राजनीति

लेडी दबंग : दरोगा बने घूम रही थी ये मासूम लड़की, असलियत जानकर पुल‌िसवालों के उड़ गए होश

लखनऊ – उत्तर प्रदेश के फैजाबाद जिले में एसएसपी के निर्देश विशेष चेकिंग अभियान चलाया गया। इस विशेष चेकिंग अभियान के दौरान पुलिस के हाथ ज्यादा कुछ तो नहीं लगा लेकिन जो लगा उससे पुलिसवालों के होश उड़ गए। दरअसल, मंगलवार रात चलाए गए इस चेकिंग अभियान में पुलिस ने एक फर्जी महिला दरोगा को पकड़ा। Con lady police arrested in faizabad.

पुलिस पर रौब झाड़ रही थी लेडी दबंग

चेकिंग अभियान में पुलिस ने एक फर्जी महिला दरोगा को पकड़ा। वह बिना हेलमेट के दबंग स्टाइल में स्कूटी लेकर घुम रही थी, पूछताछ के लिए रोकने पर वह सिपाहियों से भिड़ गई और उनपर अपनी वर्दी का रौब दिखाने लगी। जिसके बाद मामला बढ़ता गया तो असलियत सामने आई। उच्चाधिकारियों ने जब उससे पूछताछ की तो यह लड़की फर्जी दरोगा निकली।

जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर कोतवाली ले जाकर पूछताछ किया। पूछताछ के बाद यह बात सामने आई है कि वह फर्जी दरोगा बनकर लोगों पर रौब झाड़ती फिरती थी। आपको बता दें कि बुधवार रात करीब 8:30 बजे नगर कोतवाली पुलिस मकबरा नाका चौराहे पर वाहनों की चेकिंग कर ही थी, इसी दौरान पुलिसकर्मियों ने स्कूटी सवार इस लड़की को पुलिस की वर्दी पहने देखा तो रोक लिया।

कमरे से मिली फर्जी नेम प्लेट व वर्दी

लड़की ने हेलमेट नहीं पहना हुआ था, रोके जाने पर उसने पहले तो सिपाहियों को खुद को दरोगा बताते हुए हड़काया। इसी दौरान किसी पुलिसवाले को शक हुआ तो उसने उसकी तैनाती की जगह पूछ दी। जिससे उसका भेद खुल गया। बाद में लड़की की वर्दी पर रुकमणि तिवारी नाम का नेम प्लेट लगा था।

जिसके आधार पर जांच किया गया तो पता चला कि जिले में इस नाम की कोई महिला दरोगा तैनात नहीं है। इस लड़की का असली नाम रुकमणि तिवारी है और यह गोंडा जिले की रहने वाली है। यह लड़की शहर के जनौरा स्थित तिलकनगर में किराए के एक मकान में रहती है। उसके कमरे की तलाशी में पुलिस को कई वर्दियां, स्टार, नेम प्लेट व फर्जी आईडेंटी कार्ड मिले हैं।

 

Back to top button