राजनीति

10 साल का अमेरिकी बच्चा बना ISIS का नया आतंकी हथियार, ट्रंप के नाक में किया दम . देखें तस्वीरें

दुनिया के सबसे खुंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस(ISIS) ने अपने आतंका का प्रचार प्रसार करने के लिए एक दस साल के अमेरिकी बच्चे को हथियार बनाया है और इसे आतंकी बना कर इसका वीडियो वायरल किया है। ISIS के इस वीडियों में यह दावा किया गया है कि यह 10 साल का अमेरिकी बच्चा युसुफ रक्का में रहता है और ISIS का समर्थन करता है। वीडियो में लड़का चेतावनी देता है कि आतंकी संगठनों के खिलाफ अमेरिका की लड़ाई एक दिन उसी की जमीन पर खत्म होगी। वह दो साल पहले ISIS के कैंप में अपनी मां के साथ आया था।

आतंकी बने युसुफ का कहना है कि उसके पिता अमेरिकी सैनिक हैं और उन्होंने इराक में मुजाहिदीन के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी। हालांकि किशोर की पहचान नहीं हो सकी है, क्योंकि वो बहुत अच्छी अरबी भी बोलता है। युसुफ ने कहा कि जब वो ISIS में आया तो उसे इस्लाम के बारे में कुछ नहीं पता था, लेकिन उसकी मां ने उसे इस्लाम के बारे में बताया।

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप को चेतावनी

वीडियो में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप को चेतावनी देते हुए युसुफ ने कहा कि ट्रंप को मेरा संदेश, अल्लाह ने तुम्हारी हार और हमारी जीत का वादा किया है, यह लड़ाई तुम्हारी जमीन पर खत्म होगी, अभी तो लड़ाई बस शुरु हुई है। साथ ही युसुफ ने अरबी भाषा में अमेरिका पर निशाना साधते हुए कहा कि लोग समझते हैं कि हम खत्म हो जाएंगे लेकिन वो लोग समझ जाएं कि हम कभी खत्म नहीं होंगे, हम कयामत तक रहेंगे।

वीडियो के आख़िर में यूसुफ़ सैनिक वर्दी में है और एक बंदूक ली हुई है लड़ाके कैसे हथियार इस्तेमाल करते हैं उसे यह सिखाया जा रहा है… हालांकि ये वीडियो आईएसआईएस(ISIS) का एक प्रचार मात्र के लिए इस्तेमाल किया गया वीडियो भी हो सकता है लेकिन फिर भी ये गौरतलब है कि एक 10 साल के इतने छोटे बच्चे की ये धमकी उस नफरत को बयां कर रही है जिसे ISIS ने उसके अंदर भरा है।

Back to top button