बॉलीवुड

राजू श्रीवास्तव का वो सपना जो कभी नहीं बन पाएगा हकीकत, जिंदगी में करना चाहते थे ये बड़ा काम

कॉमेडी दुनिया के शहंशाह कहे जाने वाले मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ने अपनी मेहनत के बलबूते पर इंडस्ट्री में बड़ा मुकाम हासिल किया था। उनकी फैन फॉलोइंग जबरदस्ती थी और लोग उनके जोक्स और बोलने के अलग अंदाज को काफी पसंद करते थे। हालांकि, 58 की उम्र में राजू श्रीवास्तव ने दुनिया छोड़ दी और अपने तमाम फैंस और चाहने वालों को दुखी कर गए। गौरतलब है कि, राजू श्रीवास्तव काफी लंबे समय से दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में भर्ती थे।

raju srivastava

लेकिन 21 सितंबर के दिन उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। यूं तो राजू श्रीवास्तव ने अपने करियर में हर वो चीज हासिल की थी जिसका उन्होंने सपना देखा था। लेकिन एक ऐसा सपना जो वह पूरा नहीं कर सके और इस दुनिया से चले गए। तो आइए जानते हैं कौन सा है वो सपना?

raju srivastava

ऐसे शुरू हुआ था राजू श्रीवास्तव का करियर
सबसे पहले तो हम आपको बताना चाहते हैं कि, राजू श्रीवास्तव जब मुंबई आए थे तो उन्होंने रिक्शा चलाकर अपना गुजारा किया था। मुंबई आने के बाद अमिताभ बच्चन से प्रभावित होकर उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा। राजू पहली बार अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित की फिल्म ‘तेज़ाब’ में नजर आए। यह फिल्म साल 1988 में आई थी। इसके बाद उन्होंने ‘बाजीगर’, ‘मुंबई टू गोवा’, ‘आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया’, ‘मैंने प्यार किया’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया।

अब बात करते है राजू के अधूरे सपने के बारे में तो उनक एक ऐसा सपना जो चाहकर भी पूरा नहीं हो सका। दरअसल इन दिनों ओटीटी प्लेटफॉर्म पर कई कलाकार अपना नाम कमाना चाहते हैं। इन्हीं में से एक राजू श्रीवास्तव भी थे जो ओटीटी प्लेटफॉर्म पर काम करने का सपना देख रहे थे।

raju srivastava

एक रिपोर्ट की मानें तो राजू का स्टैंडअप कॉमेडी बेस्ड शो प्रोड्यूस करने का प्लान था। रिपोर्ट के मुताबिक राजू श्रीवास्तव इस शो को बड़े ओटीटी प्लेटफार्म पर पेश करना चाहते थे। राजू ऐसे कॉमेडी शो को प्रोड्यूस करना चाहते थे, जो उभरते स्टैंडअप आर्टिस्ट्स को एक प्लेटफॉर्म दे सके। हालांकि वह ऐसा कर न सके।

सदमें में है राजू श्रीवास्तव का परिवार

raju srivastav
बता दें, राजू श्रीवास्तव के निधन से उनके परिवार और फैंस को गहरा सदमा लगा है। वहीं बॉलीवुड सेलेब्स भी इस बात पर यकीन नहीं कर पा रहे है। राजू श्रीवास्तव के निधन पर मशहूर कॉमेडियन कृष्णा अभिषेक ने दुख जताते हुए कहा कि, “मैंने सच में राजू भाई के लिए प्रार्थना की थी। मैं उन्हें 18 साल की उम्र से जानता हूं। मैं उस समय डायरेक्शन में असिस्टेंट था। मेरी पहली फिल्म में वो एक हीरो थे। तभी से हम लोगों की बातचीत शुरू हो गई थी। मैंने फिल्मों में भी उनके साथ काम किया है। हमने कई शोज एक साथ किए। ये बहुत दुख की खबर है। परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं हैं।”

raju srivastav

इसके अलावा अनुपम खेर ने भी राजू श्रीवास्तव को इमोशनल वीडियो शेयर कर श्रद्धांजलि दी है। इसके अलावा भी कई कलाकारों ने उन्हें सोशल मीडिया के माध्यम से श्रद्धांजलि दी है।

Back to top button