समाचार

हिंदू लड़के ने मुस्लिम लड़की से की शादी : लड़की की तलाश में मंदसौर पहुंची जोधपुर पुलिस, कही यह बात

मंदसौर : मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले में कुछ दिनों पहले अलग-अलग धर्मों के युवक-युवती की शादी का मामला चर्चा में रहा था. मंदसौर में एक मुस्लिम लड़की ने इस्लाम छोड़कर सनातन धर्म अपना लिया था और अपने हिंदू प्रेमी से शादी कर ली थी. दोनों की शादी मंदसौर के एक मंदिर में हिंदू रीति रिवाज से संपन्न हुई थी.

hindu boy and muslim girl marriage mandsaur

मुस्लिम लड़की का नाम पहले इकरा बी था. जबकि अब वो सनातन धर्म अपनाने के बाद इकरा बी से इशिका वर्मा बन गई है. वहीं उसके प्रेमी का नाम राहुल वर्मा है. दोनों के बीच करीब तीन साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था. मंदसौर में हिंदू धर्म के अनुसार शादी करने से पहले दोनों ने राजस्थान में कोर्ट मैरिज की थी.

hindu boy and muslim girl marriage mandsaur

इस शादी के मामले में अब जोधपुर की पुलिस मंदसौर आई है. बता दें कि युवती इशिका जोधपुर की रहने वाली हैं. जोधपुर पुलिस ने बयान दर्ज करवाने के लिए इशिका को पहले जोधपुर बुलाया था. हालांकि उसे आशंका थी कि उसका परिवार उससे वाद विवाद कर सकता है और उसने आने से मना कर दिया. इसके बाद जोधपुर की नागोरी गेट पुलिस मंदसौर आई.

hindu boy and muslim girl marriage mandsaur

इस मामले में मीडिया से बातचीत करते हुए नागोरी गेट थाने पर पदस्थ एएसआई चैन सिंह ने कहा है कि हम नवविवाहित जोड़े को सुरक्षा प्रदान करेंगे. उन्होंने बताया कि अगर दोनों जोधपुर आते है और सुरक्षा मांगते है तो उन्हें सुरक्षा प्रदान की जाएगी. बता दें कि जोधपुर की निवासी इकरा राहुल से शादी करने के लिए अपने घर से भाग गई थी.

hindu boy and muslim girl marriage

लड़की के परिवार ने थाने में लड़की की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करवाई थी. पुलिस को युवती के मंदसौर में होने की जानकारी मिली तो जोधपुर पुलिस लड़की की तलाश में मंदसौर आ गई. पुलिस ने कहा है कि लड़का और लड़की दोनों बालिग है. दोनों के बयान लिए गए है. दोनों ने मंदसौर में ही साथ रहने की इच्छा जाहिर की.

hindu boy and muslim girl marriage mandsaur

गौरतलब है कि मंदसौर निवासी राहुल वर्मा जोधपुर में रहता था. वो यहां पढ़ाई करता था और डांस क्लास भी चलाता था. उसे पड़ोस में रहने वाली मुस्लिम लड़की इकरा बी से प्यार हो गया था. वहीं इकरा भी राहुल पर अपना दिल हार गई. दोनों करीब तीन साल से रिश्ते में थे और दोनों ने शादी करने का फैसला लिया.

hindu boy and muslim girl marriage mandsaur

दोनों ने पहले राजस्थान में कोर्ट मैरिज की. फिर मंदसौर आकर कुछ दिनों पहले कालाखेत स्थित गायत्री परिवार मंदिर में कोर्ट मैरिज के कागज दिखाकर शादी की. इकरा ने हिंदू धर्म अपनाया और दोनों का विवाह वैदिक पद्धति के साथ संपन्न हुआ.

Back to top button