ही मशहूर एक्ट्रेस के बारे में जिन्होंने अपने करियर में हर सुपरस्टार के साथ काम किया और उनकी जोड़ी हर किसी के साथ पसंद की गई।

ranjeeta

लेकिन अब वह गुमनाम है। दरअसल, बात की जा रही है वेटरन एक्ट्रेस रंजीता कौर के बारे में.. 12 सितंबर 1956 को पंजाब में जन्मी रंजीता कौर आज अपना 66वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है। ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं रंजीता कौर की जिंदगी से जुड़ी कुछ ऐसी बातें जिन्हें कम ही लोग जानते हैं।

ऋषि कपूर की हीरोइन बन चमकी थी रंजीता की किस्मत

बता दें, रंजीता ने 70 के दशक में अपने करियर की शुरुआत की। उन्होंने पहली बार साल 1976 में रिलीज हुई फिल्म ‘लैला मजनू’ में काम किया जिसमें वह सुपरस्टार ऋषि कपूर के साथ नजर आई। इस फिल्म का गाना ‘कोई पत्थर से न मारे मेरे दीवाने को’ आज भी लोग पसंद करते हैं। बता दे ऋषि कपूर इस दौरान इंडस्ट्री के बड़े सुपरस्टार थे।

ranjeeta

ऐसे में जब पहली बार रंजीता ने उनके साथ काम किया तो उनकी किस्मत भी चमक उठी और उनके पास फिल्मों की लाइन लग गई। ऋषि कपूर के साथ काम करने के बाद रंजीता ने शत्रुघ्न सिन्हा, सुनील दत्त, संजीव कुमार, राजेश खन्ना, मिथुन चक्रवर्ती, सचिन और विनोद खन्ना जैसे बड़े सुपरस्टार के साथ स्क्रीन शेयर की।

ranjeeta

इसके बाद रंजीता ने साल 1990 में अरेंज मैरिज की। उनकी शादी राज मंसद से हुई थी जो बिजनेसमैन थे। शादी के बाद रंजीता के घर एक बेटे का जन्म हुआ जिसका नाम स्काई है। शादी के बाद रंजीता ने कुछ ही फिल्मों में काम किया और धीरे-धीरे वह इंडस्ट्री से दूर होती गई।

इसके पीछे का कारण बताया जाता है कि रंजीता ने फिल्मों में बोल्ड सीन देने से मना कर दिया था। यही वजह है कि डायरेक्टर ने फिर उन्हें अपनी फिल्मों में लेना बंद कर दिया और धीरे-धीरे फिर रंजीता हमेशा के लिए इंडस्ट्री से गायब हो गई। दरअसल, रंजीता गर्म मिजाज की थी। अपनी मनमानी के कारण वह अपना करियर बर्बाद कर बैठी।

ranjeeta

पति को जान से मारना चाहती थी रंजीता

इसके बाद रंजीता का नाम उस दौरान काफी सुर्खियों में रहा जब उनके पति राज ने उनके खिलाफ मारपीट की शिकायत दर्ज करवाई। रिपोर्ट के मुताबिक रंजीता अपने पति के साथ मारपीट किया करती थी। कहा जाता है कि दोनों के बीच एक बार इतना झगड़ा हुआ था कि रंजीता ने अपने पति को फ्लैट की चौथी मंजिल से धक्का देने की कोशिश भी की थी।

ranjeeta

इसके बाद राज मसंद ने अपनी पत्नी से बचने के लिए पुलिस का सहारा लिया था। फिर खबर आई कि पुलिस की दखलंदाजी के बाद इन दोनों का रिश्ता सुधर गया। बता दें, रंजीता को आखरी बार साल 2012 में रिलीज हुई फिल्म ‘जिंदगी तेरे नाम’ में देखा गया था। रिपोर्ट की मानें तो इन दिनों रंजीता अपने पति और बेटे के साथ अमेरिका में रहती है। कहा जा रहा है कि उनके पति का अमेरिका में 7/11 के नाम से सुपरमार्केट है जिसमें वह अपने पति का हाथ बंटाती है।

ranjeeta

Back to top button