राशिफल

Rashifal 17 September: शनिदेव की कृपा से जागेगा 6 राशियों का सोया भाग्य, सुखों में वृद्धि होगी

हम आपको शनिवार 17 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 17 September 2022

shani dev

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मेष राशि वाले वाणी पर संयम रखने से वातावरण को शांत रखने में सफल हो सकते हैं। आपके वैवाहिक जीवन में सुख और आनंद रहेगा। ऑफिस में आपको कुछ कठिनाइयों को दूर करना पड़ सकता है। पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा। आपके पास नई जिम्मेदारियां आएंगी जिन्हें आप आसनी से निपटा लेंगे। आप एक पुराने दोस्त के साथ फिर से जुड़ेंगे और साथ में समय बिताने का आनंद लेंगे। लवमेट के लिए दिन अच्छा है। पार्टनर से गिफ्ट मिलेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

प्रेम संबंधों में उतार-चढ़ाव आने की संभावना है, प्रेमी से कोई विवाद भी हो सकता है। छात्रों के लिए यह एक उत्कृष्ट दिन होगा। आपका बच्चा आपको खुश रहने के लिए कारण देगा। कार्यक्षेत्र में लाभ कमाने के लिए आप बहुत दौड़-भाग कर सकते हैं और कड़ी मेहनत कर सकते हैं। भौतिक सुख-सुविधा कुछ कमी हो सकती है। कला और साहित्य के क्षेत्र में आपका रुझान रहेगा। आज खर्च की मात्रा अधिक रहेगी। स्वास्थ्य के लिहाज दिन अच्छा रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज परिवार में किसी नए का आना उल्लास के पल लेकर आएगा। अनावश्यक तनावों से खुद को दूर रखें। आप अपने भाई-बहनों के समर्थन के कारण लाभ कमा सकते हैं। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। रूटीन बातचीत में लोगों को कुछ भी बुरा न कहें। खर्च में बढ़ोतरी होने से परेशान रहेंगे। भाई बहन के लिए रोजगार के अवसर मिलेंगे। जीवनसाथी से सहयोग मिलने पर मानसिक सुख मिलेगा। महिलाएं कोई घरेलू उद्योग शुरू करने का मन बनाएंगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज किसी ऐसे इंसान से मिलने की संभावना है जो आपके दिल को गहराई से छूएगा। आपको अपने काम के लिए बहुत भागदौड़ करनी पड़ सकती है, जिसके परिणामस्वरूप मेहनत का उचित फल मिलेगा। आपको अपने बच्चों की वजह से अच्छी खबर मिल सकती है। आज अपनी उर्जा को सही दिशा में लगाएं। कर्मठ होकर कार्य करें, सफलता अवश्य मिलेगी। ऑफिस में सावधानी बरतने की आवश्यकता है। एक गलत कदम आपको परेशानी में डाल सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप अच्छी योजनाओं द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को समयानुकूल पूर्ण करने में सक्षम होंगे। जल्‍दबाजी में कार्य बिगड़ सकता है। व्‍यय की अधिकता से मन अप्रसन्‍न रहेगा। भाइयों से सहयोग मिलेगा। पुराना रोग उभर सकता है। आपका आत्मविश्वास पहले की अपेक्षा मजबूत होगा। प्रेम प्रस्ताव मिलने के योग बन रहे हैं। आप किसी बड़ी योजना या घटना में भागीदार होंगे, जिसके लिए आपको सराहना और पुरस्कार मिलेंगे। आपके ईमानदारी की हर जगह चर्चा होगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज खर्च की अधिकता रहेगी। विश्‍वसनीय मित्र ही रिश्‍तों को फि‍र से जागृत करेंगे। ख़ुद को अभिव्यक्त करने के लिए अच्छा समय है। हालात आपकी हर तरह से मदद करते चले जाएंगे। अपनों से जुड़े रहें और उनकी हर जरूरत को पूरा करने की कोशिश करें‌। वर्तमान में चल रहे संबंधों को महत्‍व दें। आशानुरुप सफलता मिलेगी। किसी पर ज्‍यादा विश्‍वास न करें। संतान पक्ष से भी अनुकूल समाचार प्राप्त होगा। दुश्मन आपसे दूरियां बनाकर रहेंगे।

shani dev pravesh in swarashi

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप अपनी बड़ी से बड़ी समस्या का हल बहुत ही सरलता से कर लेंगे। व्‍यापार में नुकसान की संभावना‌ है। क्रोध की अधिकता रहेगी। मित्रों से सलाह लें, लाभ होगा। आत्‍मविश्‍वास बनाए रखें। आर्थिक संदर्भ में अतीत के प्रयास अब फल देंगे। आपकी सेहत में भी सुधार होगा। नई नौकरी से जुड़ी खबर मिल सकती है। सामने आई सभी चुनौतियों का डटकर मुकाबला करेगें तो सफलता अवश्य हाथ लगेगी। किसी काम को करने में जल्दबाजी करने से बचें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

किसी की तरक्की से आज आपको जलन हो सकती है। अपने ही लोगों से विवाद हो सकता हैं। पारिवारिक संबंध मजबूत होंगे। प्रतिद्वंद्वी सामने आएंगे। आत्‍मविश्‍वास से सामना करें। भाई की सलाह से काम बनेगा। खानपान का ध्‍यान रखें। पुराने दोस्तों के साथ कहीं घूमने का अवसर मिलेगा। जो लोग मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं उनके कामों की प्रशंसा होगी। किसी खास मामले में अनुभवी लोगों से कोई अच्छी राय मिलेगी। कोई भी जोखिम भरा कार्य आज ना करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आस पास के लोग आपके काम की प्रशंसा करेंगे। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। पैसों की स्थिति ठीक रहेगी। जहां तक बात आपके स्वास्थ्य की है तो आपको ठंडी चीजों से परहेज करने की सलाह दी जाती है। नौकरी में अधिकारियों की अपेक्षा बढ़ेगी। भरोसेमंद दोस्तों की सलाह आपके काम आएगी। बच्चों की सफलता से खुद को गौरवान्वित महसूस करेंगे। व्यापार-व्यवसाय अच्‍छा चलेगा। दाम्पत्य जीवन में प्रेम और विश्वास बढ़ेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज शारीरिक रूप से थकावट महसूस कर सकते हैं। आप नए लोगों से मिल सकते हैं। अगर आप अपने कारोबार में किसी तरह का बदलाव चाहते हैं तो इसके लिए यह समय अनुकूल है। पारिवारिक जीवन में स्थिति सामान्य रहेगी। आपका कॉन्फिडेंस आज बढ़ सकता है। हर तरह के संबंधों में सहजता हो सकती है। कुल मिलाकर यह दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है। सोच में सकारात्मकता आपको बहुत आगे ले जाएगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको प्रतिस्पर्धियों का सामना करना पड़ेगा, लेकिन प्रतिस्पर्धियों के समक्ष आप विजय प्राप्त करेंगे। अगर आप संयुक्त परिवार में रहते हैं तो घर के सदस्यों के बीच प्रेम और एकता बनी रहेगी। सामाजिक रूप से आप बहुत लोकप्रियता हासिल करेंगे। वित्तीय मामलों में सुधार और निरंतर प्रगति की प्रबल संभावना है। इस राशि की शादीशुदा जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही शुभ रहने वाला है। आपके वैवाहिक जीवन के सुखों में वृद्धि होगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज फालतू बातों और शॉर्टकट के चक्कर में आपका समय खराब हो सकता है। व्यापार से जुड़े जातक बिना सोचे समझे जल्दबाजी में आज कोई भी काम न करें अन्यथा भविष्य में आपको पछताना पड़ सकता है। जॉब में परिवर्तन की दिशा में बढ़ेंगे। आज धन का आगमन हो सकता है। आपको किसी तरह की बेचैनी भी महसूस हो सकती है। निजी जीवन की बात करें तो यदि लंबे समय से आपने जीवनसाथी को कोई अच्छा सरप्राइज नहीं दिया है तो इसके लिए आज का दिन अनुकूल है।

आपने Rashifal 17 September 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 17 September 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 17 September 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button