बॉलीवुड

जब गुलशन ग्रोवर को देखते ही कांप उठी एयर होस्टेस, विलेन के साथ बैठने से भी कर दिया था मना

बॉलीवुड इंडस्ट्री के ‘बैडमैन’ कहे जाने वाले मशहूर अभिनेता गुलशन ग्रोवर ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है। गुलशन ग्रोवर अपनी शानदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अपने कैरियर में ज्यादातर विलेन के किरदार निभाए हैं और इन किरदारों के जरिए उन्होंने इंडस्ट्री में अपनी एक गहरी छाप छोड़ी है।

gulshan grover

यही वजह है कि कई लोग असल जिंदगी में भी गुलशन ग्रोवर को विलन समझ लेते हैं। कहा जाता है कि एक समय पर लड़कियां उन्हें असल जिंदगी में भी गुंडा समझने लगी थी और उनसे डरा करती थी। गुलशन ग्रोवर ने खुद इसका खुलासा करते हुए बताया था कि एक बार एयर होस्टेस उनसे इतना ज्यादा डर गई थी कि उन्होंने फ्लाइट में बैठने से भी मना कर दिया था। आइए जानते हैं गुलशन ग्रोवर से जुड़े इस पूरे मामले के बारे में..

400 से भी ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके गुलशन

सबसे पहले हम आपको बता दें कि गुलशन ग्रोवर ने अपने करियर में करीब 400 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है जिसमें ‘दिलवाले’, ‘हिंदुस्तान की कसम’, ‘हेरा फेरी’, ‘मोहरा’, ‘बिन बुलाए बाराती’, ‘सौदागर’, ‘राम लखन’, ‘लज्जा’ जैसी कई सुपरहिट फिल्म शामिल है। भले ही गुलशन ग्रोवर ने ज्यादातर नेगेटिव किरदार निभाए हैं लेकिन वह रियल लाइफ में बहुत ही अच्छे इंसान हैं। हालाँकि ज्यादातर नेगेटिव किरदार निभाने के चलते लड़कियां गुलशन ग्रोवर से निजी जिंदगी में डरने लगी थी।

gulshan grover

एक ऐसा किस्सा सुनाते हुए गुलशन ने बताया कि, “एक बार ऐसा हुआ कि आखिरी मिनट में मैंने फ्लाइट का टिकट बुक किया, और मुझे प्लेन की लास्ट सीट मिली थी। फ्लाइट टेकऑफ होने में देर हो रही थी क्योंकि एयर होस्टेस मेरे साथ बैठने में डर रही थी। लास्ट सीट वो होती है जिसे आपको एयर होस्टेज के साथ शेयर करना होता है। यह एक बेंच की तरह होता है।”

gulshan grover

एयर होस्टेस ने बैठने से कर दिया इंकार

गुलशन ने बताया कि, “एयर होस्टेस वहां आई और अचानक ठिठक कर खड़ी हो गई। उसने मेरी तरफ देखा और लौट गई। इसके बाद मुझे बाहर से हंसने की आवाज आई। कुछ बातचीत चल रही थी।। थोड़ी देर बाद मैं चिल्लाया कि क्या हो रहा है ? हम जा क्यों नहीं रहे? उन्होंने कहा ‘हमारी एक एयर होस्टेस है जो उड़ान भरना नहीं चाहती। वह आपके बगल में बैठना नहीं चाहती। वह डर गई थी”

gulshan grover

गुलशन ग्रोवर ने कहा कि, “मेरी पहचान मेरा बैडमैन ब्रांड बन गया है और यह बहुत चैलेंजिंग है। इसे करने में मुझे बहुत क्रिएटिव संतुष्टि मिलती है। ऐसा नहीं है कि विलेन का रोल आसान होता है, इसके पीछे काफी मेहनत होती है।”

बता दें, गुलशन ग्रोवर ने बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड की दुनिया में भी नाम कमाया है। बात की जाए गुलशन ग्रोवर के काम के बारे में तो उन्हें आखिरी बार फिल्म ‘सूर्यवंशी’ में देखा गया था जिसमें वह अभिनेता अक्षय कुमार के साथ नजर आए थे।

Back to top button