राशिफल

Rashifal 21 September: इन 5 राश‍ियों के लोगों के लिए दिन होगा मंगलकारी, पदोन्नति प्राप्त करेंगे

हम आपको बुधवार 21 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 21 September 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज कार्यस्थल पर गलत आरोप लग सकते हैं। सतर्क रहें। घरेलू दायित्वों की कुशल पूर्ति हेतु आपकी महत्ता बढ़ेगी। मानसिक स्थिति को संतुलित करने के लिए इस राशि वालों को ध्यान करने की सलाह दी जाती है। इस राशि के शिक्षार्थियों के लिए दिन अच्छा रहेगा। भाई-बहनों के साथ संबंधों में मधुरता का अनुभव करेंगे। आर्थिक लाभ के लिए कुछ अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। यात्रा के योग लाभकारी सिद्ध होंगे। आत्मविश्वास में कमी के चलते गलत फैसले ले सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

कार्य की सफलता और नए कार्य के शुभारंभ के लिए दिन अच्छा रहेगा। आज के दिन में आपको सुखद अनुभव हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपके काम की प्रशंसा होगी जिससे आपको और बेहतर तरीके से काम करने की प्रेरणा मिलेगी। पुराने दोस्तों और रिश्तेदारों से मुलाकात हो सकती है। कार्यक्षेत्र और व्यापार में सावधानी बरतें। संतान के सफल होने से मन प्रसन्न रहेगा। व्यापार विस्तार करने के लिए कर्ज की जरूरत होगी। पॉलिटिक्स में नए दायित्व का आरंभ कर सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

छात्र अपना ध्यान उचित प्रयासों में लगाएं। किसी रचनात्मक कार्य में आपका नाम होगा। परिजनों में कोई आपसे नाराज हो सकता है, उसकी शिकायत दूर कर पूरा समय दें। किसी बात को लेकर चिंतित रह सकते हैं। आप अपनी जिम्मेदारियों को अच्छे से निभायेंगे। यदि आज आपका अपने किसी साथी से कोई वाद-विवाद पनते तो आपको उसमें चुप रहना ही बेहतर होगा। कुछ महत्वपूर्ण फैसले लेने के लिए बड़ों की राय अवश्य लें। अपने जिद्दी व्यवहार के चलते आपसी सम्बन्ध बिगड़ सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप में से कुछ को अपनी पसंद की जगह पर स्थानांतरित किया जा सकता है। आपकी वाणी का प्रभाव आज के दिन बढ़ेगा आप अपनी बातों को सही तरीके से व्यक्त कर पाएंगे जिससे कार्यक्षेत्र में आपको लाभ मिल सकता है। आपको उच्च अधिकारियों की वजह से शायद कुछ परेशानियों का सामना करना पड़े। आज आपकी किसी ऐसे मित्र से मुलाकात होगी, जिसकी आप लम्बे समय से प्रतीक्षा कर रहे थे, जिसके कारण आपक मन प्रसन्न होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

घर की समस्याएं आपसे आपका समय चाहती हैं। नौकरी और बिजनेस में फायदा मिलेगा। यदि आपका कोई कानूनी संबंधित मामला चल रहा है, तो उसमें आज आपको जीत मिल जाएगी। यदि आपने पहले कहीं निवेश किया था, तो आज आप उस का भरपूर लाभ उठाएंगे। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा और खुद के लिए समय मिलेगा। दूसरों के कामों में समय निकलेगा। समाज में कुछ लोग ऐसे भी हैं जो आप की उन्नति नहीं देख सकते, अत: उनसे सतर्क रहें। पुराना रोग उभर सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपकी मेहनत को पहचान मिलेगी और जल्द की कोई इनाम भी मिलेगा। अपने आत्मविश्वास को नियंत्रण में रखना होगा। किसी बात पर थोड़ी बेचैनी भी हो सकती है। जोश में आकर नया निवेश न करें। कामकाज में परेशानियां बढ़ सकती हैं। आप में से कुछ विदेश में रहने का विकल्प चुन सकते हैं। माँ या मातृ पक्ष के रिश्तेदारों के साथ आपका रिश्ता बिगड़ सकता है। ऑफिशियल कार्यों में आप फोकस बढ़ाएंगे तो आजीविका के नए स्रोत को भी तलाशना होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

यदि आपने किसी को पैसा उधार दिया है, तो वह पैसा आपको वापस मिल सकता है। मानसिक परेशानियां बढ़ सकती हैं। नजदीकी संबंधों में अचानक उलटफेर होने के योग हैं। इससे आप थोड़े परेशान जरूर हो सकते हैं। आपकी ऊर्जा आपको सभी सौदों व कार्यों में अच्छे परिणाम दिलाएगी। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। गुरु की कृपा व उनका सानिध्य प्राप्त होगा। युवाओं की उच्च शिक्षा में रुकावट के आसार हैं। विवादित मुद्दों पर संयमित रहें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज के दिन की शुरुआत काफी अच्छी रहेगी और पैसे से जुड़ी सभी परेशानियों का अंत होगा। घर में उपयोग होने वाली वस्तुएं खरीद सकते हैं, अपनी सोच सकारात्मक रखें। विश्वसनीय व्यक्ति का सहयोग भी मिल सकता है। आपका पार्टनर संवेदनशील मूड में रहेगा। आपकी भावनाओं का सम्मान होगा। आर्थिक पक्ष के मजबूत होने से कई दुविधाएं दूर हो जाएंगी। जिस काम को आपने शुरू किया हैं उसे पूरा अवश्य करें। नौकरी की तलाश करने वालों को अच्छी नौकरी मिल सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

शिक्षार्थियों को ग्रहों की अनुकूलता का लाभ मिलेगा। भौतिक सुख में वृद्धि होगी। वैवाहिक जीवन में सुख और शांति बनी रहेगी। जीवनसाथी के साथ आप ज्यादा समय बिताएंगे। रोमांटिक लाइफ में स्थिरता रहेगी। आपके बीच प्रेम और विश्वास बढ़ेगा। अपने टैलेंट के दम पर आप बिजनेस का कोई नया रास्ता निकाल सकते हैं। ऑफिस में आपकी मेहनत को महत्व मिलेगा, बॉस की ओर से सराहना भी मिल सकती है। बैंकिंग से जुड़े लोगों को लाभ के आसार हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

कामकाज के लिए आज यात्रा पर जाना पड़ सकता है। अपने जज़्बात काबू में रखें, नहीं तो रिश्ते में खटास पैदा हो सकती है। नौकरी करने वाले जातकों को आज आगे बढ़ने और अपनी काबिलियत दिखाने का कोई बेहतरीन मौका मिल सकता है। व्यापारियों का दिन सामान्य रहेगा। आर्थिक मोर्चे पर आज का दिन अच्छा रहेगा। अपने किसी करीबी दोस्त के विचार भी आपको प्रभावित कर सकते हैं। आज आप अपने माता पिता को कोई सरप्राइस दे सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज पार्टनर आपसे नाराज रहेगा। आपको सावधान रहना चाहिए। कुछ न कुछ नुकसान भी हो सकता है। निजी जीवन में तनाव रहेगा। परिजनों का सहयोग नहीं मिलेगा और रिश्तों में दूरियां बढ़ सकती है। इस समय आपकी सेहत सबसे बड़ी प्राथमिकता होनी चाहिए, इसलिए छोटी सी भी लापरवाही करने से बचें। कुछ के लिए वांछित स्थानांतरण भी हो सकते हैं। आपको अपने कार्यों में सफलता मिलेगी। कोर्ट व कचहरी के कार्यों में अनुकूलता रहेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको अपार धन की प्राप्ति होगी जिससे आपके सभी कार्य बहुत ही तेजी से बनेंगे। आपके प्रतिद्वंदी आपको कड़ी टक्कर दे सकते हैं। छोटी से चूक बड़ा नुकसान करा सकती हैं। बेहतर होगा आप समझदारी से आगे बढ़ें। वैवाहिक जीवन में तनाव बढ़ता नज़र आ रहा है। संतान के प्रति आज आपका विश्वास को और मजबूत होगा। नौकरीपेशा जातक पदोन्नति प्राप्त कर सकतें हैं। किसी धार्मिक आयोजन में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा।

आपने Rashifal 21 September 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 21 September 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 21 September 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button