समाचार

हिंदू लड़की लेकर भागा मुस्लिम युवक, हिन्दू परिवार को भी धमकाने लगा, फिर जो हुआ बड़ा दुखद था

उत्तर प्रदेश के संभल जिले से एक बेहद दुखद मामला सामने आया है। यहां एक हिंदू परिवार को इसलिए घर और गांव छोड़कर जाना पड़ा क्योंकि पुलिस उनकी बेटी को एक मुस्लिम परिवार से बरामद करने में असफल रही। हालांकि जब पुलिस को पीड़ित परिवार के गांव छोड़ने की भनक लगी तो वे उन्हें रास्ते में मनाकर वापस ले आए। और साथ ही उनकी लड़की बरामदगी व आरोपितों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया।

हिंदू लड़की को ले गया मुस्लिम युवक

दरअसल ये पूरा मामला संभल जिले के चंदौसी कोतवाली क्षेत्र के एक गांव का है। यहां 30 अगस्त एक मुस्लिम युवक मुशर्रफ अली उर्फ मुरसलीन हिंदू धर्म की क्लास 8 में पढ़ने वाली लड़की को अपने साथ बहला-फुसलाकर ले गया था। इसके बाद परिजनों ने लड़के पर अपहरण का आरोप लगाया। उन्होंने थाने पहुंचकर आइपीसी की धारा 363, 366, 504, तथा 506 के अंतर्गत मामला भी दर्ज करवाया। वहीं एक और केस चार आरोपियों के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट के तहत लिखा गया।

पुलिस ने नहीं की कार्रवाई तो गांव छोड़ने पर मजबूर हुआ परिवार

हालांकि मामला दर्ज होने के 17 दिनों तक भी पुलिस लड़की को बरामद नहीं कर सकी। जबकि पीड़ित परिवार ने पुलिस अधीक्षक, डीआइजी और राज्यमंत्री तक से उनकी लड़की को बरामद कराने की गुहार लगाई थी। पीड़ित परिवार का कहना है कि पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की और ऊपर से आरोपी का परिवार व गांव के अन्य मुस्लिम उनके ऊपर समझौते का दबाव बना रहे थे। साथ ही उनकी बात ना मानने पर धमकी भी दी जा रही थी।

दबाव पड़ने पर पुलिस ने दिया कार्रवाई का आश्वासन

इन सभी बातों से डरकर पीड़ित परिवार बीते गुरुवार सुबह-सुबह अपना समान गाड़ी में डालकर गांव छोड़ने पर मजबूर हो गया। हालांकि पुलिस को इसकी जानकारी मिलने पर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक दीपक कुमार फोर्स के साथ गांव आए। उन्होंने परिवार को समझाया। जब वह नहीं माने तो पुलिस अधीक्षक श्री चंद और सीओ गुन्नौर एसके सिंह भी गांव आए। आखिर पुलिस के आश्वासन देने के बाद परिवार फिर से गांव लौट गया।

गांव में तनाव का माहौल

पुलिस ने परिवार को आश्वासन दिया कि वह तीन दिनों के अंदर आरोपी को गिरफ्तार कर उनकी बेटी को छुड़वा लेंगे। उधर इस पूरी घटना के बाद गांव में हिंदू और मुस्लिम के बीच तनाव का माहौल चल रहा है। सुरक्षा की दृष्टि से गांव में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। वैसे इस पूरे मामले पर आपकी क्या राय है हमे कमेंट कर जरूर बताएं।

Back to top button