बॉलीवुड

जब अंबानी की पत्नी से प्यार की राजेश खन्ना को मिली थी ऐसी सजा, रोते-रोते कहा- मुझे छोड़कर मत जाओ

हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार कहलाए राजेश खन्ना का साल 2012 में निधन हो गया था. उनके निधन को 10 साल बीत चुके हैं लेकिन उन्हें कभी भुलाया नहीं जा सकता. सुपरस्टार राजेश खन्ना का जादू एक समय हर किसी के सिर चढ़कर बोलता था.

rajesh khanna

राजेश खन्ना ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरआत साल 1966 में फिल्म ‘आख़िरी खत’ से की थी. वहीं करियर के चार से पांच साल के भीतर ही वे बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार बन गए थे. साल 1969 से लेकर साल 1971 तक उन्होंने लगायतार 15 हिट फ़िल्में दी थी.

rajesh khanna

राजेश खन्ना पर हर कोई जान छिड़कता था. हर उम्र वर्ग के लोग उनके दीवाने थे. प्यार से लोग उन्हें ‘काका’ बुलाते थे. ‘काका’ पर बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियां भी फ़िदा थी. 31 साल की उम्र में उन्होंने 16 साल की डिंपल कपाड़िया से शादी की थी. लेकिन शादी के करीब 10 साल बाद दोनों अलग हो गए थे.

rajesh khanna

‘काका’ के लिए कभी टीना मुनिम का दिल भी धड़का. टीना मुनिम 31 साल से टीना अंबानी के नाम से पहचानी जा रही हैं. वे अनिल अंबानी की पत्नी हैं. टीना का कभी राजेश खन्ना संग अफेयर था. बात उस समय की है जब ‘काका’ डिंपल से अलग हो चुके थे. तब उनके जीवन में टीना की एंट्री हुई. टीना ने साल 1978 में अपने करियर की शुरुआत देव आनंद की फिल्म ‘देस परदेस’ से की थी.

tina munim

rajesh khanna tina munim

राजेश खन्ना पर लाखों करोड़ों लड़कियां जान छिड़कती थी लेकिन खुद राजेश खन्ना डिंपल के बाद टीना पर दिल हार बैठे थे. दोनों की प्रेम कहानी शुरू हुई तो लगा कि दोनों का रिश्ता शादी तक भी पहुंचेगा. राजेश खन्ना ने भी कहा था कि वह डिंपल से तलाक लेकर उनसे शादी रचा लेंगे. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. न ही ‘काका” का डिंपल से कभी तलाक हुआ और न ही टीना से शादी.

राजेश खन्ना और टीना को साथ में अच्छा समय हो चुका था. ‘काका’ संग शादी करने के लिए टीना बेकरार थी. उनका इंतजरा बढ़ता ही जा रहा था लेकिन जब उन्हें लगने लगा कि वे डिंपल से तलाक नहीं लेंगे तो गुस्से में टीना ने राजेश खन्ना से रिश्ता तोड़ लिया. लेकिन जाते-जाते टीना ने ‘काका’ को खूबसूरत तोहफा दिया था.

जब टीना राजेश खन्ना से बिछड़ रही थी तब ‘काका’ रो-रो कर उन्हें रोकते रहे कि मुझे मत छोड़ो. अपने रिश्ते के आख़िरी समय में टीना ने ‘काका’ की टॉप 20 शानदार फिल्मों की कॉपी बनवाई थी और कवर पर फिल्मों के नाम सोने के धागों से लिखवाए थे. इसे अभिनेत्री ने वेलवेट के कवर में रखा था.

tina munim and rajesh khanna

टीना के घर में गुजरता था ‘काका’ का समय, एक्ट्रेस ने कहा था- वे बस खुद से प्यार करते है…

बताया जाता है कि ‘काका’ का ज्यादातर समय टीना के घर में ही गुजरता था. दोनों को लेकर सावन कुमार एक फिल्म बनाने वाले थे लेकिन दोनों कलाकारों के साथ फिल्म नहीं बन पाई. इसी दौरान ‘काका’ और टीना का ब्रेकअप हो गया था. एक साक्षात्कार में टीना ने कहा था कि, राजेश किसी से प्यार नहीं कर सकते हैं, वह केवल अपने आपसे प्यार कर सकते हैं.

tina munim and rajesh khanna

Back to top button