बॉलीवुड

साये की तरह हमेशा साथ खड़ी रही शिखा, ऐसी है राजू की प्रेम कहानी, शादी के लिए 12 साल तक बेले पापड़

कॉमेडी के किंग राजू श्रीवास्तव के निधन से हर किसी को बड़ा सदमा लगा है. राजू के निधन पर हर कोई स्तब्ध है. राजू श्रीवास्तव को सेलेब्स और देश की जानी-मानी हस्तियां भावुक होकर श्रद्धांजलि अर्पित कर रही है. राजू का बुधवार सुबह दिल्ली के एम्स में 58 साल की उम्र में निधन हो गया.

raju srivastav

राजू 42 दिनों से अस्पताल में भर्ती थे. उन्हें दिल का दौरा पड़ने के बाद भर्ती करवाया गया था लेकिन बुधवार की सुबह उनके निधन की दुःखद खबर लेकर आई. उनका परिवार उनके साथ रहा. उनकी पत्नी साये की तरह उनके साथ खड़ी रही. पति को वे घर स्वस्थ होकर ले जाना चाहती थी लेकिन 42 दिन बाद उनकी हिम्मत ने जवाब दे दिया.

raju srivastav

राजू अपने लाखों करोड़ों फैंस की आंखों को नम कर गए. वे अपने पीछे अपना हंसता खेलता परिवार भी छोड़ गए. उनके परिवार में उनकी पत्नी और दो बच्चे है. राजू श्रीवास्तव ने शिखा श्रीवास्तव से शादी की थी. आइए आपको राजू और शिखा श्रीवास्तव की प्रेम कहानी के बारे में बताते हैं.

raju srivastav family

राजू की प्रेम कहानी काफी फ़िल्मी है. राजू ने जब शिखा को पहली बार देखा था तब ही उन्हें अपना दिल दे दिया था. राजू ने पहली बार शिखा को अपने भाई की शादी के दौरान देखा था. फतेहपुर में राजू की नजर शिखा पर पड़ी और उन्होंने मन बना लिया कि मेरी शादी होगी तो इसी लड़की से होगी.

raju srivastav

शिखा इटावा की रहने वाली थी. शिखा राजू की भाभी के चाचा की बेटी हैं. उन्होंने एक साक्षात्कार में बताया था कि अक्सर वे इटावा जाते थे लेकिन शिखा से अपने दिल की बात नहीं कह पाते थे. कानपुर में जन्मे राजू साल 1982 में मुंबई आ गए थे लेकिन शिखा संग उनका रिश्ता जुड़ चुका था.

raju srivastav shikha srivastav

राजू शिखा को चिट्ठियां लिखा करते थे. समय के साथ दोनों का रिश्ता गहरा होता गया और करीब 12 साल के लंबे इंतजार के बाद राजू के जीवन में शिखा का आगमन हुआ. राजू का एक सपना पूरा हुआ. उन्होंने शिखा से साल 1993 में 17 मई के दिन विवाह रचा लिया था.

raju srivastav

शादी के बाद बने दो बच्चों के माता-पिता…

राजू और शिखा शादी के बाद दो बच्चों के माता-पिता बने. कपल की एक बेटी है और एक बेटा. बेटे का नाम आयुष्मान श्रीवास्तव और बेटी का नाम अंतरा श्रीवास्तव है. अगले साल 17 मई को राजू और शिखा की शादी के तीस साला पूरे हो जाते है हालांकि बुधवार सुबह राजू दुनिया छोड़ चले और राजू एवं शिखा का साथ छूट गया.

raju srivastav

Back to top button