दिलचस्प

मां और बीवी की लड़ाई में किसका साथ देना चाहिए? श्रीश्री रविशंकर ने दिया दिलचस्प जवाब – Video

सास बहू की नोकझोक बड़ी ही आम बात है। शायद ही कोई ऐसा घर होगा जहां सास बहू के झगड़े नहीं होते हैं। इनकी अनबन लगभग रोज ही होती है। इनके झगड़ों से परिवार में तो अशांति फैलती ही है, लेकिन एक आदमी ऐसा भी होता है जो सास बहू के बीच गेहूं की तरह पीस जाता है। या फिर कहे उसका सैंडविच बन जाता है। हम बात कर रहे हैं उस शख्स की को एक मां का बेटा और पत्नी का पति है।

मां और पत्नी की लड़ाई में क्या करें?

मां और पत्नी की लड़ाई में सबसे ज्यादा बैंड आदमी की ही बजती है। उसे समझ नही आता कि वह इस सिचुएशन में क्या करे। यदि मां का साइड लो तो पत्नी बुरा मान जाती है और बीवी की तरफदारी करो को मम्मी को बुरा लग जाता है। इस सिचुएशन में एक आदमी को क्या करना चाहिए इसका अध्यात्म गुरु जवाब श्रीश्री रविशंकर ने दिया है। उन्होंने इस कठिन स्थिति से बचने का तरीका बताया है।

दरअसल सोशल मीडिया पर इन दिनों श्रीश्री रविशंकर का एक दिलचस्प वीडियो बड़ा वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स श्रीश्री रविशंकर से पूछता है कि मां और पत्नी के बीच संतुलन कैसे बनाया जाए? इस सवाल का अध्यात्म गुरु मुस्कुराते हुए बड़ा ही दिलचस्प जवाब देते हैं।

श्रीश्री रविशंकर ने बताया मां बीवी में संतुलन बनाने का तरीका

श्रीश्री रविशंकर कहते हैं कि यदि आप एक मां और पत्नी के बीच संतुलन बनाना चाहते हैं, तो दोनो के बीच भूलकर भी खड़े ना हों। उनके बीच कुछ ना बोले। उन्हें उनकी लड़ाई करने दें। आप बीच में ना पड़ें। जो भी हो रहा है उसे चुपचाप देखें। यदि आप किसी की तरफदारी करेंगे, तो आप जरूर मुश्किल में पड़ जाएंगे।

श्रीश्री रविशंकर आगे कहते हैं कि यदि आप कुछ नहीं बोलेंगे तो भी मुसीबत में जरूर फसेंगे। लेकिन इससे किसी एक की तारीफ करने के बाद दूसरे से मिलने वाले ताने सुनने से बच जाएंगे। मां और पत्नी के बीच संतुलन बनाना एक स्किल है जिसे आदमी को खुद ही सीखना होता है।

श्रीश्री रविशंकर की यह सलाह लोगों को काफी पसंद आ रही है। मां और पत्नी की नोकझोंक से दुखी सभी आदमी इस वीडियो को पसंद कर रहे हैं। साथ ही कुछ अपनी निजी सलाह भी दी रहे हैं। जैसे एक यूजर ने कहा “चुप रहने की बजाय आप सच का साथ दें। जो गलत है उसे प्यार से समझाएं। जो सही है उसे सामने वाले को नीचा दिखाकर ऊंचा भी ना दिखाएं।” हालांकि कुछ ने श्रीश्री रविशंकर की सलाह को ही बेस्ट बताया।

यहां देखें वीडियो


वैसे आप अपनी मां और बीवी के झगड़े होने पर क्या करते हैं?

Back to top button